Scrollup

दिल्ली में लगातार हो रही हत्या की घटनाओं को लेकर सोमवार को एक बार फिर आम आदमी पार्टी ने एलजी वीके सक्सेना की कार्यशैली पर सवाल खड़ा किया। ‘‘आप’’ की मुख्य प्रवक्ता प्रियंका कक्कड़ का कहना है कि एलजी से दिल्ली की कानून व्यवस्था संभल ही नहीं रही है। इसलिए दिल्ली में लगातार आपराधिक घटनाएं बढ़ती जा रही हैं। दिल्ली के आरके पुरम इलाके में दो सगी बहनों की हत्या की घटना के बाद रविवार शाम को दिल्ली के साउथ कैंपस यूनिवर्सिटी में घुसकर छात्र निखिल चौहान को हत्या कर दी गई। उन्होंने कहा कि भाजपा के मंच पर अक्सर बड़े अपराधी देखे जाते हैं। यही वजह है कि अपराधी निडर हो गए हैं और उनको कानून का कोई खौफ नहीं है।

आम आदमी पार्टी की मुख्य प्रवक्ता प्रियंका कक्कड़ ने सोमवार को पार्टी मुख्यालय में प्रेसवार्ता कर कहा कि रविवार शाम को दिल्ली के साउथ कैंपस यूनिवर्सिटी के अंदर घुसकर छात्र निखिल चौहान नामक युवक की हत्या कर दी गई। सोशल मीडिया पर वायरल वीडियो में उसके पिता को रोते-बिलखते देखकर दिल दहल गया। सिर्फ निखिल को ही नहीं मारा गया, बल्कि उसके पूरे परिवार को मारा गया है। उसके परिवार के प्रति हमारी पार्टी की पूरी संवेदनाएं हैं।

उन्होंने कहा कि दिल्ली में इस प्रकार की घटनाएं बढ़ती ही जा रही हैं। कभी युवती को कार के नीचे 12 किलोमीटर तक घसीटा जाता है तो कभी घर में घुसकर दो युवतियों को गोली मार दी जाती है और रविवार की शाम को कॉलेज के अंदर घुसकर युवक को चाकू मारा गया। इन घटनाओं से पता चलता है कि दिल्ली में लोग सुरक्षित नहीं हैं। एलजी वीके सक्सेना से कानून व्यवस्था संभल नहीं रही है। इसी वजह से दिल्ली में स्कूल, यूनिवर्सिटी, हॉस्पिटल और कोर्ट तक सुरक्षित नहीं हैं।

‘‘आप’’ की प्रवक्ता प्रियंका कक्कड़ ने कहा कि केंद्र में एक ऐसी सरकार बैठी है, जिसके अंतर्गत दिल्ली की कानून व्यवस्था आती है और दिल्ली में लगातार अपराधियों का मनोबल बढ़ा रही है। भाजपा के मंच पर बड़े अपराधी पाए जाते हैं। यही कारण है कि अपराधी निडर हो गए हैं और उनको कानून का कोई खौफ नहीं है। उन्होंने कहा कि एलजी से लगातार पूछने के बाद भी वे कोई जवाब नहीं देते है कि दिल्ली में कितनी पीसीआर वैन बढ़ाई, किन थानों का दौरा किया और कितनी बार कमिश्नर को बुलाकर उनकी जवाबदेही तय की गई। एलजी के पास इन सभी सवालों का जवाब नहीं है।

उन्होंने कहा कि दिल्ली में सीसीटीवी लगाने के लिए हमें बहुत संघर्ष करना पड़ा था। इसके लिए सीएम अरविंद केजरीवाल को धरने पर बैठना पड़ा था। उसके बाद दिल्ली में सीसीटीवी लग पाए थे। अब आपराधिक प्रवृत्ति वाली भाजपा को डीटीसी की बसों में लगे पैनिक बटन से समस्या होने लगी है। उन्होंने कहा कि बसों में पैनिक बटन दबाने पर लोगों को तुरंत सहायता मिलती है, लेकिन भाजपा को इससे दिक्कत है। दिल्ली में भाजपा अपराध बढ़ाना चाहती है। वो चाहती है कि अगर कोई उनका व्यक्ति अपराध में शामिल हो, तो उसके खिलाफ़ कोई साक्ष्य न मिले। उन्होंने कहा कि एलजी विनय कुमार सक्सेना बताएं कि उन्होंने पिछले एक साल में कानून व्यवस्था को बेहतर करने के लिए क्या कदम उठाए। दिल्ली में अपराध बढ़ते जा रहे हैं। इसकी वजह जानना जरूरी है।

When expressing your views in the comments, please use clean and dignified language, even when you are expressing disagreement. Also, we encourage you to Flag any abusive or highly irrelevant comments. Thank you.

socialmedia