Scrollup

नई दिल्ली, 05 अप्रैल 2024

आम आदमी पार्टी ने शुक्रवार को सीएम अरविंद केजरीवाल को जेल भेजने के पीछे भाजपा द्वारा रची गई बड़ी साजिश का खुलासा किया। ‘‘आप’’ के वरिष्ठ नेता संजय सिंह ने प्रमाणों के साथ देश को बताया कि शराब घोटाला तो भाजपा ने किया है और असली शराब घोटाला ईडी की जांच के बाद शुरू हुआ। इसमें भाजपा के शीर्ष नेतृत्व के लोग शामिल हैं और सीएम केजरीवाल को साजिश के तहत जेल भेजा गया, ताकि आम आदमी पार्टी को खत्म किया जा सके। उन्होंने कहा, भाजपा का घोटाला 21 मार्च को शाम 6ः50 बजे इलेक्टोरल बॉन्ड से सामने आता है और उसी शाम 7ः14 बजे ईडी को केजरीवाल के घर भेजकर उनको गिरफ्तार कर लिया गया।

संजय सिंह ने कहा कि आज सबको पता है कि भाजपा ने शराब घोटाले के आरोपी सरथ रेड्डी से 55 करोड़ लिए, मनी ट्रेल भी सामने हैं, लेकिन ईडी-सीबीआई ने भाजपा नेताओं के घर छापा नहीं मारा। वहीं, इस मामले के आरोपी मगुंटा रेड्डी और उसके बेटे राघव रेड्डी ने 10 में से केवल एक बयान केजरीवाल के खिलाफ दिया है। आज मगुंटा रेड्डी भाजपा के सहयोगी दल टीडीपी से चुनाव लड़ रहा है और मोदी जी की तश्वीर लगाकर वोट मांग रहा है। इस दौरान उन्होंने पीएम मोदी और मगुंटा रेड्डी को गर्मजोशी से हाथ मिलाते हुए फोटो जारी कर पूछा कि यह रिश्ता क्या कहलाता है?

पार्टी मुख्यालय में प्रेसवार्ता कर आम आदमी पार्टी के वरिष्ठ नेता और राज्यसभा सांसद संजय सिंह ने बताया कि कैसे दुर्भावनापूर्ण तरीके से साजिश रचकर इस देश और दिल्ली के बेटे अरविंद केजरीवाल को गिरफ्तार किया गया है। यह बहुत बड़ी साजिश है। सीएम अरविंद केजरीवाल ने दिल्ली के दो करोड़ लोगों के लिए शिक्षा, स्वास्थ्य, बिजली, पानी, माताओं-बहनों को फ्री बस यात्रा की सुविधा देने का काम कर रहे हैं। ऐसे मुख्यमंत्री को जेल में डालने के पीछे बहुत गहरी और बड़ी साजिश रची गई है। संजय सिंह ने यह भी खुलासा किया कि दुनिया की सबसे बड़ी पार्टी भाजपा ने शराब घोटाला किया है। उन्होंने बताया कि इस शराब घोटाले में छोटे-मोटे लोग शामिल नहीं हैं, बल्कि भाजपा के शीर्ष नेतृत्व के लोग शामिंल हैं।

सांसद संजय सिंह ने कहा कि शराब कारोबारी एवं सांसद मगुंटा रेड्डी ने तीन और उसके बेटे राघव रेड्डी ने 7 बयान ईडी को दिए। दोनों बाप-बेटे ने 10 बयान दिए। 16 सितंबर 2022 को ईडी ने मगुंटा रेड्डी से पूछा कि क्या आप अरविंद केजरीवाल से मिले हैं, उन्हें जानते है? इसके जवाब में मगुंटा रेड्डी ने सच बताते हुए कहा कि हां, मैं अपने चैरिटेबल ट्रस्ट की जमीन के मामले में मिला था। इसी के बाद मगुंटा रेड्डी के बेटे राघव रेड्डी को गिरफ्तार कर 5 महीने जेल में रखा गया। इससे दबाव में आकर उसने बयान बदल दिया। 16 सितंबर 2022 को सांसद मगुंटा रेड्डी पर पहली बार ईडी रेड डालती है और 10 फरवरी 2023 तक लगातार उससे केजरीवाल के खिलाफ बयान देने के लिए कहा जाता है, लेकिन वो खिलाफ में बयान नहीं देता है। इसके बाद उसके बेटे राघव रेड्डी को गिरफ्तार कर लिया जाता है।

सांसद संजय सिंह ने कहा कि 16 सितंबर 2022 से 16 जुलाई 2023 तक राघव रेड्डी से 7 बयान लिए जाते हैं। राघव रेड्डी अपने 6 बयानों में साफ इनकार करता है कि वो अरविंद केजरीवाल को जानता है। लेकिन 5 महीने की जेल के बाद राघव रेड्डी टूट जाता है और 16 जुलाई 2023 को राघव रेड्डी अपने 7वें बयान में बदल जाता है। वे सीएम केजरीवाल के खिलाफ बयान देता है और उसी साजिश का हिस्सा बन जाता है। उन्होंने हैरानी जताते हुए कहा कि राघव रेड्डी 6 और मगुंटा रेड्डी के 2 बयान ईडी द्वारा गायब कर दिए जाते हैं। 5 महीने की जेल के दौरान दिए गए राघव के दिए बयानों पर ईडी कहती है कि हमें इन बयानों पर भरोसा नहीं है। ईडी ने उन बयानों को अवास्तविक दस्तावेजों के तौर पर अपने पास रख लिया। हमारे वकीलों ने अदालत में पैरवी की कि हमें वो बयान देखने हैं, जो राघव रेड्डी ने जेल में दिया। जब कोर्ट ने हमारे वकीलों को वो बयान देखने की इजाजत दी तो दोनों के बयान पढ़कर वकीलों के होश उड़ गए। दोनों बाप-बेटे के 9 बयानों में कहीं भी अरविंद केजरीवाल का जिक्र नहीं है। बाद में उस पर जबरन दबाव बनाकर उससे अरविंद केजरीवाल के खिलाफ बयान दिलवाया जाता है।

राज्यसभा संसाद संजय सिंह ने मीडिया के सामने शराब कारोबारी एवं सांसद मगुंटा श्रीनिवासुलु रेड्डी की प्रधानमंत्री मोदी के साथ हाथ मिलाते हुए तस्वीरें साझा करते हुए कहा कि 16 जुलाई को जब मगुंटा रेड्डी सीएम अरविंद केजरीवाल और आम आदमी पार्टी के खिलाफ बयान देता है और हमारी पार्टी को खत्म करने की बीजेपी की साजिश में शामिल हो जाता है, तो 18 जुलाई को मगुंटा रेड्डी के बेटे राघव रेड्डी की जमानत हो जाती है। एक मगुंटा रेड्डी को बार-बार ईडी शराब का घोटालेबाज बता रही है। ऐसे में सवाल उठ रहे हैं कि मगुंटा रेड्डी का भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के साथ क्या रिश्ता है? इस बार मगुंटा रेड्डी भाजपा की सहयोगी पार्टी टीडीपी से लोकसभा चुनाव लड़ रहा है और प्रधानमंत्री की तस्वीर लगाकर जनता से वोट मांग रहा है। बीजेपी मगुंटा रेड्डी को घोटालेबाज कहती रही है और ईडी कहती रही कि वो मगुंटा रेड्डी पर कार्रवाई करेंगी, लेकिन जब उसने अरविंद केजरीवाल के खिलाफ बयान दे दिया तो वो मोदी जी तश्वीर लगाकर वोट मांग रहा है। देश के लोगों को यह जानना चाहिए कि अरविंद केजरीवाल के खिलाफ बयान देने वाले मगुंटा रेड्डी और उसके बेटे राघव रेड्डी की यही असल सच्चाई यही है। अरविंद केजरीवाल के बारे में इनके सही बयानों को ईडी अविश्वसनीय बताकर छुपा लेती है, कोर्ट में नहीं दिखाती।

“आप” के वरिष्ठ नेता संजय सिंह ने आगे कहा कि दूसरा व्यक्ति शराब कारोबारी सरथ रेड्डी है। इसे बीजेपी बार-बार घोटालेबाज बताती है। सरथ रेड्डी के घर पर 9 नवंबर 2022 को ईडी का छापा पड़ता है। उस दौरान सरथ रेड्डी साफ-साफ मना कर देता है कि मैं अरविंद केजरीवाल को नहीं जानता और मैं उनसे कभी मिला ही नहीं। ईडी सरथ रेड्डी को 10 नवंबर 2022 को गिरफ्तार कर लेती है। इसके बाद सरथ रेड्डी छह महीने तक जेल में रहता है। सरथ रेड्डी पर केजरीवाल के खिलाफ बयान देने का बार-बार दबाव बनाया गया, लेकिन वो नहीं दिया। सरथ रेड्डी ने ईडी को 12 बयान दिए। जब सरथ रेड्डी को धमकाया गया कि केजरीवाल के खिलाफ बयान दो, वरना पूरी जिंदगी जेल में सड़ जाएगी तो वो टूट गया। सरथ रेड्डी ने 25 अप्रैल 2023 को अरविंद केजरीवाल के खिलाफ बयान दे दिया। हमारे वकीलों ने फिर सवाल उठाया और कोर्ट में अपील की कि ईडी ने सरथ रेड्डी के 10 बयानों को अविश्वसनीय दस्तावेजों में क्यों शामिल कर दिया? 10 बयानों में केजरीवाल का कहीं नाम नहीं है। उन 10 बयानों पर ईडी ने कहा कि इस पर भरोसा नहीं है। जब सरथ रेड्डी ने 25 अप्रैल को केजरीवाल के खिलाफ बयान दिया तो उसकी जमानत हो जाती है।

उन्होंने कहा कि असली शराब घोटाला ईडी की जांच के बाद शुरु हुआ, जो बीजेपी का शराब घोटाला है। इसमे 15 नवंबर 2022 को बीजेपी को 5 करोड़ की पहली पेशगी पहुंचाया गया। भाजपा जिस सरथ रेड्डी को किंगपिन बताती थी, उसने गिरफ्तारी के बाद भाजपा को 55 करोड़ रुपए की रिश्वत दी। सुप्रीम कोर्ट की वजह से आज भाजपा के शराब घोटाले का मनी ट्रेल भी सामने आ गया। सुप्रीम कोर्ट के दबाव में 21 मार्च 2024 की शात 6ः50 बजे मजबूरी में इलेक्टोरल बॉन्ड की सारी डिटेल चुनाव आयोग की वेबसाइट पर डालनी पड़ी और बताना पड़ा कि शराब घोटाले में ईडी जिस सरथ रेड्डी को किंगपिन कह रही थी, उसने भाजपा को 55 करोड़ रुपए दिए हैं। जैसे ही शाम 6ः50 बजे भाजपा के शराब घोटाले का खुलासा हो जाता है, वैसे ही शाम 7ः14 बजे मुख्यमंत्री के घर पर छापा पड़ जाता है। मीडिया में इसकी चर्चा होती, आम आदमी पार्टी इसका मुद्दा उठाती कि शराब घोटाला तो भाजपा ने किया है। देश की जनता का ध्यान भटकाने के लिए भाजपा की ईडी सीएम केजरीवाल के घर पहुंच गई। ईडी के अधिकारियों से कहा गया कि जल्दी जाओ, वरना हमारा घोटाला खुल जाएगा। ढाई घंटे की पूछताछ के बाद सीएम केजरीवाल को गिरफ्तार कर लिया गया। इसलिए हम बार-बार कह रहे थे कि भाजपा अरविंद केजरीवाल को गिरफ्तार कर आम आदमी पार्टी को खत्म करना चाहती है, हमारी ये बात सच निकली। असल बात यह है कि भाजपा ने शराब घोटाला किया और यह शराब घोटाला ईडी की जांच के बाद शुरु हुआ है। दिल्ली के मुख्यमंत्री के खिलाफ गहरी साजिश के तहत ऐसे बयान छिपा लिए गए जो उनके खिलाफ नहीं थे। जबकि दबाव बनाकर लिए गए झूठे बयान को बेबुनियाद आधार बनाकर सीएम को गिरफ्तार कर लिया गया।

“आप” के वरिष्ठ नेता संजय सिंह ने देश और दिल्ली की जनता से कहा कि अरविंद केजरीवाल ने 100 फीसद ईमानदारी से अपना जीवन जिया है और जी रहे हैं। अरविंद केजरीवाल पर न कभी कोई दाग था और न जीवन में कभी रहेगा। अरविंद केजरीवाल का गुनाह सिर्फ इतना है कि वो दिल्ली के बच्चों को अच्छी शिक्षा के लिए काम कर रहे हैं, वो दिल्ली की माताओं-बहनो को बस की फ्री यात्रा, महिलाओं के लिए हर महीने एक हजार रुपए, बुजुर्गों को तीर्थयात्रा, बिजली और पानी का इंतजाम कर रहे हैं। दिल्ली की एक ऐसी सरकार जो दुनिया में सबसे बेहतरीन काम कर रही है। ऐसे मुख्यमत्री को एक गहरी साजिश रचकर गिरफ्तार किया गया है। ये सारे बयान और सबूत चिल्ला-चिल्लाकर कह रहे हैं कि ये केवल साजिश है

When expressing your views in the comments, please use clean and dignified language, even when you are expressing disagreement. Also, we encourage you to Flag any abusive or highly irrelevant comments. Thank you.

socialmedia