Scrollup

17 मार्च, नई दिल्ली

आप संयोजक और मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल कल राउज एवेन्यू कोर्ट में व्यक्तिगत रूप से पेश हुए। कोर्ट द्वारा उन्हें जमानत दे दी गई। और अब आगे ईडी के समन के लीगलिटी पर कोर्ट में बहस होगी। लेकिन कोर्ट के फ़ैसले का इंतज़ार किए बिना भाजपा की ईडी ने मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल को तथातकथित शराब घोटाले के साथ-साथ जल बोर्ड के फर्जी मामले में भी समन भेज दिया।

इस बाबत प्रेस कॉन्फ़्रेंस के माध्यम से साझा करते हुए वरिष्ठ आप नेता व दिल्ली कैबिनेट मंत्री आतिशी ने कहा कि, अरविंद केजरीवाल जी को गिरफ़्तार करने का मोदी जी का मक़सद एक्साइज पॉलिसी के फर्जी केस में पूरा नहीं हो रहा तो नया फ़र्जी केस तैयार करवा दिया गया है। एक ऐसा मामला जिसमें जाँच क्या चल रही है? क्या तथाकथित घोटाला हुआ है? जो शत प्रतिशत फर्जी है उसमें भी केजरीवाल जी को समन भेजा गया है। क्योंकि मोदी जी और उनके गुंडे ईडी को क़ानूनी प्रक्रिया से कोई मतलब नहीं, उनका एकमात्र मक़सद अरविंद केजरीवाल को गिरफ़्तार कर चुनाव में प्रचार करने से रोकना है।

आतिशी ने कहा कि, आज के समय ईडी और सीबीआई मोदी जी के दो गुंडे बनकर रह गए है, जो उनका विरोध करता है, ईडी-सीबीआई उसके पीछे पड़ जाते है। उन्होंने कहा कि, ईडी-सीबीआई-इनकम टैक्स डिपार्टमेंट मोदी जी के गुंडे है, वो सिर्फ़ मोदी जी के विरोधियों को ख़त्म करने के लिए इस्तेमाल किए जा रहे है। मोदी जी के इन गुंडों ने एक एक कर के विपक्ष की पार्टियों को टारगेट किया; इलेक्टोरल बांड मामले में भी साफ़ कि पहले ईडी-सीबीआई-आईटी मिलकर एक वसूली रैकेट चला रहे थे।और अब लोकसभा चुनाव से ठीक पहले अब मोदी जी अपने गुंडे ईडी के माध्यम से अरविंद केजरीवाल जी को गिरफ़्तार करना चाहते है।

आप नेता आतिशी ने कहा कि, कल अरविंद केजरीवाल जी व्यक्तिगत रूप से राउज़ एवेन्यू कोर्ट में पेश हुए। उन्होंने तीन सप्ताह पहले कोर्ट को कहा था कि, जैसे ही बजट सत्र ख़त्म होगा, उसके तुरंत बाद वो कोर्ट के सामने पेश होंगे। क्योंकि आम आदमी पार्टी और अरविंद केजरीवाल जी क़ानूनी प्रक्रिया का पालन करते है, इसलिए कल तय तारीख़ पर अरविंद केजरीवाल जी कोर्ट गए।और भाजपा के सभी नेताओं को जबाव दे दिया जो बार बार कह रहे थे कि अरविंद केजरीवाल कोर्ट से भाग रहे है, ईडी से भाग रहे है, कल केजरीवाल जी ने इन सबका मुँह बंद कर दिया। कोर्ट ने भी केजरीवाल जी को जमानत दे दी।

उन्होंने कहा कि, अब क़ानूनी प्रक्रिया की शुरुआत होगी, केस पर बहस होगी और कोर्ट इस बात की जाँच करेगा कि जो समन ईडी अरविंद केजरीवाल जी को भेज रही है क्या वो समन क़ानूनी है या ग़ैर-क़ानूनी है। क्या अरविंद केजरीवाल जी को उस समन पर जाना होगा या नहीं जाना होगा। अब इस पूरे मसले पर क़ानूनी बहस शुरू होगी।

लेकिन भाजपा और मोदी जी क़ानूनी प्रक्रिया का सम्मान नहीं करते। वो इस बात का इंतज़ार तक नहीं कर रहे है कि क़ानूनी प्रक्रिया का क्या निष्कर्ष निकलेगा, कोर्ट क्या फ़ैसला देगी। पर इन्हें कोर्ट से कोई मतलब नहीं है, जाँच से कोई मतलब नहीं है, सच्चाई से मतलब नहीं है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जी की सिर्फ़ एक चीज से मतलब है कि, किसी न किसी तरह से चुनाव से पहले अरविंद केजरीवाल जी को जेल में डाल दिया जाए, उन्हें चुनाव में प्रचार करने से रोक दिया जाए। यही मोदी जी, उनकी भारतीय जनता पार्टी और उनकी ईडी-सीबीआई का इकलौता मक़सद है।

आतिशी ने कहा कि, यही कारण है कि कोर्ट की प्रक्रिया के ख़त्म होने का इंतज़ार नहीं किया गया और कुछ ही घंटों के बाद उसी केस में जिसपर कोर्ट में बहस हो रही है, कल शाम को अरविंद केजरीवाल जी को एक और समन मोदी जी की ईडी ने भेज दिया। केजरीवाल जी की न केवल एक्साइज पॉलिसी में समन भेजा गया बल्कि जल बोर्ड के एक और फ़र्ज़ी केस में समन भेजा गया। क्योंकि मोदी जी को लग रहा है कि, शायद केजरीवाल जी को गिरफ़्तार करने का उनका मक़सद शायद एक्साइज पॉलिसी के फर्जी केस से पूरा न हो।

उन्होंने कहा कि, एक ऐसा केस जिसके विषय में आज तक हमें पता भी नहीं चला है कि, इसमें जाँच क्या हो रही है, इसमें तथाकथित घोटाला क्या हुआ है? इसमें ईडी ने केस क्या दर्ज किया है? और इस शत प्रतिशत फर्जी मामले में भी कल मोदी जी की ईडी ने केजरीवाल जी को समन भेज दिया।

आतिशी ने कहा कि, ये कैसी गुंडागर्दी है? आज के समय ईडी और सीबीआई मोदी जी के दो गुंडे बनकर रह गए है। जो मोदी जी का विरोध करता है, ईडी-सीबीआई उसके पीछे पड़ जाते है। हमने देखा कि कैसे मोदी जी के इन दोनों गुंडों ने एक एक कर के विपक्ष की पार्टियों को टारगेट किया। और अब जब इलेक्टोरल बांड का मामला सामने आया है तो ये भी साफ़ हो गया है कि, मोदी जी के गुंडे ईडी-सीबीआई-आईटी मिलकर एक एक्सटॉरशन रैकेट चला रहे थे। पहले कंपनियों को इनके समन भेजे जाते थे और फिर जैसे गुंडे हफ़्ता माँगते है वैसे ही उन कंपनियों से इलेक्टोरल बॉण्ड के ज़रिए पैसे माँगे जाते थे।

उन्होंने कहा कि, आज ये बिलकुल साफ़ हो गया है कि ईडी-सीबीआई-इनकम टैक्स डिपार्टमेंट मोदी जी के गुंडे है। वो सिर्फ़ मोदी जी के विरोधियों को ख़त्म करने के लिए इस्तेमाल किए जा रहे है और अब मोदी जी चुनाव से पहले अपने गुंडे ईडी के माध्यम से अरविंद केजरीवाल जी को गिरफ़्तार करना चाहते है।

When expressing your views in the comments, please use clean and dignified language, even when you are expressing disagreement. Also, we encourage you to Flag any abusive or highly irrelevant comments. Thank you.

socialmedia