Scrollup

नई दिल्ली, 02 अप्रैल 2024

आम आदमी पार्टी के सभी विधायकों और मंत्रियों ने मंगलवार को सीएम अरविंद केजरीवाल की पत्नी सुनीता केजरीवाल से मुलाकात की। सीएम की गिरफ्तारी के बाद उनकी पत्नी सुनीता केजरीवाल से एक साथ विधायकों की यह पहली मुलाकात है। सीएम आवास पर मुलाकात के दौरान सभी विधायकों ने उन्हें भरोसा दिया कि वो सभी अरविंद केजरीवाल के साथ एकजुट खड़े है। दिल्ली की दो करोड़ जनता भी उनके साथ है। इसलिए उनको मुख्यमंत्री पद से इस्तीफा नहीं देना चाहिए। भाजपा तो चाहती है कि सीएम केजरीवाल इस्तीफा दें। इसके लिए भाजपा कैंपेन भी चलाएगी, लेकिन जब वो इस्तीफा दे देंगे तो यही भाजपा कहेगी कि वो भाग गए। अरविंद केजरीवाल दिल्ली के सीएम थे, हैं और आगे भी रहेंगे। सुनीता केजरीवाल विधायकों का यह संदेश अरविंद केजरीवाल तक पहुंचएंगी। उन्हांेने कहा कि जेल से सीएम अरविंद केजरीवाल ने ‘‘आप’’ के सभी कार्यकर्ताओं और समर्थकों को संदेश भेजा है कि मेरी चिंता न करें। मैं ठीक हूं, मजबूत हूं और मेरे इरादे पहले से ज्यादा मजबूत हैं। विधायकों के बाद एमसीडी में ‘‘आप’’ के पार्षदों ने भी सुनीता केजरीवाल से मुलाकात की।

आम आदमी पार्टी के वरिष्ठ नेता एवं कैबिनेट मंत्री सौरभ भारद्वाज ने कहा कि सीएम अरविंद केजरीवाल की गिरफ्तारी के बाद से कई विधायक अरविंद केजरीवाल की धर्मपत्नी सुनीता केजरीवाल से मिलना चाहते थे, लेकिन परिस्थितियां ठीक नहीं थीं। केवल कुछ लोग ही उनसे मिल पा रहे थे। सभी केंद्र सरकार के खिलाफ लगातार धरना प्रदर्शन में व्यस्त थे। इसके बाद सभी विधायक 31 मार्च को रामलीला मैदान में आयोजित महारैली की तैयारियों में लग गए। इसलिए मंगलवार को आम आदमी पार्टी के सभी विधायक सीएम आवास पर सुनीता केजरीवाल से मुलाकात करने आए थे।

उन्होंने बताया कि करीब दो दर्जन विधायकों ने अपनी बात सुनीत केजरीवाल के सामने रखी। विधायकों ने उनसे कहा कि बीजेपी बहुत दबाव बनाएगी, अलग-अलग तर्क-कुतर्क दिए जाएंगे कि अरविंद केजरीवाल मुख्यमंत्री के पद से इस्तीफा दे दें। भाजपा की तरफ से एक पूरा कैंपेन चलाया जाएगा कि वो अपने पद से इस्तीफा दें। जिस तरह से लोकपाल बिल के समय पर जब वो पास नहीं हो पाया था, तब सीएम पर इस्तीफे का दबाव बनाया गया था। जब उन्होंने इस्तीफा दे दिया तो कहा गया कि वो भाग गए। बीजेपी की यह पॉलिसी है कि इस्तीफा लेने के लिए एक जाल बिछाया जाए।

“आप” के वरिष्ठ नेता सौरभ भारद्वाज ने कहा कि अब जब केवल सुनीता केजरीवाल ही जेल में सीएम अरविंद केजरीवाल से मुलाकात कर पाएंगी। सुनीता केजरीवाल ही पार्टी का संदेश सीएम केजरीवाल के पास पहुंचा सकती हैं और उनका संदेश पार्टी को दे सकती हैं। इसलिए सभी विधायकों ने उनसे कहा कि जब भी आपकी सीएम से मुलाकात हो या वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए बात हो तो आप हम सभी विधायकों का संदेश उन तक पहुंचाएं कि अरविंद केजरीवाल दिल्ली के मुख्यमंत्री थे, हैं और आगे भी वहीं मुख्यमंत्री रहेंगे। सभी लोगों ने उनसे ये बात स्पष्ट तौर पर कही है।

उन्होंने बताया कि सुनीता केजरीवाल ने सीएम अरविंद केजरीवाल का संदेश सभी विधायकों को दिया, जिसमें सीएम ने कहा है कि उन्हें इस बात पर बहुत गर्व है कि उनके जाने के बाद भी उनके विधायकों, पार्षदों और संगठन के लोगों ने मिलकर रामलीला मैदान में इतनी बड़ी रैली का आयोजन किया। जिसमें लाखों की संख्या में लोग शामिल हुए। सीएम अरविंद केजरीवाल ने कहा कि ये बात हम सबको समझ आ रही है कि जब तक वो जेल में रहेंगे, बीजेपी के लिए मुश्किलें और बढ़ती जाएंगी। विधायकों ने सुनीता केजरीवाल से सीएम के स्वास्थ्य के बारे में भी पूछा। जिसपर पर सीएम ने कहा है कि विधायक मेरी चिंता न करें, मैं ठीक हूं, मजबूत हूं और मेरे इरादे पहले से भी ज्यादा मजबूत हैं। अगली वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग में वो सीएम अरविंद केजरीवाल को विधायकों के संदेश देंगी।

मीडिया के सवालों पर सौरभ भारद्वाज ने कहा कि एक बहुत पुरानी कहावत है कि जब गांव में दही से मक्खन निकाला जाता था तो मां उसको हांडी में बांध देती थी कि बच्चे उसमें से मक्खन न निकाल लें। तब बिल्ली उस हांडी को देखती रहती थी, उसको लगता था कि हांडी अपने आप टूट जाएगी और मक्खन अपने आप नीचे गिर जाएगा। आज बीजेपी रूपी बिल्ली भी दिल्ली की सत्ता को 25 साल से ऐसे ही देख रही है। मगर ये सत्ता उससे उतनी ही दूर है, जितनी 25 साल पहले थी। ये हांडी न टूटेगी और न ये मक्खन बीजेपी को मिलेगा।

‘‘आप’’ के पार्षदों ने सुनीता केजरीवाल से की मुलाकात

विधायकों और मंत्रियों के मिलने के बाद दिल्ली नगर निगम में आम आम आदमी पार्टी के सभी पार्षदों ने भी सीएम अरविंद केजरीवाल की पत्नी सुनीता केजरीवाल से मुलाकात की। सीएम आवास पर हुई मुलाकात के दौरान पार्षदों ने भरोसा दिया है कि वो पूरी मजबूती के साथ अरविंद केजरीवाल के साथ खड़े हैं। पार्षदों ने कहा कि भाजपा ने षड़यंत्र के तहत सीएम अरविंद केजरीवाल को गिरफ्तार किया है ताकि चुनाव प्रचार न कर सकें। इस संकट की घड़ी में सभी पार्षद मुख्यमंत्री के साथ हैं। पार्षदों ने भी कहा कि सीएम अरविंद केजरीवाल को जेल से ही सरकार चलानी चाहिए। उनको किसी भी कीमत पर इस्तीफा नहीं देना चाहिए। पूरी दिल्ली की जनता भी चाहती है कि सीएम अरविंद केजरीवाल अपने पद से इस्तीफा न दें। इस दौरान पार्षदों ने मुख्यमंत्री के स्वास्थ्य के बारे में पूछा, जिस पर सुनीता केजरीवाल ने सीएम द्वारा भेजे गए संदेश से उनको अवगत कराया

When expressing your views in the comments, please use clean and dignified language, even when you are expressing disagreement. Also, we encourage you to Flag any abusive or highly irrelevant comments. Thank you.

socialmedia