Scrollup

आम आदमी पार्टी के राज्यसभा सांसद और संगठन महामंत्री डॉक्टर संदीप पाठक शनिवार को एक दिन के ओडिशा दौरे पर पहुंचे। भुवनेश्वर में मीडिया को संबोधित करते हुए संदीप पाठक ने कहा कि राज्य में बीजेपी और बीजेडी के गठबंधन की बात सामने आ रही है। जनता में बात चल रही है कि किस तरीके से भाजपा ने बीजेडी को अपनी गिरफ्त में ले लिया है। भाजपा बीजू जनता दल को डरा धमकाकर गठबंधन करने का काम कर रही है। भाजपा ने देश को उदाहरण दिया है कि किस तरीके से एक हारे हुए चुनाव को भी चोरी किया जा सकता है। ओडिशा की जनता अब बदलाव चाहती है। नवीन पटनायक जी को मुख्यमंत्री बने हुए लगभग 25 साल हो गए हैं। जनता बड़े प्यार और उम्मीद के साथ नवीन पटनायक जी को वोट देती है और नवीन पटनायक जी अफसर की गोद में जाकर बैठ जाते हैं। जीतने के बाद नवीन पटनायक जी एक तरफ बैठ जाते हैं और कहते हैं कि अब सरकार अफसर चलाएंगे।

राज्यसभा सांसद डॉक्टर संदीप पाठक ने आगे कहा कि यह ओडिशा की जनता के साथ धोखा है। जनता ने नवीन पटनायक जी को वोट दिया था ना कि किसी अफसर को। क्या ओडिशा में आज कोई एक भी ऐसा नेता नहीं है जो राज्य को चला सके। बाहर से अफसर आते हैं और यहां पर आकर राज करते हैं। जिसके दिल में ओडिशा के लिए दर्द ही नहीं होगा वह ओडिशा की भलाई कैसे कर सकता है। ओडिशा का पैसा लूटकर दूसरे राज्यों में भेजा जा रहा है। जनता नवीन पटनायक जी को वोट देती है और यह अफसरों को सरकार चलाने के लिए दे देते हैं। भाजपा ने अब अफसरों पर ईडी और सीबीआई का दबाव डालकर बीजू जनता दल को सरेंडर करने पर मजबूर कर दिया है। मैं नवीन पटनायक जी से कहना चाहता हूं कि उनको अरविंद केजरीवाल जी से सीख लेनी चाहिए। भाजपा दिल्ली में आम आदमी पार्टी को तोड़ने की पूरी कोशिश कर रही है लेकिन अरविंद केजरीवाल जी ने उनको सफल नहीं होने दिया।

उन्होंने आगे कहा कि आज देश में अरविंद केजरीवाल इकलौते ऐसे लीडर हैं जो भाजपा से लड़ रहे हैं। मैं ओडिशा की जनता को कहना चाहता हूं कि आपको डरने की जरूरत नहीं है, आपको लड़ना पड़ेगा। बीजू जनता दल ने पिछले 25 सालों में कितने काम किए हैं यह जगजाहिर है। मैं पूछना चाहता हूं कि क्या यहां के गांव में स्कूल बने? क्या आज गरीब का बच्चा अच्छी शिक्षा प्राप्त कर सकता है? क्या ओडिशा में सरकारी अस्पताल बने? इलाज के नाम पर एक कार्ड बना दिया और कह दिया कि इसमें इतने पैसे डाल दिए गए हैं, अब आप उस कार्ड को लेकर अस्पतालों में दर-दर भटकते रहिए। आज ओडिशा की जनता के पास ना तो अच्छा इलाज है, ना अच्छी शिक्षा है और बेरोजगारी अपनी चरम सीमा पर है। आप किसी भी क्षेत्र में जाकर देख लीजिए ओडिशा में विकास के नाम पर जीरो काम हुआ है। अगर ओडिशा का विकास करना है तो संस्थाओं को मजबूत बनाना पड़ेगा। यह जानबूझकर ओडिशा को पीछे रखना चाहते हैं जिससे चुनाव के वक्त यह सामने आएं, नए-नए वादे करें और चुनाव जीतते रहें। मैं नवीन पटनायक जी से कहना चाहता हूं कि जनता ने आपको जो प्यार दिया है उस प्यार की खातिर आप बाहर निकलिए।

संगठन महामंत्री संदीप पाठक ने आगे कहा कि दिल्ली में पहले सब लोग कहते थे कि कुछ अच्छा काम नहीं हो सकता लेकिन आम आदमी पार्टी की सरकार बनने के बाद वहां के स्कूल अच्छे हुए, स्वास्थ्य सेवाएं अच्छी हुईं। अच्छे अस्पताल बने, महिलाओं की सुरक्षा के लिए काम किया गया। दिल्ली के बाद पंजाब की जनता ने आम आदमी पार्टी पर भरोसा जताया। जितने वोट आम आदमी पार्टी को मिले हैं, आम आदमी पार्टी उन वोटों के बदले रात दिन जनता की सेवा कर रही है। देश जोड़ तोड़ की राजनीति और खरीद फरोख की राजनीति से परेशान हो चुका है। आज देश और ओडिशा की जनता बदलाव चाहती है। जबसे बीजेपी और बीजू जनता दल के बीच गठबंधन की बात चली है तब से लगातार हमें ओडिशा के लोगों के फोन आ रहे हैं और कह रहे हैं कि आप यहां पर चुनाव लड़िए। दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल जी जल्द ही ओडिशा में आएंगे और आम आदमी पार्टी यहां पर चुनाव लड़ेगी। आज मैं ओडिशा के अच्छे लोगों को, नौजवानों को, समाजसेवियों को और दूसरे पार्टियों के वो अच्छे नेता जिनका अपनी पार्टी में दम घुट रहा है उनसे आह्वान करता हूं, उनको निमंत्रण देता हूं कि आप आम आदमी पार्टी में शामिल हो जाइए और इस ओडिशा को एक बेहतर राज्य बनाने के लिए साथ मिलकर काम कीजिए।

When expressing your views in the comments, please use clean and dignified language, even when you are expressing disagreement. Also, we encourage you to Flag any abusive or highly irrelevant comments. Thank you.

socialmedia