Scrollup

“आप” विधायक दुर्गेश पाठक ने कहा कि भाजपा दिल्ली के सीवर सिस्टम को जाम करके “आप” सरकार को बदनाम करने की कोशिश कर रही है। पिछले कुछ दिनों से दिल्ली की कई जगहों पर सीवर जाम होने और सीवर ओवरफ्लो की समस्या हो रही है। दिल्ली जलबोर्ड ने सफाई की कोशिश की तो उन्हें कई सीवरों से बालू-सीमेंट से भरी बोरियां मिलीं। ऐसी जगहों पर ओवरफ्लो हो रहा है जहां 25-25 सालों से नहीं हुआ। यह सब कोई संयोग नहीं हो सकता है। सबकुछ एक घटिया षड्यंत्र के तहत हो रहा है। भाजपा वालों, आपकी घटिया राजनीति से दिल्लीवाले आपको वोट देने वाले नहीं हैं। दिल्ली वालों से माफी मांगे भाजपा। साथ ही इस पूरे मामले की जांच होनी चाहिए।

आम आदमी पार्टी के वरिष्ठ नेता, राजेंद्र नगर के विधायक एवं एमसीडी प्रभारी दुर्गेश पाठक ने सोमवार को पार्टी मुख्यालय में एक महत्वपूर्ण प्रेसवार्ता को संबोधित किया। दुर्गेश पाठक ने सीवर की एक वीडियो और कुछ फोटो दिखाते हुए कहा कि दिल्ली के अधिकांश लोग सीवर के ओवरफ्लो की समस्या से पीड़ित हैं, जिससे उनकी जिंदगी दूभर हो गई है। यह समस्या दिल्ली की कई जगहों पर देखने को मिल रही है। दिल्ली जल बोर्ड के लोग वहां जा-जाकर सफाई कर रहे हैं। जब वह मलबे को निकालने की कोशिश करते हैं तो वहां से बालू और सीमेंट से भरी बोरियां निकलती हैं। साफ पता लग रहा है कि बोरियों को जानबूझकर सीवरो में डाला गया है ताकि सीवर जाम हो जाएं और लोगों तक गंदा पानी पहुंचे। मुझे यह कहने में बिल्कुल संकोच नहीं है कि भाजपा जैसी घटिया पार्टी पूरी दुनिया में मिलना मुश्किल है।

उन्होंने कहा कि इस प्रकार सीवर में जानबूझकर मालबा डालने का मकसद एक ही है कि अरविंद केजरीवाल को बदनाम किया जाए। आम आदमी पार्टी के विधायक और पार्षद को बदनाम किया जाए। यह सब कुछ भाजपा एक षड्यंत्र के तहत कर रही है। किसी एक सीवर में बोरी मिलती तो हम इसे संयोग समझ सकते थे, लेकिन पिछले 10 दिनों में बहुत सारी जगहों पर मलबे से भरी बोरियां मिल रही हैं। दिल्ली की कई ऐसी जगहों पर ओवर फ्लो हो रहा है जहां 25-25 सालों से ओवरफ्लो की समस्या नहीं हुई। यह सब कोई संयोग नहीं हो सकता है। यह सब कुछ भाजपा के लोग करवा रहे हैं अन्यथा दिल्ली का एक आम नागरिक ऐसा करने का सोचेगा भी नहीं कि सीवर में बोरी डालकर पानी का फ्लो रोक दिया जाए। सीवर का पाइप 20-30 फीट नीचे होने के कारण यह पता करने में बहुत मुश्किल आती है कि मलबा कहां फंसा हुआ है। दो-तीन दिनों की मेहनत के बाद पता चलता है कि सीवर के अंदर सीमेंट से भरी बोरियां फंसी हुई हैं।

“आप” विधायक ने कहा कि इससे शर्मनाक और घटिया राजनीति मैंने अपने जीवन में नहीं देखी। दिल्ली नगर निगम में 15 सालों तक भाजपा की सरकार रही। केंद्र सरकार का सहयोग भी प्राप्त था लेकिन फिर भी बीजेपी ने दिल्ली का पूरा ड्रेनेज सिस्टम खत्म कर दिया। आपने पूरी दिल्ली को बर्बाद कर दिया। आपसे कोई काम नहीं होता है लेकिन अगर कोई एक पार्टी या नेता काम करने की कोशिश कर रहा है तो उसको रोकने की कोशिश में लगे रहते हैं।

दुर्गेश पाठक ने कहा कि अरविंद केजरीवाल के नेतृत्व में दिल्ली में मोहल्ला क्लिनिक बनाए गए। स्कूल अस्पताल शानदार हो गए, बिजली-पानी मुफ्त हो गया। कुछ काम आप भी करके दिखाओ। कभी केंद्र सरकार तो कभी एलजी की मदद से हमारे कामों को रोकने की कोशिश करते हो। आज अपने गुंडों की मदद से सीवर जाम करने और सीवर का ओवरफ्लो बढ़ाने का घटिया काम कर रहे हो। भाजपा को चेतावनी देता हूं कि इस प्रकार की घटिया राजनीति से दिल्ली की जनता आपको वोट देने वाली नहीं है। दिल्ली वालों को पता है कि कौन काम कर रहा है और कौन काम नहीं कर रहा है। भाजपा को दिल्ली वालों से माफी मांगनी चाहिए। साथ ही हम इस पूरे मामले की जांच की मांग करते हैं।

When expressing your views in the comments, please use clean and dignified language, even when you are expressing disagreement. Also, we encourage you to Flag any abusive or highly irrelevant comments. Thank you.

socialmedia