Scrollup

भाजपा ने जान-बूझकर करोड़ों लोगों की आस्था का केंद्र संत रविदास जी का मंदिर तुड़वाया था :संजय सिंह

भारतीय जनता पार्टी को देश के करोड़ों दलितों से माफी मांगनी चाहिए: संजय सिंह

नई दिल्ली 21 अक्टूबर 2019

पार्टी मुख्यालय में हुई एक प्रेस वार्ता को संबोधित करते हुए राज्यसभा सांसद संजय सिंह ने कहा कि आज यह बिल्कुल स्पष्ट हो गया है कि भाजपा ने जानबूझकर देश के करोड़ों दलितों की आस्था के केंद्र संत रविदास जी के मंदिर को तुड़वाया था। दलितों को अपमानित करने के लिए उनकी भावनाओं को ठेस पहुंचाने के लिए और भारतीय जनता पार्टी की जो दलित विरोधी मानसिकता है उस मानसिकता के मुताबिक उन्होंने संत रविदास जी का सैकड़ों वर्षों पुराना मंदिर तोड़ा था।

संजय सिंह ने कहा कि हम माननीय उच्च न्यायालय के फैसले का सम्मान करते हैं आज माननीय उच्च न्यायालय के आदेश के हस्तक्षेप की वजह से इस समस्या का समाधान निकला है। उन्होंने मीडिया के माध्यम से भारतीय जनता पार्टी को देश के करोड़ों दलितों की भावनाओं को ठेस पहुंचाने के लिए माफी मांगने का सुझाव दिया। उन्होंने कहा कि जन भावनाओं को आहत करने के लिए भारतीय जनता पार्टी को देश के करोड़ों दलितों से माफी मांगनी चाहिए। भाजपा को माफी मांगनी चाहिए शांतिपूर्ण तरीके से प्रदर्शन करते हुए उन लोगों से जिन पर भाजपा की पुलिस ने लाठियां बरसाई। भारतीय जनता को माफी मांगनी चाहिए उन निर्दोष दलित युवकों से जो पिछले 2 महीने से जेल में बंद पड़े हुए हैं।

संजय सिंह ने कहा कि पहले तो भाजपा ने सुप्रीम कोर्ट में गलत आंकड़े प्रस्तुत करके जानबूझकर संत रविदास जी के मंदिर को तुड़वाया, फिर जब पूरे देश में इसके प्रति जनाक्रोश खड़ा होt गया तो घबराकर दोबारा से रविदास जी के मंदिर को पुनः निर्माण करने के लिए जमीन देने के लिए राजी हुए। उन्होंने कहा कि हम धन्यवाद देते हैं उच्च न्यायालय का जिनके हस्तक्षेप से इस समस्या का समाधान हुआ और करोड़ों लोगों की आस्था बची।

भारतीय जनता पार्टी का असली चेहरा और दलित विरोधी मानसिकता पूरे देश की जनता के सामने बेनकाब हुई है।

दिल्ली की जनता को बिजली पर मिल रही सब्सिडी से विजय गोयल जी के पेट में दर्द क्यों है?

बिजली सब्सिडी पर पूछे गए प्रश्न का जवाब देते हुए संजय सिंह जी ने कहा की गलती से ही सही परंतु भाजपा की जन विरोधी सोच जनता के सामने आ गई है। खुद भाजपा के दिल्ली प्रदेश इकाई के एक बड़े नेता और राज्यसभा सांसद विजय गोयल जी ने इस बात को कहा है कि अगर भाजपा दिल्ली की सत्ता में आई तो दिल्ली के लाखों गरीब परिवारों को बिजली पर मिलने वाली सब्सिडी को खत्म कर देगी समाप्त कर देगी।

संजय सिंह ने मीडिया के माध्यम से भाजपा नेता विजय गोयल जी से प्रश्न पूछते हुए कहा कि आप अपने कल के बयान से पलट कर अब कह रहे हैं कि मुफ्त बिजली देंगे, तो अपनी बात को साबित करने के लिए, जिन राज्यों में भाजपा की मौजूदा समय में सरकार है, उनमें से किसी भी एक राज्य में दिल्ली की तर्ज पर बिजली मुहैया करा कर दिखाए। संजय सिंह ने कहा कि अगर भाजपा उत्तर प्रदेश, हरियाणा, कर्नाटका और महाराष्ट्र में नहीं कर सकती तो गोवा और त्रिपुरा में ही 200 यूनिट तक बिजली मुफ्त करके दिखा दें अगर आपकी मंशा साफ है।

संजय सिंह ने कहा के अब अपनी बात से पलटने का कोई फायदा नहीं है, दिल की बात अब लब पर आ चुकी है, अब दिल्ली की जनता भाजपा के चंगुल में नहीं फंसने वाली। उन्होंने कहा कि एक सांसद को साल का लगभग पचास हजार यूनिट मुफ्त बिजली मिलता है, उस पर विजय गोयल जी को कोई आपत्ति नहीं है। परंतु दिल्ली की जनता को केजरीवाल जी मात्र 24 सौ यूनिट सालाना मुफ्त दे रहे हैं तो विजय गोयल जी के पेट में क्यों दर्द हो रहा है?

When expressing your views in the comments, please use clean and dignified language, even when you are expressing disagreement. Also, we encourage you to Flag any abusive or highly irrelevant comments. Thank you.

sudhir