Scrollup

नई दिल्ली, 30 अप्रैल 2024

तिहाड़ में बंद आम आदमी पार्टी के राष्ट्रीय संयोजक एवं दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल ने पंजाब के सरकारी स्कूलों में पहली बार 158 बच्चों को जेईई मेन्स की परीक्षा पास करने पर बधाई दी है। अरविंद केजरीवाल के नेतृत्व में दिल्ली के बाद पंजाब में शिक्षा क्रांति की शुरूआत हुई है और उसका यह पहला रिजल्ट है। सीएम केजरीवाल ने कहा है कि यही शिक्षा क्रांति हमारे सपनों में थी और अब हमारा सपना सच होने लगा है। मंगलवार को तिहाड़ में अरविंद केजरीवाल से मुलाकात के बाद पंजाब के सीएम भगवंत मान ने यह जानकारी साझा की। साथ ही, अरविंद केजरीवाल ने भगवंत मान के जरिए दिल्ली और देश की जनता को संदेश भेजकर कहा है कि यह चुनाव जीतने-हारने का नहीं, बल्कि संविधान और लोकतंत्र बचाने वाला चुनाव है। इसलिए देशवासी अपने संविधान और लोकतंत्र को बचाने के लिए वोट करने जरूर जाएं।

पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान ने मंगलवार को तिहाड़ जेल में ‘‘आप’’ के राष्ट्रीय संयोजक एवं दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल से मुलाकात की। उन्होंने कहा कि हमारे बीच सबसे पहले परिवार के बारे में बातचीत हुईं। उन्होंने मेरी बेटी नियामत जो अभी 1 महीने की हुई है, उसका हाल-चाल पूछा। इसके बाद अरविंद केजरीवाल ने पंजाब के लोगों और किसानों के बारे में पूछा, क्योंकि इस समय किसानों की फसल मंडियों में आ रही है। उन्होंने पूछा कि इस बार पैदावार कैसी है? किसानों को सीसीएल के तहत जो फसल के डायरेक्ट पैसे मिलते हैं, उसमें कोई बाधा तो नहीं आ रही है या चुनाव आचार संहिता की वजह से पंजाब की किसी योजना में कोई रुकावट तो नहीं हो रही है। जिस पर मैंने उन्हें बताया कि सब कुछ ठीक है। सभी को सुविधाएं मिल रही हैं। मंडियों में सभी को मुफ्त बिजली मिल रही है। हम गेहूं के एक-एक दाने की रिकॉर्ड पैदावार करके 130 लाख मीट्रिक टन देश के सेंट्रल पूल में दे रहे हैं। किसानों के खाते में 24 घंटे के अंदर पैसे भेजे जा रहे हैं। गेहूं का सीजन अपनी चरम सीमा पर है, दो-चार दिन में ये सीजन खत्म हो जाएगा।

सीएम भगवंत मान ने कहा कि सबसे बड़ी बात जो मैंने अरविंद केजरीवाल को बताई वो बच्चों के जेईई मेन्स के रिजल्ट की है। आज जेईई मेन्स के रिजल्ट आए हैं। पंजाब में सरकारी स्कूल के 158 बच्चों ने जेईई मेन्स की परीक्षा पास की है। ऐसा पहली बार हुआ है। इस पर अरविंद केजरीवाल बहुत खुश हुए, और उन्होंने कहा कि यही शिक्षा क्रांति हमारे सपनों में थी। उन्होंने सभी सरकारी टीचर्स और जेईई मेन्स पास करने वाले सभी 158 बच्चों के माता-पिता को बधाई दी है। ये पहली बार हुआ है, जब सरकारी स्कूल के बच्चों ने जेईई मेन्स की परीक्षा पास की है। ये हमारा सपना सच होने वाली बात है।

सीएम भगवंत मान ने बताया कि अरविंद केजरीवाल ने दिल्ली और देश के बारे में भी पूछा। जिसपर मैंने उन्हें बताया कि मैं अभी गुजरात के भरूच और भावनगर होकर आया हूं। वहां जनता से बहुत अच्छी प्रतिक्रिया मिल रही है। पूरे देश में लोग कह रहे हैं कि अरविंद केजरीवाल के साथ बहुत गलत हुआ है कि उन्हें पकड़कर जेल के अंदर कर दिया। इन्हें गलतफहमी है कि हम एक व्यक्ति को जेल में बंद करके पूरी पार्टी की आवाज को बंद कर देंगे। लेकिन ये अरविंद केजरीवाल को व्यक्तिगत तौर पर बंद सकते हैं लेकिन उनकी सोच को अंदर नहीं कर सकते। मैने उन्हें बताया कि मैं असम भी गया था। अरविंद केजरीवाल ने मुझसे कहा कि दिल्ली भी आना और दिल्ली के प्रचारकों को पंजाब भी लेकर जाना है। कहीं भी इंडिया गठबंधन का कोई भी कार्यक्रम चाहे वो असम, गुजरात, महाराष्ट्र, यूपी या बिहार में हो, वो हमें जहां भी बुलाएं, हमें जाना है। ये चुनाव जीतने और हारने का चुनाव नहीं है। ये संविधान और लोकतंत्र को बचाने वाला चुनाव है।

भगवंत मान ने बताया कि अरविंद केजरीवाल की सेहत ठीक है। अरविंद केजरीवाल ने मुझे बताया कि अब इंसुलिन मिल रही है और मेरा रूटीन में चैकअप भी हो रहा है। हमारी मीटिंग आज भी पहले की तरह ही कराई गई है। बीच में शीशे की दीवार और चारों तरफ जाली लगी थी। एक इंटरकॉम के जरिए हमारी बात कराई गई। शायद इन्होंने अपने मन में यह तय करके रखा है कि इन्हें हम सीधा नहीं मिलने देंगे। ये इनकी मर्जी और नफरत की इन्तहां हो सकती है। लेकिन अरविंद केजरीवाल ने मुझे यही संदेश दिया है कि लोगों से कहना कि मेरी फिक्र न करें लेकिन वोट डालने जरूर जाएं। उन्होंने कहा कि इस संविधान और लोकतंत्र को बचाने के लिए सभी लोगों को वोट जरूर डालना है। देश की तानाशाही को खत्म करने के लिए वोट डालना है। हमारे सारे नेता अपनी-अपनी जिम्मेदारी निभा रहे हैं। टीम में 11 खिलाड़ी खेलते हैं, बाकी कोचिंग स्टाफ में होते हैं। कुछ नेट में बॉलिंग और बैटिंग करते हैं। 4 एक्स्ट्रा खिलाड़ी होते हैं। हमारा एक संगठन है। जिसकी ड्यूटी जहां भी लगेगी, हम वहां जाएंगे। 4 जून को आम आदमी पार्टी भारत की एक बड़ी राजनीतिक शक्ति बनकर उभरेगी

When expressing your views in the comments, please use clean and dignified language, even when you are expressing disagreement. Also, we encourage you to Flag any abusive or highly irrelevant comments. Thank you.

socialmedia