Scrollup

“आप” विधायक दुर्गेश पाठक के नेतृत्व में गुरुवार को राजेंद्र नगर विधानसभा के 100 क्वार्टर करोल बाग में निशुल्क नेत्र जांच शिविर का आयोजन किया गया। इस शिविर के माध्यम से स्थानीय निवासियों ने बढ़-चढ़कर आंखों की मुफ्त जांच और मुफ्त इलाज का लुफ्त उठाया। साथ ही आसपास के क्षेत्रों के लोगों ने भी आकर मुफ्त जांच कराई। विधायक दुर्गेश पाठक ने कहा कि हम अपने लोगों के स्वास्थ्य के प्रति प्रतिबद्ध हैं। हम भविष्य में राजेंद्र नगर के अन्य क्षेत्रों में भी इस प्रकार के मुफ्त नेत्र जांच शिविर का आयोजन करते रहेंगे।

आम आदमी पार्टी के वरिष्ठ नेता, राजेंद्र नगर के विधायक एवं एमसीडी प्रभारी दुर्गेश पाठक ने कहा कि हम रोज़मर्रा की जिंदगी में इतना व्यस्त हो जाते हैं कि अपने स्वास्थ्य पर ध्यान देना ही भूल जाते हैं। वहीं कुछ ऐसे लोग भी हैं जिनके पास जांच और इलाज के लिए पर्याप्त पैसा नहीं है। ऐसे लोग ना चाहते हुए भी अपनी स्वास्थ्य समस्याओं को नजरअंदाज़ कर देते हैं। आज के समय में आंखों की समस्या बहुत आम हो गई है, जो ना सिर्फ बुजुर्गों को बल्कि युवाओं को भी अपनी चपेट में ले चुकी है। यदि किसी कारण या मजबूरी वश आंखों का सही समय पर इलाज ना हो तो गंभीर परिणाम देखने को मिल सकते हैं। सभी जानते हैं कि आम आदमी पार्टी अपने लोगों के स्वास्थ्य का कितना ख्याल रखती है। इसी कड़ी में हमने राजेंद्र नगर की जनता के लिए मुफ्त नेत्र जांच शिविर के आयोजन का फैसला किया।

उन्होंने कहा कि राजेंद्र नगर का विधायक होने के नाते मेरी कई ज़िम्मेदारियां हैं, जिसमें जनता के स्वास्थ्य का ख्याल रखना भी शामिल है। आज उसी को ध्यान में रखते हुए मैंने 100 क्वार्टर करोल बाग में निशुल्क नेत्र जांच शिविर का आयोजन कराया। शिविर में स्थानीय निवासियों ने बढ़-चढ़कर आंखों की मुफ्त जांच और मुफ्त इलाज का लुफ्त उठाया। जांच कराने वालों के आंकड़े देखकर पता चलता है कि कितने अधिक लोग मजबूरी वश अपनी आंखों की समस्या के साथ ही जीवन जी रहे थे। इस प्रकार के शिविर ना सिर्फ मुफ्त जांच और इलाज प्रदान करते हैं बल्कि लोगों को स्वास्थ्य के प्रति जागरुक करने का काम भी करते हैं।

दुर्गेश पाठक ने कहा कि दिल्ली सीएम अरविंद केजरीवाल के नेतृत्व में हम भविष्य में राजेंद्र नगर विधानसभा के अन्य क्षेत्रों में भी इस प्रकार के मुफ्त नेत्र जांच शिविर का आयोजन करेंगे जिससे एक-एक व्यक्ति इस सुविधा का लाभ उठा सके। हम अपने लोगों के स्वास्थ्य के प्रति प्रतिबद्ध हैं, जनता के हित में अपने प्रयास इसी प्रकार जारी रखेंगे। इस नेत्र जांच शिविर के सफल आयोजन के लिए हमारे सभी कार्यकर्त्ताओं और निगम पार्षद आरती चावला जी को बधाई।

When expressing your views in the comments, please use clean and dignified language, even when you are expressing disagreement. Also, we encourage you to Flag any abusive or highly irrelevant comments. Thank you.

socialmedia