Scrollup

नई दिल्ली, 24 अप्रैल 2024

आम आदमी पार्टी के वरिष्ठ नेता एवं राज्यसभा सदस्य संजय सिंह ने दक्षिणी दिल्ली लोकसभा क्षेत्र के पालम में ‘जेल का जवाब वोट से’ संकल्प सभा की। यहां से आम आदमी पार्टी के प्रत्याशी सहीराम पहलवान के समर्थन में लोगों की भारी भीड़ रही है। इस दौरान संजय सिंह ने 25 मई को दिल्ली की सातों सीटों पर होने वाले मतदान के दौरान ‘जेल का जवाब वोट से’ देने के लिए लोगों को शपथ दिलाई। संजय सिंह ने कहा कि पहले चरण के मतदान के बाद प्रधानमंत्री मोदी को अपनी हार का अंदेशा हो गया है। इसलिए वो उल-जूलूल बातें करके जनता को आपस में बांटने की कोशिश कर रहे हैं। मोदी जी के दोस्तों ने देश की संपत्ति लूटने का काम किया है लेकिन इंडिया गठबंधन की सरकार बनने पर लूटी गई संपत्ति वापस ली जाएगी और आम आदमी में बांट दी जाएगी। उन्होंने कहा कि देश का संविधान खतरे में है। अगर गलती से भाजपा चुनाव जीत गई तो मोदी जी वोट का अधिकार छीन लेंगे। इसलिए हमें बिजली, पानी, स्वास्थ्य, शिक्षा समेत अन्य बुनियादी मुद्दों पर टिके रहना है। भाजपा के बहकाने में नहीं आना है और अपने वोट से तानाशाही सरकार का जवाब देना है।

सांसद संजय सिंह ने सभा को संबोधित करते हुए कहा कि मैं देश में चल रही तानाशाही के खिलाफ जन समर्थन मांगने आया हूं। आज दिल्लीवालों का बेटा जेल में हैं। पिछले 9 वर्षों में केजरीवाल ने आपका भाई और आपका बेटा बनकर आपकी सेवा की है। अरविंद केजरीवाल के काम की वजह से ही हम हम सीना तान कर कहते हैं कि अगर केजरीवाल सरकार ने आपके बच्चों के लिए फ्री शिक्षा, स्वास्थ्य, बिजली, पानी, बुजुर्गों को तीर्थ यात्रा, माताओं-बहनों, बेटियों के लिए बस की यात्रा देने का काम किया है तो वोट देना। एक हजार रुपए प्रतिमाह माताओं-बहनों को देने की योजना लाग रहे हैं और उसे पूरा करेंगे, अगर इसका भरोसा है तो आम आदमी पार्टी को वोट देना।

सांसद संजय सिंह ने कहा कि अरविंद केजरीवाल ने जब 49 दिन सरकार चलाने के बाद इस्तीफा दे दिया तो भाजपाई कह रहे थे कि केजरीवाल भाग गया। अब केजरीवाल काम करना चाहते हैं तो भाजपाई कह रहे हैं कि इस्तीफा दो। केजरीवाल ने जब अच्छा काम करके दिखा दिया तो भाजपाइयों को पच नहीं रहा है और अब इस्तीफा चाहते हैं। केजरीवाल मुख्यमंत्री थे, हैं और रहेंगे। भाजपाई चाहते हैं कि केजरीवाल इस्तीफा दे दें और पहलवान बेटियों के साथ जिसने अन्याय किया, वो इस्तीफा नहीं देगा। केंद्रीय गृह राज्य मंत्री अजय मिश्रा का बेटे ने चार किसानों को कुचल कर मार दिया, वो इस्तीफा नहीं देगा। मणिपुर में एक साल से हिंसा चल रही है, महिलाओं को निर्वस्त्र करके घुमाया गया, वो इस्तीफा नहीं देगा। अरविंद केजरीवाल बच्चों के लिए काम कर रहे हैं, वो इस्तीफा दे दें। अरविंद केजरीवाल कभी इस्तीफा नहीं देंगे। भाजपा वाले भी मोदी जी के काम से दुखी हैं, वो भी कह रहे हैं कि केजरीवाल को गिरफ्तार नहीं करना चाहिए था।

उन्होंने कहा कि पहले चरण का चुनाव हुआ तो मोदी जी बौखला गए हैं। मोदी जी को भारतीय जनता पार्टी की हार का अंदेशा हो गया है। इसीलिए भाजपा अब जनता का ध्यान भटकाने की कोशिश कर रही है। अब प्रधानमंत्री ऊल-जुलूल बयान देकर जनता को आपस में बांटने का काम कर रहे हैं। मोदी जी कह रहे हैं कि संपत्ति बांट देंगे। मोदी का सबसे करीबी दोस्त अडानी है। मोदी जी ने कोयला, बिजली, पानी, स्टील, सड़क, पोर्ट, एयरपोर्ट समेत पूरा हिन्दुस्तान अडानी को दे दिया। ढाई लाख करोड़ का कर्जा अडानी को दिया। 15 लाख करोड़ का कर्जा अपने दोस्तों का माफ कर दिया। बैंकों का 20 हजार करोड़ रुपए लूट कर नीरव मोदी, 10 हजार करोड़ विजय माल्या लेकर भाग जाता है, तीन हजार करोड़ रुपए ललीत मोदी लेकर भाग जाता है। नरेंद्र मोदी के सभी करीबी दोस्तों ने देश को लूटने का काम किया है। इंडिया गठबंधन की सरकार बनेगी तो एक-एक बेइमानों से लूटी गई संपत्ति वापस लेकर आम आदमी में बांट दी जाएगी।

सांसद संजय सिंह ने कहा कि अब देश के संविधान पर भी खतरा है। यह अंतिम चुनाव है। इस चुनाव के बाद मोदी जी सत्ता में आए तो वोट देने की ताकत को खत्म कर देंगे। भाजपा के कई प्रत्याशी कह रहे हैं भाजपा को 400 सीट दे दो, हमें संविधान बदलना है। जब तक हम लोग जिंदा हैं, बाबा साहब के लिखे संविधान को बदलने नहीं देंगे। सूरत में भाजपा वाले बगैर चुनाव के जीत गए। सूरत का उदाहरण संविधान बदलने की एक शुरूआत है। अगर ये गलती से भी जीत गए तो पूरे देश से चुनाव खत्म कर देंगे। आरक्षण खत्म करेंगे और संविधान खत्म कर देंगे। आपको बिजली, पानी, स्वास्थ्य और अपने बच्चों की शिक्षा समेत बुनियादी मुद्दों पर टिके रहना है, भटकना नहीं है।

संजय सिंह ने कहा कि भारतीय जनता पार्टी और केंद्र सरकार हर रोज़ लोकतंत्र का गला घोंट रही है। इनकी तानाशाही इतनी ज्यादा बढ़ गई है कि जेल के भीतर दिल्ली सरकार के मंत्रियों को अपने मुख्यमंत्री से मुलाक़ात नहीं करने दी जा रही। मुख्यमंत्री केजरीवाल पर 24 घंटे प्रधानमंत्री और एलजी कार्यालय सीसीटीवी से नज़र रखे हुए हैं। आखि़र प्रधानमंत्री मोदी अरविंद केजरीवाल से किस दुश्मनी का बदला ले रहे हैं? सोचिए एक चुने हुए मुख्यमंत्री को इन्सुलिन लेने के लिए 23 दिन लड़ना पड़ा। भाजपा के लोग ऐसा करके अरविंद केजरीवाल का मनोबल तोड़ना चाहते हैं लेकिन अरविंद केजरीवाल झुकने और टूटने वालों में से नहीं है।

इस दौरान प्रत्याशी सहीराम पहलवान ने जनता से अपील करते हुए कहा कि भाजपा ने हार के डर के चलते आपके लोकप्रिय मुख्यमंत्री को जेल में डाल दिया। अगर आपको मुफ़्त बिजली, मुफ़्त पानी, बहन बेटियों को बसों में मुफ़्त सफ़र, बुजुर्गों के लिए मुफ़्त तीर्थयात्रा और महिलाओं को हर महीने हज़ार रुपये की सहायता राशि जैसी जनहित की योजनाओं को जारी रखना है तो आपको मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के हाथों को अधिक मज़बूत करना होगा और उनके लिए लड़ना होगा।

आम आदमी पार्टी पूरी दिल्ली में ‘जेल का जवाब वोट से’ कैंपेन के ज़रिए 200 से ज़्यादा संकल्प सभाओं को आयोजन कर रही है। पालम विधानसभा में आयोजित हुई संकल्प सभा के दौरान विधायक बी.एस. जून, ऋतुराज झा, भावना गौड़ व पार्षद अजय राय और संगठन के तमाम कार्यकर्ता मौजूद रहे

When expressing your views in the comments, please use clean and dignified language, even when you are expressing disagreement. Also, we encourage you to Flag any abusive or highly irrelevant comments. Thank you.

socialmedia