Scrollup

नई दिल्ली, 27 अप्रैल 2024

साऊथ दिल्ली लोकसभा की बिजवासन विधानसभा में आम आदमी पार्टी के दिल्ली प्रदेश संयोजक एवं कैबिनेट मंत्री गोपाल राय ने संकल्प सभा की। इंडिया गठबंधन की तरफ से ‘‘आप’’ प्रत्याशी सहीराम पहलवान के समर्थन में हुई सभा के दौरान गोपाल राय ने वहां मौजूद लोगों को ‘जेल का जवाब वोट से’ देने की शपथ दिलाई। इस दौरान गोपाल राय ने कहा कि भाजपा ने लोकसभा चुनाव के बीच आपके चहेते मुख्यमंत्री अरविंद केजरवाल को झूठे केस में जेल में डाला है। हम सबको 25 मई को इस अपमान का हिसाब लेना है। केजरीवाल ने दिल्ली के हर परिवार का बेटा-भाई बनकर दिन-रात काम किया। केजरीवाल ने दिल्ली में बिजली, पानी, महिलाओं की बस यात्रा, बुजुर्गों को तीर्थ यात्रा फ्री किया और अच्छे स्कूल-अस्पताल बनवाए। मोदी सरकार की एजेंसियां दो साल से एक हजार से ज्यादा छापे मार चुकी हैं, लेकिन आज तक एक भी सबूत नहीं मिला है। दिल्ली की जनता जेल का जवाब अपने वोट से देगी। इस दौरान ‘‘आप’’ विधायक भूपेंद्र सिंह जून, अजेश यादव और नरेश यादव के साथ भारी संख्या में स्थानीय जनता मौजूद रही।

‘‘आप’’ दिल्ली के प्रदेश संयोजक गोपाल राय ने कहा कि कन्याकुमारी से कश्मीर तक और गुजरात से लेकर मणिपुर तक चारों तरफ लोकसभा चुनाव की तैयारियां चल रही हैं। दिल्ली के अंदर 25 मई को लोकसभा चुनाव का वोट पड़ने वाला है। दिल्लीवालों ने 10 साल वोट देकर केंद्र में बीजेपी की सरकार बनाई और बीजेपी को सरकार बनाने और काम करके दिखाने का मौका दिया। एक तरफ दिल्लीवालों ने केंद्र में 10 साल बीजेपी सरकार को मौका दिया, दूसरी तरफ दिल्लीवालों ने दिल्ली में अरविंद केजरीवाल को वोट देकर उसे सरकार बनाने, चलाने और काम करके दिखाने का मौका दिया। पिछले 10 सालों से दक्षिणी दिल्ली लोकसभा सीट पर बीजेपी के रमेश बिधूड़ी सांसद हैं। आज पूरा दक्षिणी दिल्ली पूछ रहा है कि रमेश बिधूड़ी किधर हैं, बीजेपी का कोई नेता जवाब नहीं दे रहा है। जिस दिन से अरविंज केजरीवाल ने दक्षिणी दिल्ली से तुगलकाबाद के विधायक और जनता के लिए दिन रात काम करने वाले नेता सहीराम पहलवान को अपना प्रत्याशी घोषित किया, उस दिन से बीजेपी के 10 साल के सांसद मैदान छोड़कर भाग गए। रमेश बिधूड़ी का टिकट आम आदमी पार्टी या रमेश बिधूड़ी ने तो नहीं काटा। बीजेपी मजबूर हो गई क्योंकि वह जानती थी अगर रमेश बिधूड़ी जनता के बीच फिर वोट मांगने जाएंगे तो लोग उनसे 10 सालों के कामों का हिसाब मांगेंगे। दक्षिणी दिल्ली के 10 विधानसभाओं में रमेश बिधूड़ी ने इतना का नहीं किया, उससे ज्यादा काम तो हमारे सहीराम पहलवान ने अपनी एक विधानसभा में करके दिखा दिया।

अगर बीजेपी का कोई नेता या कार्यकर्ता आपके पास आता है तो उससे एक बार प्यार से जरूर पूछना कि 10 साल में तुमने दक्षिणी दिल्ली और पूर्वांचल के लोगों के लिए क्या किया? बीजेपी के नेता ये जान लें कि इस बार अरविंद केजरीवाल और इंडिया गठबंधन की तरफ से सहीराम पहलवान मैदान में हैं। अगर हिम्मत है तो सहीराम पहलवान के सामने रमेश बिधूड़ी को उतारो, तुम्हारी जमानत जब्त न हो जाए तो कहना। हम जानते हैं कि भाजपाइयों को चुनाव में हारने का डर लग रहा है, लेकिन प्रत्याशी बदलने से भी बात नहीं बनी। क्योंकि उनको पता है कि 10 साल में हमने कोई काम नहीं किया। बीजेपी ने केवल जनता को परेशान किया है। 10 साल में इस देश के नौजवान पूछते रहे कि 2 करोड़ रोजगार कब आएंगे, लेकिन 400 पार का नारा लगाती रही। इस देश के किसान पूछते रहे हमारे फसलों के सही दाम कब मिलेंगे, मजदूर पूछते रहे कि हमें न्युनतम मजदूरी कब मिलेगी लेकिन बीजेपी कहती रही कि हम 400 पार लाएंगे।

गोपाल राय ने कहा कि अभी कुछ दिनों पहले मणिपुर में हमारी बेटियों को निर्वस्त्र करके घुमाया गया, लेकिन ये सरकार हर जगह जाकर कहती है डबल इंजन की सरकार। मणिपुर में भी बीजेपी का सीएम और देश में भी बीजेपी का पीएम है। हमारी बहन निर्वस्त्र करके घुमाई जाती रही लेकिन इन्हें शर्म नहीं आई, ये भाजपाई टुकुर-टुकुर देखते रहे। हमारी देश की खिलाड़ी बहनें जिन्होंने पूरी दुनिया में भारत का नाम रोशन किया था, उन बहनों के साथ बीजेपी के जिस सांसद ने गलत काम किया, उसके खिलाफ बीजेपी ने नहीं बोला। वो जब जंतर-मंतर पर अपनी आवाज उठाने आईं तो उन्हें पुलिस के दम पर बाल घसीट के उठाकर फेंक दिया गया। हमारी बहने कुछ नहीं कर पाईं। आज जब ये बहनें पूछ रही हैं कि हमारे सम्मान का क्या हुआ, तो बीजेपी कुछ नहीं कह पाती है, सिवाय इसके कि इस बार हम 400 पार लाएंगे।

गोपाल राय ने कहा कि बीजेपी के नेता घूम-घूमकर कर अबकी बार 400 पार का नारा लगा रहे हैं। और पूरा देश, यूपी, बिहार और अब दिल्ली भी नारा लगा रहा है कि ‘अबकी बार भाजपा की हार’। तुम्हें सत्ता में आए 10 साल हो गए, लेकिन तुमने कुछ काम नहीं किया। लेकिन जिस व्यक्ति ने दिल्ली के हर परिवार का भाई या बेटा बनकर दिल्लीवासियों के लिए दिन रात काम किया, तुमने उस अरविंद केजरीवाल को उठाकर जेल में डाल दिया। कहते हो अरविंदल केजरीवाल ने घोटाला किया है इसलिए हमने उसे जेल में डाला है। तुम कहते हो कि मनीष सिसोदिया और सत्येंद्र जैन ने घोटाला किया है इसलिए उन्हें जेल में डाल दिया। मोदी जी की सरकार 2 साल से छापे मार रही है। पूरे देश में ये 1000 से ज्यादा छापे डाल चुके हैं। लेकिन आजतक रुपए का भी सबूत नहीं मिला। इससे बड़ा अरविंद केजरीवाल की ईमानदारी का कोई सबूत नहीं हो सकता है।

उन्होंने कहा कि अरविंद केजरीवाल के खिलाफ न सबूत मिला है न ही कोई एफआईआर हुई है लेकिन उन्हें जेल में डाल दिया गया। अरविंद केजरीवाल एक व्यक्ति नहीं है, वो दिल्ली के लोगों की दिलों की धड़कन हैं। अरविंद केजरीवाल ने दिल्लीवालों के लिए दिलो जान से काम किया। केजरीवाल ने दिल्ली में बिजली, पानी, महिलाओं की बस यात्रा, बुजुर्गों को तीर्थ यात्रा फ्री किया। अच्छे स्कूल और अस्पताल बनाया। अरविंद केजरीवाल ने दिल्ली की हर महिला को हर महीने एक हजार रुपए सम्मान राशि देने का बजट पास किया। आज अगर दिल्ली में काम की बात होती है तो लोग केजरीवाल का नाम समझ जाते हैं। यानि काम का मतलब केजरीवाल और केजरीवाल का मतलब काम है।

गोपाल राय ने कहा कि चुनाव के बीच हमारे मुख्यमंत्री को उठाकर जेल में डाल दिया गया है। इतना अत्याचार तो कभी अंग्रजों ने भी नहीं किया। आज उन्हें जेल में अपनी पत्नी और बच्चों से मिलने नहीं दिया जाता है। अरविंद केजरीवाल शुगर के मरीज हैं लेकिन एक महीने तक उन्हें दवा नहीं दी गई। जब वो इसके लिए कोर्ट गए तब जाकर उन्हें जवा दी गई। केजरीवाल को दिल्ली की जनता ने चुनकर मुख्यमंत्री बनाया है। अगर आपने उन्हें सीएम बनाया है तो ये अपमान केवल अरविंद केजरीवाल का नहीं हम सबका अपमान है। 25 मई को इस अपमान का हिसाब लेना है। ये तारीख केवल सांसद बनाने का दिन नहीं है बल्कि, इस जेल का जवाब वोट से देने का दिन है

When expressing your views in the comments, please use clean and dignified language, even when you are expressing disagreement. Also, we encourage you to Flag any abusive or highly irrelevant comments. Thank you.

socialmedia