Scrollup

‘‘आप’’ के वरिष्ठ नेता एवं राज्यसभा सदस्य राघव चड्ढा ने मंगलवार को ईडी की जांच में उनका नाम आने की खबर को सरासर गलत और राजनीति से प्रेरित बताया। उन्होंने कहा कि ईडी या किसी भी एजेंसी की जांच में मेरा नाम आरोपी, संदिग्ध व्यक्ति या गवाह के तौर पर नहीं है। अरविंद केजरीवाल का सच्चा सिपाही होने की वजह से मेरी छवि को नुकसान पहुंचाने के लिए ये झूठी खबर फैलाई जा रही है। भाजपा यह जानती है कि उसका कोई काल है, तो वो सिर्फ अरविंद केजरीवाल हैं। इसलिए भाजपा का मकसद किसी भी तरह अरविंद केजरीवाल और आम आदमी पार्टी को खत्म करना है, लेकिन सफल नहीं होगी। उन्होंने कहा कि किसी भी व्यक्ति की छवि व विश्वसनीयता बहुत कीमती होती है और बड़ी मेहनत से बनती है। इसलिए मैं मीडिया से अपील करता हूं कि गलत खबर को वापस लें, अन्यथा मुझे कानूनी कार्रवाई करने के लिए बाध्य होना पड़ेगा।

आम आदमी पार्टी के वरिष्ठ नेता एवं राज्यसभा सदस्य राघव चड्ढा ने मंगलवार को पार्टी मुख्यालय में प्रेसवार्ता कर कहा कि न्यूज चैनलों, अखबारों और वेबसाइट्स पर उनके संबंध में चल ही खबरों गलत बताते हुए स्थिति साफ की। उन्होंने कहा कि सुबह से न्यूज चैनलों, बेवसाइट या अखबारों के माध्यम से जो भी न्यूज रिपोर्ट की जा रही है, वो पूरी तरह गलत और प्रेरित है। पूरी तरह से तथ्यहीन और गलत खबर दिखाई जा रही है। उन्होंने स्पष्ट करते हुए कहा कि मेरा नाम ईडी की किसी भी शिकायत में आरोपी या संदिग्ध व्यक्ति के तौर पर कहीं नहीं है। बतौर गवाह भी मेरा नाम कहीं नहीं है। इसके बावजूद सुबह से न्यूज चैनलों के जरिए पूरे देशभर में प्रचार किया जा रहा कि ईडी ने चार्जशीट में आरोपी के तौर पर मेरा नाम शामिल कर कोर्ट में दायर किया है। यह पूरी तरह गलत है।

राज्यसभा सदस्य राघव चड्ढा ने कहा कि सुबह से जो खबरें दिखाई जा रही हैं, वो सरासर झूठी और बेबुनियाद हैं। ईडी के किसी भी जांच में आज तक (आबकारी मामले की जांच सहित) मेरा नाम आरोपी, संदिग्ध व्यक्ति या गवाह के रूप कहीं पर नहीं लिखा गया है। न्यूज चैनलों, वेबसाइट और अखबारों द्वारा प्रकाशित या दिखाई जा रही खबर पूरी तरह से बेबुनियाद है। किसी मीटिंग का संदर्भ दिया गया है कि कोई बैठक हुई थी। उस बैठक में कई लोग शामिल थे। उसमें कहीं मेरे नाम का जिक्र किया गया है। मैं मीडिया से निवेदन करता हूं कि सार्वजनिक जीवन में एक इंसान की छवि बहुत मेहनत, जद्दोजहद और खून-पसीने से बनती है। पत्रकारिता के मानदंड ये कहते हैं कि किसी की भी छवि को नुकसान पहुंचाने से पहले मुझसे एक रिस्पांस लेना चाहिए था। कई मीडिया हाउसों ने मेरी छवि को नुकसान पहुंचाने की कोशिश की है। मैं मीडिया उन मीडिया हाउसों से इस बात को स्पष्ट करने का अनुरोध करता हूं और छापी गई गलत खबर को वापस लेकर सही खबर छापें। अन्यथा मजबूरन मुझे उन सभी मीडिया हाउसों के खिलाफ कानूनी कार्रवाई करनी पड़ेगी, जिन्होंने मेरे नाम को तोड़ मरोड़ कर दिखाया है।

राज्यसभा सदस्य राघव चड्ढा ने कहा कि पिछले एक साल से चल रही जांच पूरी तरह से राजनीति से प्रेरित है। इसका मकसद केवल आम आदमी पार्टी और अरविंद केजरीवाल को खत्म करना है। आज भाजपा मेरी छवि को इसलिए नुकसान पहुंचाने की कोशिशें कर रही है, क्योंकि मैं अरविंद केजरीवाल का सच्चा सिपाही हूं, क्योंकि अरविंद केजरीवाल के नेतृत्व में आम आदमी पार्टी लगातार बढ़ती जा रही है। ‘‘आप’’ पहले दिल्ली में चुनाव जीतती थी, वो आज पंजाब में भी सरकार चला रही है। अरविंद केजरीवाल ने मुझे पंजाब के बतौर को-इंचार्ज जिम्मेदारी दी। उनके नेतृत्व में हम सभी की मेहनत से पंजाब में ‘‘आप’’ की सरकार बनी। अरविंद केजरीवाल ने गुजरात में भी मुझे जिम्मेदारी दी और बतौर सह प्रभारी काम किया। गुजरात के चुनाव के बाद आम आदमी पार्टी एक राष्ट्रीय पार्टी बनी। अरविंद केजरीवाल के एक-एक सिपाही को नुकसान पहुंचाने के लिए इस प्रकार का दुष्प्रचार किया जा रहा है।

भाजपा का मकसद सिर्फ आम आदमी पार्टी और अरविंद केजरीवाल को खत्म करना है। क्योंकि भाजपा यह जानती है कि उसका कोई काल है, तो वो सिर्फ अरविंद केजरीवाल हैं। जैसे कंस को यह मालूम था कि उसका अंत भगवान श्रीकृष्ण के हाथों लिखी है। उसने भगवान श्रीकृष्ण को नुकसान पहुंचाने की हर संभव कोशिश की, लेकिन सफल नहीं हुआ। उसी तरह भाजपा भी ये बात जानती है कि उसका अंत अरविंद केजरीवाल के हाथों लिखा है। इसलिए वो अरविंद केजरीवाल, उनके एक-एक सिपाही और आम आदमी पार्टी को नुकसान पहुंचाने की हर संभव कोशिश करेंगे। लेकिन सफल नहीं होंगे। आम आदमी पार्टी की बढ़ती लोकप्रियता को रोकने के लिए ये सारे शिगूफे छोड़े जा रहे हैं।

उन्होंने कहा कि पूरी मीडिया पिछले एक साल से आबकारी मामले की जांच को करीब से देख रही है। एक हजार से अधिक अफसर इसकी जांच में शामिल हैं। 400 से ज्यादा ठिकानों पर रेड कर सर्च किया। कई गवाहों के बयान दर्ज कराए और कई लोगों को गिरफ्तार भी कर लिया, लेकिन आज तक इनको एक फूटी कौड़ी नहीं मिल पाई, क्योंकि घोटाला हुआ ही नहीं है। यह भाजपा के दिमाग का घोटाला है। भाजपा रोज एक हजार करोड़ रुपए का घोटाला बताती है। लेकिन भाजपा की इन एजेंसियों को दस रुपए भी नहीं मिले हैं। ईडी-सीबीआई के अफसरों पर भी दबाव बनाया जा रहा है। उन पर भी आम आदमी पार्टी को खत्म करने के लिए नेताओं को जेल में डालने का दबाव डाला जा रहा है। इसी कवायद में अरविंद केजरीवाल के एक-एक सिपाही को हानि पहुंचाई जा रही है।

राज्यसभा सदस्य राघव चड्ढा ने कहा कि आम आदमी पार्टी आंदोलन से निकली हुई पार्टी है। ‘‘आप’’ इन पर्चों, चार्जशीट और जेलों से डरने वाली है। हम सड़कों पर आंदोलन करते-करते यहां तक पहुंचे हैं। जिस प्रकार से आज मीडिया हाउसों ने गलत खबर दिखाकर, खबरों को तोड़-मरोड़ कर मेरे नाम व मेरी छवि को हानि पहुंचाने की कोशिश की है, ये सरासर गलत है। मेरा निवेदन है कि सभी मीडिया हाउस इस स्टोरी को वापस लेकर स्पष्टीकरण जारी करें। अन्यथा मजबूरन मुझे कानूनी कार्रवाई करनी पड़ेगी।

When expressing your views in the comments, please use clean and dignified language, even when you are expressing disagreement. Also, we encourage you to Flag any abusive or highly irrelevant comments. Thank you.

socialmedia