Scrollup

मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने दिल्ली की बिगड़ती कानून व्यवस्था को लेकर मंगलवार को केंद्र सरकार और एलजी को एक बार फिर घेरा। उन्होंने कहा कि केंद्र सरकार की गलत प्राथमिकताओं के चलते दिल्ली में अराजकता की स्थिति पैदा हो गई है। दिल्ली की कानून व्यवस्था को सुधारने को लेकर एलजी और केंद्र सरकार के पास किसी ठोस प्लान का अभाव है। परिणाम स्वरूप पूरी दिल्ली में जंगल राज हो गया है और लोग खुद को असुरक्षित महसूस कर रहे हैं। इसके बाद भी केंद्र सरकार और एलजी चुनी हुई दिल्ली सरकार के काम को रोकने में अपनी पूरी ताकत लगा रहे हैं। उन्होंने कहा कि अगर केंद्र सरकार से दिल्ली की कानून व्यवस्था नहीं संभल रही है तो पुलिस हमें दे दें। हम दिल्ली को देश का सबसे सुरक्षित शहर बनाकर दिखाएंगे।

दिल्ली की बिगड़ती कानून व्यवस्था को दुरुस्त करने के लिए एलजी द्वारा बुलाई गई बैठक को लेकर आम आदमी पार्टी के राष्ट्रीय संयोजक एवं सीएम अरविंद केजरीवाल का कहना है कि ऐसा लगता है कि केंद्र सरकार के पास दिल्ली की कानून व्यवस्था को बेहतर करने के लिए कोई ठोस प्लान नहीं है। कानून व्यवस्था को लेकर केवल बैठक बुलाने से काम नहीं चलने वाला है। बैठक बुलाना तो मात्र एक औपचारिकता भर है। प्रगति मैदान में जी-20 होने वाला है। हमने वीडियो में देखा कि प्रगति मैदान के अंडरपास में दिन दहाड़े बदमाशों ने बंदूक के दम पर गाड़ी को रोका और उसका बैग लूट कर भाग गए। पूरी दिल्ली में जंगल राज हो गया है और दिल्ली के लोग अपने आप को बहुत असुरक्षित महसूस कर रहे हैं।

सीएम अरविंद केजरीवाल ने कहा कि आज सुबह ही एक और लूटपाट की घटना सामने आई है। जहां एक मार्केट के अंदर बदमाशों ने ताला तोड़कर दुकानदार को लूट लिया और फिर भाग निकले। सीएम अरविंद केजरीवाल ने दिल्ली में कानून व्यवस्था के लिए जिम्मेदार एलजी से सवाल करते हुए कहा कि आखिर यह दिल्ली के अंदर क्या चल रहा है? क्या देश की राजधानी के अंदर इस तरह की कानून व्यवस्था होनी चाहिए?

सीएम अरविंद केजरीवाल ने कहा कि दिल्ली में लगातार बढ़ रहे अपराध के मामलों के पीछे एक ही कारण है कि केंद्र सरकार और एलजी साहब 24 घंटे सिर्फ दिल्ली सरकार के कामों को रोकने में अपनी पूरी ताकत लगा रहे हैं। ये दिन-रात इसी में लगे रहते हैं कि कैसे दिल्ली सरकार के मोहल्ला क्लीनिक, पानी और बिजली की सप्लाई को रोका जाए। मेरा केंद्र सरकार से सिर्फ एक ही निवेदन है कि आप अपने काम कीजिए और हमें अपने काम करने दीजिए। अगर केंद्र सरकार से दिल्ली की कानून व्यवस्था नहीं संभल रही है तो इसे हमें सौंप दें। हम दिल्ली को देश का सबसे सुरक्षित शहर बनाकर दिखाएंगे।

सीएम अरविंद केजरीवाल ने ट्वीट कर कहा कि केंद्र सरकार के पास दिल्ली की कानून व्यवस्था को सुधारने को लेकर कोई ठोस प्लान नहीं है। केवल मीटिंग करने से हल नहीं निकलेगा। दिल्ली में दिनदहाड़े खुलेआम सड़कों पर लूटपाट हो रही है। अगर केंद्र सरकार से कानून व्यवस्था नहीं संभल रहा तो पुलिस हमें दे दें। हम दिल्ली को सुरक्षित करके दिखा देंगे।

When expressing your views in the comments, please use clean and dignified language, even when you are expressing disagreement. Also, we encourage you to Flag any abusive or highly irrelevant comments. Thank you.

socialmedia