Scrollup

निजी वाहनों की तुलना में सार्वजनिक परिवहन के उपयोग को प्रोत्साहित करने और यात्रियों के दैनिक अनुभवों को बेहतर ढंग से समझने के प्रयास में, दिल्ली के परिवहन मंत्री कैलाश गहलोत आज दिल्ली मेट्रो से यात्रा कर दिल्ली सचिवालय स्थित अपने कार्यालय पहुंचे। उन्होंने ग्रे लाइन पर नजफगढ़ में ढांसा बस मेट्रो स्टेशन से यात्रा की शुरुआत की और दिल्ली सचिवालय के निकटतम स्टेशन इंद्रप्रस्थ मेट्रो स्टेशन पहुंचे।

यात्रा के दौरान, परिवहन मंत्री कैलाश गहलोत ने दिल्ली मेट्रो में लोगों से बातचीत की और उनके यात्रा अनुभवों एवं सुझावों को सुना। उन्होंने कहा, “आज दिल्ली मेट्रो में यात्रा कर और यात्रियों से बातचीत कर बहुत अच्छा लगा। सार्वजनिक परिवहन के माध्यमों को अपनाकर हम शहर को ट्रैफिक जाम और प्रदूषण से मुक्त कर सकते हैं। मैं डीएमआरसी द्वारा दी जा रही उत्कृष्ट सेवा की सराहना करता हूं।”

यात्रियों के सुझावों पर परिवहन मंत्री कैलाश गहलोत ने उन्हें ग्रे लाइन पर ट्रेनों की आवृत्ति बढ़ाने का आश्वासन दिया। उन्होंने कहा कि इस मामले को दिल्ली मेट्रो के समक्ष रखा जाएगा। ग्रे लाइन पर दो ट्रेनों के बीच का वर्तमान समय लगभग 7.5 मिनट है। दो ट्रेनों के बीच इस समय को घटाकर 5 मिनट करने के लिए डीएमआरसी से बातचीत की जाएगी।

ढांसा बस स्टैंड दिल्ली मेट्रो की ग्रे लाइन पर एक महत्वपूर्ण स्टेशन है, जिसका उद्घाटन 18 सितंबर, 2021 को हुआ था। इसके लॉन्च से पहले, डीएमआरसी सेवा केवल नजफगढ़ स्टेशन तक विस्तारित थी। ग्रे लाइन की कुल लंबाई 4.979 किमी है। इस लाइन पर औसतन 18,859 यात्री रोजाना यात्रा करते हैं।

वर्तमान में, दिल्ली मेट्रो नेटवर्क लगभग 392.44 किमी तक फैला है, जिसमें 288 स्टेशन शामिल हैं। 30 लाख की औसत दैनिक सवारियों के साथ, डीएमआरसी दिल्ली की सार्वजनिक परिवहन प्रणाली का एक महत्वपूर्ण घटक बना हुआ है।

When expressing your views in the comments, please use clean and dignified language, even when you are expressing disagreement. Also, we encourage you to Flag any abusive or highly irrelevant comments. Thank you.

socialmedia