Scrollup

आम आदमी पार्टी का कहना है कि शांतिपूर्वक प्रदर्शन को विफल करने के लिए गुरुवार को ही भाजपा की दिल्ली पुलिस सक्रिय हो गई थी। दिल्ली पुलिस ने गुरुवार की शाम पार्टी के कई नेताओं और कार्यकर्ताओं को थाने में बुला लिया, तो कई के घर गई और उनको घर से बाहर नहीं निकलने की हिदायत दी। ‘‘आप’’ के वरिष्ठ नेता सौरभ भारद्वाज ने कहा कि भाजपा खुद को दुनिया की सबसे बड़ी पार्टी कहती है और वो एक छोटे से चंडीगढ़ मेयर चुनाव में कैमरे पर खुलेआम वोटों की बेइमानी करते हुए पकड़ी गई है। वहीं, ‘‘आप’’ के वरिष्ठ नेता एवं विधायक दुर्गेश पाठक ने कहा कि शुक्रवार सुबह हमारे कई विधायकों को हाउस अरेस्ट कर लिया गया और पुलिस ने कार्यकर्ताओं से भरी बसों के आगे अपनी गाड़ी लगा दी। यह बहुत ही दुर्भाग्यपूर्ण है कि चंडीगढ़ मेयर चुनाव में वोटों की चोरी करने वाली भाजपा अब इसके खिलाफ आम आदमी पार्टी को शांतिपूर्वक प्रदर्शन भी नहीं करने दे रही है।

आम आदमी पार्टी के वरिष्ठ नेता एवं कैबिनेट मंत्री सौरभ भारद्वाज और विधायक दुर्गेश पाठक ने पार्टी मुख्यालय में प्रेसवार्ता की। इस दौरान सौरभ भारद्वाज ने कहा कि चंडीगढ़ मेयर चुनाव में जो हुआ वो आज सारे देश ने कैमरे पर देखा है। बीजेपी अपने आप को दुनिया की सबसे बड़ी पार्टी कहती है और वो चंड़ीगढ़ मेयर के एक छोटे से चुनाव में वोट की चोरी और बेईमानी करते हुए खुलेआम कैमरे पर पकड़ी गई है। वीडियो में साफ दिख रहा है कि भाजपा द्वारा बनाए गए पीठासीन अधिकारी ने चंडीगढ़ मेयर चुनाव में गिनती के दौरान मत पत्रों पर पेन से निशान लगाकर उसको अमान्य कर रहे हैं।

वहीं, ‘‘आप’’ वरिष्ठ नेता एवं विधायक दुर्गेश पाठक ने कहा कि बीजेपी की पुलिस कल रात से ही पूरी दिल्ली में आम आदमी पार्टी के कार्यकर्ताओं, पदाधिकारियों और दिल्ली की जनता को परेशान कर रही है। कल शाम 4 से 5 बजे के करीब इनके सारे एसएचओ और आईओ ने आम आदमी पार्टी कार्यकर्ताओं को फोन करके प्रदर्शन में शामिल होने वाले लोगों की सारी जानकारी ली। इसके बाद रात करीब 8-9 बजे से ही पुलिस ने कई कार्यकर्ताओं को रात में थाने बुलाया और कई लोगों के घर गई। आज इन्होंने पूरी दिल्ली को एक तरह से जेल बना दिया है। आप अपने घरों से बाहर नहीं निकल सकते। हमारे नेता सदन मुकेश गोयल, डिप्टी मेयर, कृष्णा नगर के विधायक को हाउस अरेस्ट किया गया है। इसके अलावा भी हमारे कई और विधायकों और जन प्रतिनिधियों को अरेस्ट किया गया है। कार्यकर्ताओं की बसों को रोका जा रहा है। सोशल मीडिया पर भी इस वक्त कई वीडियो आ रहे हैं जिसमें यह देखा जा रहा है कि पुलिस ने बसों के आगे अपनी गाड़ी लगा दी है। उन बसों को पूरी तरह से खाली करवा दिया गया है।

‘‘आप’’ विधायक दुर्गेश पाठक ने बताया कि इस वक्त बीजेपी अपनी पुलिस के जरिए पूरी दिल्ली के अंदर ऐसी क्रूरता कर रही है, यह बहुत दुर्भाग्यपूर्ण है। आप सभी ने देखा कि किस तरह से चंडीगढ़ के मेयर चुनाव में वोटों की चोरी की गई। वोट चुराकर वहां बीजेपी का मेयर बनाया गया है। आज जब इसका विरोध हो रहा है तो उसे भी नहीं करने दिया जा रहा है। इस शांतिपूर्ण प्रदर्शन के खिलाफ भी क्रूरता दिखाई जा रही है। अंग्रेजों के समय पर भी शायद ऐसा नहीं होता होगा। लोग कई बार कहते हैं कि ये आम आदमी पार्टी और बीजेपी के बीच की लड़ाई है, ये एक ‘‘पॉलिटिकल बैटल’’ है और इसमें हमारा क्या लेना देना है। लेकिन यहां बात सिर्फ राजनीति की नहीं बल्कि लोकतंत्र की है।

‘‘आप’’ नेता दुर्गेश पाठक ने कहा कि एक बात साफ होती जा रही है कि अगर आप बीजेपी के किसी भी बात का विरोध करते हैं या उसके किसी काम का समर्थन नहीं करते हैं तो आपके खिलाफ कार्रवाई होगी। फिर चाहे वो आम आदमी पार्टी से हो या खुद बीजेपी से ही क्यों न हों। कोई भी व्यक्ति अगर बीजेपी के किसी काम का विरोध करता है तो उसके खिलाफ कार्रवाई होगी। उसे बेईमानी करके, साम-दाम-दंड-भेद किसी भी तरीके से उसके खिलाफ एक्शन लिया जाएगा। बीजेपी और नरेंद्र मोदी की सरकार पूरे देश में ये बता रही है कि अगर आप उनके साथ हैं तो अच्छा है, लेकिन अगर आप ज़रा सा भी उनके विरोध में हैं तो पुलिस, ईडी, सीबीआई और अन्य सरकारी संस्थाओं की मदद से आपको कुचल दिया जाएगा।

‘‘आप’’ नेता दुर्गेश पाठक ने कहा कि ये सोचने वाली बात है कि चंड़ीगढ़ के छोटे से चुनाव में अगर वो इस तरह से बेईमानी कर सकते हैं तो पूरे देश के चुनाव में अगर वो अपने आप को कहीं से हारता हुआ देखेंगे तो ये और भी बहुत कुछ गलत कर सकते है। देश के सभी लोगों को भले ही वो आम आदमी पार्टी से जुड़े हों या नहीं भी जुड़े हों, सबको अपने देश के बारे में सोचना चाहिए। हमारा देश एक लोकतांत्रिक देश है, क्या हमें यहां एक शांतिपूर्ण प्रदर्शन करने की आजादी नहीं होनी चाहिए। जितने भी लोग इसके समर्थन में हैं उन्हें अपने घरों से बाहर आना चाहिए। आज जो दिल्ली पुलिस ने किया है वो केवल एक ट्रेलर है, आने वाले समय में इस तरह के हजारों गतिविधियां की जाएंगी और पूरे देश को एक तरह से कारागार बना दिया जाएगा। यह बहुत दुर्भाग्यपूर्ण स्थिति है।

When expressing your views in the comments, please use clean and dignified language, even when you are expressing disagreement. Also, we encourage you to Flag any abusive or highly irrelevant comments. Thank you.

socialmedia