Scrollup

दिल्ली के नागरिकों को मूलभूत सुविधाएं और त्योहारों के दौरान स्वच्छ जल उपलब्ध कराने के उद्देश्य से खाद्य एवं नागरिक आपूर्ति मंत्री और बल्लीमारान के विधायक इमरान हुसैन ने आज  बल्लीमारन स्थित गली लालन वाली  में जलापूर्ति सुनिश्चित करने के लिए क्षेत्र का निरीक्षण किया। गली लालन वाली क्षेत्र निरीक्षण के दौरान दिल्ली जल बोर्ड के वरिष्ठ अधिकारीयों के साथ- साथ स्थानीय गणमान्य लोग भी मौजूद रहे।

इस दौरान खाद्य आपूर्ति मंत्री इमरान हुसैन ने क्षेत्र के नीम वाला चौक ,रामनगर में पानी के लिए बोरिंग कार्य का भी शुभारंभ किया। इससे क्षेत्र के लगभग दस हजार स्थानीय निवासियों  के  पानी की समस्या दूर हो सकेगी।

खाद्य एवं नागरिक आपूर्ति मंत्री इमरान हुसैन ने बताया  कि जन सुनवाई के दौरान कैंप कार्यालय में बल्लीमारान विधानसभा के गली लालन वाली के कुछ हिस्सों में पानी की किल्लत और कम वाटर प्रेशर की बात सामने आ रही थी। जब इसकी जानकारी संज्ञान में आई तो उन्होंने तत्काल ही जल बोर्ड के अधिकारियों के साथ जमीनी वस्तुस्थिति का पता लगाने के लिए वाटर सप्लाई कार्य का निरीक्षण  किया। इस दौरान मंत्री ने गली लालन वाली में जल बोर्ड के द्वारा डाले जा रहे नए वाटर पाइप लाइन के कार्य का भी निरीक्षण किया। नई वाटर पाइप लाइन बिछने से गली लालन वाली में पानी की सप्लाई उच्च प्रेशर के साथ हो सकेगी। इस दौरान खाद्य एवं नागरिक आपूर्ति मंत्री और दिल्ली जल बोर्ड के अधिकारियों ने स्थानीय लोगों की अन्य समस्याओं को भी सुना और मौके पर ही मंत्री द्वारा शिकायतों के निस्तारण के निर्देश दिए गए।

दौरे के दौरान मंत्री ने स्थानीय निवासियों को आश्वस्त किया कि क्षेत्र की जलापूर्ति से संबंधित सभी शिकायतों का जल्द समाधान किया जाएगा और जहां भी आवश्यक होगा, क्षतिग्रस्त पाइप लाइनों के स्थान पर नई पाइपलाइनें बिछाई जाएंगी, ताकि सभी निवासियों को समान रूप से जल आपूर्ति सुनिश्चित की जा सके। खाद्य एवं नागरिक आपूर्ति मंत्री ने  दिल्ली जल बोर्ड से दैनिक आधार पर जलापूर्ति की स्थिति  की निगरानी करने को कहा।

इस दौरान इमरान हुसैन ने गली लालन वाली क्षेत्र में पानी की पाइपलाइन के रखरखाव के काम का भी अवलोकन किया और डीजेबी अधिकारियों को  ईद-उल-अजहा के चल रहे त्योहार को देखते हुए क्षेत्र में स्वच्छ पानी की निर्बाध आपूर्ति सुनिश्चित करने के लिए क्षतिग्रस्त पानी की पाइपलाइनों को अविलम्ब मरम्मत / बदलने का निर्देश दिया। खाद्य आपूर्ति मंत्री इमरान हुसैन ने कुछ स्थानों में सड़कों पर सीवर वाटर के फैलाव को देखते हुए विशेषकर त्योहारी सीजन के मद्देनज़र जलजमाव और क्षेत्र में गंदगी का निपटान सुनिश्चित करने के लिए दिल्ली जल बोर्ड के अधिकारियों को नियमित और प्राथमिकता के आधार पर जल निकासी के मेंटेनेंस के काम में तेजी लाने का निर्देश दिया।

खाद्य एवं नागरिक आपूर्ति मंत्री इमरान हुसैन ने कहा कि सीएम अरविंद केजरीवाल के नेतृत्व में दिल्ली सरकार विशेष रूप से त्योहारों के दौरान स्वच्छ पेयजल, समुचित बिजली आपूर्ति, साफ-सफाई और स्ट्रीट लाइट जैसी आवश्यक और बुनियादी सुविधाएं उपलब्ध कराने के लिए प्रतिबद्ध है।

When expressing your views in the comments, please use clean and dignified language, even when you are expressing disagreement. Also, we encourage you to Flag any abusive or highly irrelevant comments. Thank you.

socialmedia