Scrollup

नई दिल्ली, 03 मई 2024

आम आदमी पार्टी के वरिष्ठ नेता एवं राज्यसभा सदस्य संजय सिंह ने दक्षिणी दिल्ली लोकसभा क्षेत्र के कालकाजी और बदरपुर विधानसभा में ‘जेल का जवाब वोट से’ कैंपेन के तहत संकल्प सभा की। कालकाजी की सभा में कैबिनेट मंत्री आतिशी भी मौजूद रहीं। इस सभा में भारी संख्या में शामिल हुए स्थानीय लोगों ने ‘जेल का जवाब वोट से’ देने की शपथ ली। दक्षिणी दिल्ली से इंडिया गठबंधन के प्रत्याशी सहीराम पहलवान के समर्थन हुई सभा में संजय सिंह ने दिल्ली की जनता से अपील करते हुए कहा कि सीएम अरविंद केजरीवाल ने आपके घर का बिजली-पानी, स्कूल-अस्पताल का बिल जीरो करने का काम किया। इसलिए इस बार आप भाजपा को दिल्ली में जीरो सीट देने काम करें। क्योंकि अगर अगर गलती से भी भाजपा वाले जीत गए तो ये आपकी वोट की ताकत, बाबा साहब का संविधान और आरक्षण छीन लेंगे। भाजपा वाले आपके लिए केवल श्मशान बना सकते हैं, जबकि केजरीवाल स्कूल-अस्पताल बनाकर आपको तरक्की दे सकते हैं। इस दौरान दक्षिणी दिल्ली से इंडिया गठबंधन के प्रत्याशी सहीराम पहलवान समेत अन्य वरिष्ठ नेता मौजूद रहे।

संजय सिंह ने कहा कि मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने दिल्ली की जनता को ढेरों सहूलियतें दी है। उन्होंने दिल्ली में बिजली, पानी, महिलाओं की बस यात्रा, स्कूल, अस्पताल का बिल जीरो किया है। जिस आदमी ने दिल्ली वालों का बिजली, पानी, स्कूल, अस्पताल समेत सारा बिल जीरो करने का काम किया है। इसलिए दिल्लीवालों से अपील है कि इस बार दिल्ली की सातों सीटें इंडिया गठबंधन को देने का काम करें और भाजपा सीटें जीरो कर दें। मोदी जी कहते हैं कि ये मोदी की गारंटी है। मैं कहना चाहता हूं कि भाजपा की केवल एक ही गारंटी झूठ बोलने की है।

उन्होंने कहा कि इस बार जब वोट देने निकलना तो घर का सिलेंडर देख कर निकलना। 2014 में 400 का था, अब 1200 का है। आप ऐसे प्रत्याशी को जिताएं जो आपके साथ किसी भी वक्त खड़ा रह सके। सहीराम पहलवान आपके लिए हमेशा खड़े मिलेंगे, आपके लिए संसद में लड़ेंगे। मुझे आम आदमी पार्टी ने संसद में भेजा और मैंने मोदी सरकार के काले कानून का विरोध किया और माइक तक तोड़ दिया। मैंने कहा कि मैं यहां चुप बैठने के लिए नहीं आया हूं। अरविंद केजरीवाल ने आपके बच्चों के लिए अच्छी शिक्षा का इंतजाम किया। आपके लिए अच्छे इलाज की व्यवस्था की। सारा इलाज मुफ्त कर दिया। फरिश्ते योजना शुरू की, ताकि घायलों का मुफ्त इलाज किया जा सके।

संजय सिंह ने कहा कि यह अंतिम चुनाव है। अगर गलती से भाजपा वाले जीत गए तो ये आपकी वोट की ताकत छीन लेंगे, बाबा साहब का संविधान और आरक्षण छीन लेंगे। गरीबों का हक छीन लिया जाएगा। भाजपा के कई प्रत्याशी और नेता खुलेआम कह रहे हैं कि 400 सीट दे दो, हमें संविधान खत्म करना है। जो लोग संविधान को मिटाना चाहते हैं, देश की जनता उनको मिटा देगी, लेकिन अपने संविधान पर आंच नहीं आने देगी। मोदी जी ने हर साल 2 करोड़ रोजगार देने की गारंटी देकर देश के युवाओं को मूर्ख बनाने का काम किया। इसलिए होशियार और सावधान हो जाइए। इन लोगों ने आपके बेटे अरविंद केजरीवाल को जेल में डाला है। इस बार आपको इसका जवाब वोट से देना है।

उन्होंने कहा कि अरविंद केजरीवाल को जेल में मारने की साजिश चल रही है। 23 दिनों तक उनको इंसुलिन नहीं दी गई। दिल्लीवालों से अपील है कि आप भाजपा को हराने के लिए वोट करें। भाजपा पूरे देश में हार रही है। इंडिया गठबंधन की 300 से ज्यादा सीटें आएंगी और सरकार बनेगी। केजरीवाल ने कहा है कि महिलाओं को हर महीने एक हजार रुपए दिया जाएगा और युवाओं को नौकरी दी जाएगी। जब तक नौकरी नहीं मिलेगी, तब तक उनको एक हजार रुपए बेरोजगारी भत्ता दिया जाएगा। हम काम करने वाले लोग हैं। झूठ बोलने की गारंटी मोदी की है और काम करने की गारंटी केजरीवाल की है। ये लोग आपके बच्चों के लिए स्कूल-अस्पताल नहीं बनवा सकते, ये केवल श्मशान बना सकते हैं, लेकिन अरविंद केजरीवाल आपको स्कूल-अस्पताल और तरक्की दे सकते है। इसलिए आम आदमी पार्टी वालों को वोट दीजिए। भाजपा वाले केजरीवाल से इसलिए डरते हैं, क्योंकि वो काम की बात करते हैं। जब चुनाव आता है तो मोदी जी हिन्दू-मुसलमान की बात करने लगते हैं।

उधर, ‘‘आप’’ की वरिष्ठ नेता आतिशी ने कहा कि, 2014 के चुनाव में देश भर के लोगों ने बहुत उम्मीद से भाजपा को अपना वोट दिया। लोगों को लगा कि शायद उनकी ज़िंदगी में सुधार आएगा, उनके बच्चों को अच्छी शिक्षा मिलेगी, महंगाई कम होगी। लेकिन भाजपा ने कुछ नहीं किया। 2019 में दोबारा जनता ने भाजपा को इस उम्मीद से वोट दिया कि शायद मोदी जी अब अपने वादे पूरे करे लेकिन भाजपा की सरकार को, नरेंद्र मोदी जी की सरकार को 10 साल बीत गए और उनकी सारी बारे जुमला साबित हुई। आम लोगों की ज़िंदगी में कोई बदलाव नहीं आया।

आतिशी ने कहा कि, भाजपा ने नारा दिया था कि बहुत हुई महंगाई की वार, अबकी बार मोदी सरकार, लेकिन दस साल में महंगाई कम होने के बजाय और बढ़ गई। आज आम लोग जितना कमाते है उसमे घर खर्च चलाना मुश्किल हो गया है। उन्होंने कहा कि, भाजपा ने दूसरा नारा दिया था, बहुत हुई बेरोज़गारी की मार, अबकी बार मोदी सरकार। उन्होंने कहा कि, मोदी जी ने वादा किया था कि, हर साल 2 करोड़ युवाओं को नौकरियाँ देंगे। लेकिन पिछले 10 सालों के बेरोज़गारी कम नहीं हुई। बल्कि और ज्यादा बढ़ गई। आज बेरोज़गारी चरम पर है। मोदी जी भारत को विश्वगुरु बनने की बात करते थे। उन्होंने महंगाई और बेरोज़गारी के मामले में भारत को विश्वगुरु बना दिया है। नौकरियाँ देने के बजाय नौकरियाँ छीन ली और युवाओं को बेरोज़गार बनाकर घर बैठा दिया।

आतिशी ने कहा कि, इनलोगों ने वादा किया था कि भ्रष्टाचार ख़त्म करेंगे और लोगों के अकाउंट में 15 लाख रुपये डालेंगे। लेकिन वो भी जुमला साबित हुआ। लोगों के अकाउंट में एक पैसा नहीं आया। उन्होंने कहा कि भाजपा अपने तीनों वादे में फेल हुई, एक वादा पूरा नहीं कर पाई। भाजपा ख़ुद अपने वादे पूरे नहीं कर पाती इसलिए अरविंद केजरीवाल जी से डरती है क्योंकि वो जो वादा करते है उसे पूरा करते है। उन्होंने 24 घंटे बिजली देने का वादा किया आज दिल्ली में 24 घंटे बिजली आती है, लोगों का बिल जीरो आता है। हर घर तक पानी पहुँचाया टैंकर के झगड़े ख़त्म किए। आतिशी ने कहा कि, 10 साल पहले तक सरकारी स्कूलों का बुरा हाल होता था, स्कूलों में न के बराबर सुविधाएँ होती थी लेकिन आज दिल्ली सरकार के स्कूल शानदार बन गये है। ग़रीबों के बच्चों को वर्ल्ड क्लास शिक्षा मिल रही है। केजरीवाल जी ने मोहल्ला क्लिनिक बनवाए और दिल्ली के लोगों को फ्री और शानदार इलाज उपलब्ध करवाया।

आतिशी ने कहा कि, दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल जी ने फ्री बिजली दी, फ्री पानी दिया, फ्री स्वास्थ्य सुविधाएँ दी, मोहल्ला क्लिनिक दिए, शानदार स्कूल-अस्पताल बनवाये, बच्चों को फ्री वर्ल्ड क्लास शिक्षा दी, महिलाओं को फ्री बस यात्रा दी, बुजुर्गों को फ्री तीर्थ यात्रा करवाकर उनका तीर्थ पर जाने का सपना पूरा किया। केजरीवाल जी ने जितने वादे किए थे उससे ज्यादा पूरे करके दिखाए। यही कारण है कि भाजपा केजरीवाल जी से डरती है। इसलिए जिस दिन चुनाव की घोषणा हुई उसके 4 दिन के अंदर केजरीवाल को झूठे मुक़दमे में गिरफ़्तार कर लिया। भाजपा के पास पुलिस, सीबीआई, ईडी है, सारे न्यूज़ चैनल है लेकिन जनता के पास वोट की ताक़त है जो उन्हें देश के संविधान ने दी है। इसलिए दिल्ली के मुख्यमंत्री, दिल्ली के भाई-बेटे को भाजपा ने झूठे केस में बंद किया है, उसका जबाव वोट से देंगे। जेल का जबाव वोट से देंगे। अपने वोट की ताक़त से अरविंद केजरीवाल जी को जेल से बाहर निकालेंगे

When expressing your views in the comments, please use clean and dignified language, even when you are expressing disagreement. Also, we encourage you to Flag any abusive or highly irrelevant comments. Thank you.

socialmedia