Scrollup

24 मार्च, नई दिल्ली

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने ईडी की हिरासत से पहला लिखित आदेश भेजा है। उन्होंने जल मंत्री आतिशी को दिल्ली में सीवर और पानी की समस्याओं को दूर करने के निर्देश दिए है। अपने आदेश में मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने कहा कि, मैं जेल में हूँ, पर दिल्ली के लोगों ज़रा भी तकलीफ़ नहीं होनी चाहिए; गर्मियाँ भी आ रही है, जहां भी पानी की कमी है, वहाँ उचित संख्या में टैंकरों का इंतज़ाम होना चाहिए। साथ ही जलमंत्री मुख्य सचिव समेत अन्य अधिकारियों को आदेश दे ताकि जनता को किसी तरह की परेशानी न हो; जनता की हर समस्या का तुरंत और समुचित समाधान होना चाहिए।

मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने ईडी की हिरासत से जल मंत्री आतिशी को आदेश देते हुए कहा है कि,- मुझे पता चला है कि दिल्ली के कुछ इलाक़ों में पानी और सीवर की काफ़ी समस्याएँ हो रही है। इसे लेकर मैं चिंतित हूँ। चूँकि मैं जेल में हूँ, इस वजह से लोगों ज़रा भी तकलीफ़ नहीं होनी चाहिए। गर्मियाँ भी आ रही है। जहां भी पानी की कमी है, वहाँ उचित संख्या में टैंकरों का इंतज़ाम कीजिए। मुख्य सचिव समेत अन्य अधिकारियों को उचित आदेश दीजिए ताकि जनता को किसी तरह की परेशानी न हो। जनता की समस्या का तुरंत और समुचित समाधान होना चाहिए। ज़रूरत पड़ने पर उपराज्यपाल महोदय का भी सहयोग लें। वे आपकी ज़रूर मदद करेंगे।

मुख्यमंत्री द्वारा ईडी हिरासत से भेजे गये इस लिखित आदेश के विषय में साझा करते हुए जल मंत्री आतिशी ने कहा कि, दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल जी ने ईडी की हिरासत से मुझे बतौर जल मंत्री आदेश भेजे है। उन्होंने कहा कि, कल जब मुख्यमंत्री जी की ओर से ये निर्देश मेरे पास आए तो मेरी आँखों में आँसू आ गए। मैंने सोचा कि कौन ऐसा व्यक्ति है जो इतनी विकट परिस्थिति में, जब उन्हें गिरफ़्तार कर लिया गया है, क़ैद कर लिया गया है और उन्हें पता नहीं है कि वो जेल से कब बाहर आयेंगे। कौन ऐसा व्यक्ति है को अपने बारे में न सोचकर दिल्ली वालों के बारे में सोचता है। कौन ऐसा व्यक्ति है जो अपनी इतनी बड़ी तकलीफ़ के बारे में न सोचकर दिल्लीवालों के छोटे-छोटे पानी और सीवर से जुड़ी समस्याओं के बारे में सोचता है।

उन्होंने कहा कि, ऐसा व्यक्ति सिर्फ़ अरविंद केजरीवाल ही हो सकते है क्योंकि अरविंद केजरीवाल जी अपने आप को सिर्फ़ दिल्ली का मुख्यमंत्री नहीं मानते है बल्कि दिल्ली के 2 करोड़ लोगों को अपना परिवार मानते है। उन्होंने 9 सालों से दिल्ली की सरकार को ऐसे चलाया है जैसे कोई अपने परिवार की देखरेख करता है।

जल मंत्री आतिशी ने कहा कि, मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल जी के लिए दिल्ली के लोग सिर्फ़ वोटर नहीं है, वो दिल्ली वालों के लिए सिर्फ़ मुख्यमंत्री नहीं है। अरविंद केजरीवाल जी दिल्ली के लोगों को अपने परिवार का सदस्य मानते है। उन्होंने दिल्ली की सरकार को एक बेटे की तरह, एक भाई की तरह एक परिवार की तरह चलाया है। और यही कारण है कि आज इतनी मुश्किल परिस्थति में होते हुए भी हर दिल्लीवाले के लिए सोच रहे है।

उन्होंने कहा कि, मैं भाजपा को ये बताना चाहती हूँ कि, आप अरविंद केजरीवाल को गिरफ़्तार कर सकते है, उन्हें जेल में डाल सकते है लेकिन जो अरविंद केजरीवाल जी का दिल्लीवालों के प्रति प्यार है, ज़िम्मेदारी का भाव है, उसे क़ैद नहीं कर सकते। दिल्ली वालों के प्रति उनके समर्पण को क़ैद नहीं कर सकते।

जल मंत्री आतिशी ने कहा कि, आज गिरफ़्तार होने के बाद भी अरविंद केजरीवाल जी सिर्फ़ दिल्ली वालों के बारे में, उनके कामों के लिए सोच रहे है। और आज मैं अरविंद केजरीवाल जी की ओर से सभी दिल्लीवालों की आश्वस्त करती हूँ कि, दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल जी आज भी दिल्ली की पूरी व्यवस्था को निगरानी में रख रहे है।

उन्होंने कहा कि, भारतीय जनता शासित केंद्र सरकार ने दिल्ली के लोकप्रिय मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल जी को गिरफ़्तार कर लिया है। लेकिन आज मैं अरविंद केजरीवाल जी की तरफ़ से सभी दिल्लीवसियों की ये भरोसा दिलाना चाहती हूँ कि, चाहे अरविंद केजरीवाल जी गिरफ़्तार हो गए हो, आज केंद्र सरकार के ईडी की हिरासत में हो लेकिन दिल्लीवालों का कोई भी काम नहीं रुकेगा। दिल्लीवालों के काम लगातार होते रहेंगे।

When expressing your views in the comments, please use clean and dignified language, even when you are expressing disagreement. Also, we encourage you to Flag any abusive or highly irrelevant comments. Thank you.

socialmedia