Scrollup

दिल्ली में सार्वजनिक परिवहन को बढ़ावा देने और लोगों से फीडबैक लेने के लिए , दिल्ली के परिवहन मंत्री कैलाश गहलोत ने आज दिल्ली परिवहन निगम (डीटीसी) की बस में यात्रा की। वो जंतर-मंतर बस स्टॉप से बस संख्या 729बी में चढ़ें और पुलिस कॉलोनी, मेहराम नगर तक गए। इस दौरान उन्होंने यात्रा के लिए वन दिल्ली ऐप का इस्तेमाल कर डिजिटल टिकट खरीदा और यात्रियों से बातचीत कर उन्हें ऐप उपयोग करने का तरीका भी बताया। उन्होंने यात्रियों को वन दिल्ली ऐप के ज़रिए डिजिटल टिकट, रीयल-टाइम बस ट्रैकिंग और ऑनलाइन शिकायत दर्ज करने की प्रक्रिया सहित विभिन्न सुविधाओं के बारे में विस्तार से बताया।

बस यात्रा के दौरान, परिवहन मंत्री कैलाश गहलोत ने सभी यात्रियों को ध्यान से सुना और उनकी शिकायतों के समाधान का आश्वासन दिया।बाद में, उन्होंने रूट संख्या 764 पर दूसरी बस में सवार होकर अपनी यात्रा जारी रखी और हनुमान सुंदरकांड पाठ में भाग लेने के लिए नजफगढ़ पहुंचे।

दिल्ली में प्रदूषण को कम करने में सार्वजनिक परिवहन की महत्वपूर्ण भूमिका पर जोर देते हुए, परिवहन मंत्री कैलाश गहलोत ने दिल्लीवासियों से अपील करते हुए कहा, “मैं दिल्ली के लोगों से सार्वजनिक परिवहन के उपयोग को प्राथमिकता देने का आग्रह करता हूं। इससे न केवल पैसे की बचत होती है, बल्कि वातावरण को स्वच्छ बनाने में भी मदद मिलती है ।”

दिसंबर 2023 तक, दिल्ली सरकार के बेड़े में 7,232 बसें थीं, जिनमें डीटीसी द्वारा संचालित 4,391 और दिल्ली इंटीग्रेटेड मल्टी-मोडल ट्रांजिट सिस्टम (डिम्ट्स) द्वारा संचालित 2,841 बसें शामिल हैं। वर्तमान में, 1300 इलेक्ट्रिक बसें दिल्लीवासियों की सेवा में हैं। इस महीने अतिरिक्त 500 बसें जोड़ने की योजना है। वर्ष 2023 में दिल्ली सरकार की बसों में रोजाना 41 लाख लोगों ने यात्रा की।31 दिसंबर, 2023 तक कुल 147.8 करोड़ पिंक टिकट जारी किए गए। वर्ष 2023 में प्रतिदिन औसतन 10 लाख महिला यात्रियों ने पिंक टिकट का इस्तेमाल कर मुफ्त यात्रा की।

When expressing your views in the comments, please use clean and dignified language, even when you are expressing disagreement. Also, we encourage you to Flag any abusive or highly irrelevant comments. Thank you.

socialmedia