Scrollup

नई दिल्ली, 24 अप्रैल 2024

आम आदमी पार्टी ने तिहाड़ जेल प्रशासन द्वारा सीएम अरविंद केजरीवाल से उनके परिवार और करीबियों को नहीं मिलने देने पर कड़ी आपत्ति जताई है। ‘‘आप’’ के राज्यसभा सांसद संजय सिंह का कहना है कि सीएम केजरीवाल से जेल में न मिलने देने की बड़ी साजिश रची जा रही है। इसके खिलाफ गुरुवार को प्रधानमंत्री और एलजी को पत्र लिखूंगा। उन्होंने बताया कि बुधवार को स्वास्थ्य मंत्री सौरभ भारद्वाज के साथ शिक्षा मंत्री आतिशी को सीएम से मिलना था। इसके लिए आतिशी ने मंगलवार को सभी नियमों का पालन करते हुए आवेदन किया, लेकिन आखिरी वक्त पर मुलाकात रद्द कर दी गई। बुधवार को सुबह सौरभ भारद्वाज के साथ सांसद संदीप पाठक मिलने गए, लेकिन उनसे भी मुलाकात नहीं कराई गई। अकेले सौरभ भारद्वाज ही मिल सके। उन्होंने प्रधानमंत्री से पूछा कि आखिर आप किस दुश्मनी का बदला अरविंद केजरीवाल, उनके परिवार और प्रशंसकों से ले रहे हैं? आप अरविंद केजरीवाल का मनोबल तोड़ना चाहते हैं, लेकिन इन हरकतों से वो नहीं झुकेंगे-टूटेंगे।

आम आदमी पार्टी के वरिष्ठ नेता एवं राज्यसभा सदस्य संजय सिंह ने पार्टी मुख्यालय में प्रेसवार्ता कर कहा कि आखिर किस दुश्मनी का बदला प्रधानमंत्री जी, अरविंद केजरीवाल उनके परिवार और उनके चाहने वालों से ले रहे हैं। बुधवार को दिल्ली के स्वास्थ्य मंत्री सौरभ भारद्वाज और शिक्षा मंत्री आतिशी को सीएम अरविंद केजरीवाल से मुलाकात करनी थी। हैरानी की बात यह है कि मंगलवार को आतिशी की मुलाकात रद्द कर दी गई। शिक्षा मंत्री आतिशी ने मुख्यमंत्री मिलने के लिए सारे नियमों का पालन करते हुए सामान्य मुलाकात के लिए नाम देकर ईमेल करके अनुमति मांगी थी और अंतिम समय में उनकी मुलाकात रद्द कर दी गई। इसके बाद तय किया गया कि पार्टी के संगठन महामंत्री और राज्यसभा सासंद डॉ. संदीप पाठक स्वास्थ्य मंत्री सौरभ भारद्वाज के साथ सीएम से मुलाकात करने जाएंगे। जब संदीप पाठक मुलाकात करने के लिए जेल पहुंचे तो उन्हें सुबह 9ः30 बजे मुलाकात कराने से मना कर दिया गया है कि आपकी मुलाकात नहीं कराई जाएगी। हमें मुलाकात रद्द करने के पीछे कोई कारण नहीं बताया गया। ये पूरी तरह से तानाशाही और मनमानी चल रही है।

सांसद संजय सिंह ने कहा कि ये लोग एक सासंद और एक शिक्षा मंत्री की मुलाकात रद्द कर रहे हैं। इन्होंने मेरी मुलाकत पहले की रद्द कर दी। अब कल को सीएम से उनकी पत्नी या फिर किसी और की मुलाकात भी रद्द कर देंगे। ऐसा तो अंग्रेजों के राज में भी नहीं हुआ। बड़े से बड़े तानाशाह भी ऐसा आचरण नहीं करते थे, जैसा प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी कर रहे हैं। तीन बार के निर्वाचित मुख्यमंत्री से उनकी सरकार की शिक्षा मंत्री सारे नियमों का पालन करते हुए एक सामान्या मुलाकात करना चाहती थीं, लेकिन उनकी मुलाकात रद्द कर दी गई। डॉ. संदीप पाठक की मुलाकात भी रद्द कर दी गईं। मोदी जी का यह तानाशाही का आचरण क्यों है? आखिर मोदी जी ने अपने दिलों-दिमाग में अरविंद केजरीवाल के लिए कितनी नफरत पाल रखी है? ऐसे तो आगे चलकर अरविंद केजरीवाल को उनकी पत्नी से भी नहीं मिलने देंगे, पंजाब के मुख्यमंत्री को भी नहीं मिलने देंगे।

सांसद संजय सिंह ने कहा कि मोदी जी को अरविंद केजरीवाल को इंसुलिन देने में 23 दिन लग गए। सारा मीडिया सवाल उठा रहा था कि जेल प्रशासन कह रहा है कि अरविंद केजरीवाल को इंसुलिन की जरूरत ही नहीं है, आम आदमी पार्टी वाले जानबूझकर हल्ला करते हैं। अरविंद केजरीवाल के परिवार और उनकी पत्नी की चिंता अनावश्यक है, इंसुलिन की कोई जरूरत ही नहीं है। 23 दिनों तक मोदी जी अरविंद केजरीवाल के जीवन से खिलवाड़ करते रहे और बाहर सड़कों पर दिल्ली के लोगों ने प्रदर्शन किया। आम आदमी पार्टी के लोगों ने आंदोलन और आवाज उठाई, उनकी पत्नी और परिवार ने आवाज उठाई। हमें कोर्ट में अर्जी देनी पड़ी, तब जाकर सीएम को इंसुलिन दी गई। ये देखकर साफ लगता है कि अरविंद केजरीवाल के साथ कुख्यात अपराधियों और आतंकवादियों से भी ज्यादा बदतर व्यवहार किया जा रहा है। कुख्यात अपराधियों से बैरक में अपने परिवार और वकील से मुलाकात कराई जाती है। लेकिन मोदी जी अरविंद केजरीवाल की मुलाकात रोक रहे हैं।

सांसद संजय सिंह ने कहा कि अगर 23 दिन तक अरविंद केजरीवाल इंसुलिन मांगते रहे और जेल प्रशासन ने नहीं दिया तो फिर 23 दिन के बाद वही इंसुलिन क्यों देनी पड़ी? इसका मतलब हम सही थे। केजरीवाल के जीवन के साथ खिलवाड़ किया जा रहा है। हम बार-बार कह रहे हैं कि अरविंद केजरीवाल को मारने की एक गहरी साजिश की जा रही है, लेकिन हमारी बातें कई बार हवा में उड़ाई रही हैं, हमसे प्रमाण और सबूत मांगे जाते हैं। इनकी कार्यप्रणाली इसका जीता जागता उदाहरण है। इसलिए इन सारे विषयों को लेकर मैं गुरुवार को प्रधानमंत्री मोदी और एलजी को पत्र लिखुंगा। ये बहुत दुखद है।ऐसा तो कभी अंग्रेजों के शासन में भी नहीं हुआ। जेल में बंद व्यक्ति परिवार समेत 10 लोगों के नाम लिखकर देता है जिससे उसे मिलने की छूट होती है। अगर कोई कैदी इनमें से किसी से मिलना चाहता है तो उसे मिलने से बिल्कुल नहीं रोका जाता है।

संजय सिंह ने कहा कि हमारे खिलाफ कई स्तर पर साजिश की जा रही है। 24 घंटे करवाई जा रही है, पीएमओ और एलजी कार्यालय से सीसीटी कैमरे देखे जा रहे हैं। मोदी जी को जो काम करना चाहिए वो उसे छोड़कर ये देखने में लगे हैं कि अरविंद केजरीवाल की 24 घंटे सीसीटीवी में निगरानी कैसे होगी, वो क्या खा-पी पी रहे हैं, कैसे सो रहे हैं, जग रहे हैं, कितने निराश और उदास हैं? आप ये सब करके केजरीवाल का मनोबल को तोड़ना चाहते हैं। आपकी और आपकी सरकार की इन हरकतों से अरविंद केजरीवाल न टूटेंगे, न झुकेंगे और न रुकेंगे।

स्वास्थ्य मंत्री सौरभ भारद्वाज ने सीएम केजरीवाल से जेल में की मुलाकात

उधर, सीएम अरविंद केजरीवाल से जेल में मुलाकात करने के उपरांत सौरभ भारद्वाज ने कहा कि तिहाड़ प्रशासन से हमने सीएम अरविंद केजरीवाल से मिलने के लिए 12ः30 बजे का समय लिया था। मुख्यमंत्री से करीब 30 आधे घंटे की बातचीत हुई। एक खिड़की में लगे शीशे के दूसरी तरफ मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल बैठे थे और दूसरी तरफ मैं बैठा था और एक फोन के जरिए उनसे बातचीत हो पाई। हमारी अच्छी बातचीत हुई। सीएम केजरीवाल ने कहा है कि उनके बारे में दिल्लीवाले चिंता न करें, वो बहुत मजबूत हैं और दिल्ली की जनता के आशीर्वाद से अपनी लड़ाई जारी रखेंगे

When expressing your views in the comments, please use clean and dignified language, even when you are expressing disagreement. Also, we encourage you to Flag any abusive or highly irrelevant comments. Thank you.

socialmedia