Scrollup

नई दिल्ली, 02 मई 2024

आम आदमी पार्टी ने गुरुवार को साउथ दिल्ली लोकसभा के मेहरौली विधानसभा में ’जेल का जवाब वोट से’ संकल्प सभा की। संकल्प सभा का नेतृत्व ‘‘आप’’ के वरिष्ठ नेता एवं कैबिनेट मंत्री कैलाश गहलोत ने किया। सभा में मौजूद लोगों में अवैध तरीके से सीएम अरविंद केजरीवाल को जेल में डालने के खिलाफ भारी आक्रोश था और उन्होंने भाजपा को इसका जवाब वोट से देने की शपथ ली। इस दौरान कैलाश गहलोत ने दिल्ली की जनता से अपील करते हुए कहा कि अगर आप केंद्र में अरविंद केजरीवाल को मजूत करेंगे तो दिल्ली में और बेहतर काम होंगे। संसद में आम आदमी पार्टी के सांसद होंगे तो हमें मजबूती मिलेगी और अरविंद केजरीवाल जल्द बाहर आएंगे। उन्होंने कहा कि देश भर में विपक्ष के नेताओं को गिरफ्तार किया जा रहा है और सरकारें तोड़ी जा रही हैं। भाजपा के खिलाफ बोलने वाले को ईडी-सीबीआई से उठवा लिया जाता है। हमें अपने अधिकारों के लिए लड़ना होगा।

कैलाश गहलोत ने कहा कि यह बहुत महत्वपूर्ण चुनाव है। इस चुनाव को हम सबको मिलकर लड़ना है। आज पूरे देश में विपक्ष को खत्म किया जा रहा है। पूरे देश में सरकारों को तोड़ा जा रहा है। हेमंत सोरेन को गिरफ्तार किया गया। दिल्ली से सीएम अरविंद केजरीवाल को गिरफ्तार किया गया। जो आवाज उठाता है उसे ईडी, सीबीआई से उठावा लिया जाता है। अगर हमें अपने अधिकारों को बचाना है तो हमें लड़ना होगा। बीजेपी विकास के ऊपर चुनाव नहीं लड़ रही है। अगर वो काम पर चुनाव लड़ रही होती तो उसे टिकट नहीं काटने पड़ते। क्योंकि उन्हें मालूम था कि इनको फिर से टिकट दिया तो जनता इन्हें अपनी गलियों में घुसने नहीं देगी। इसलिए नया चेहरा खड़ा करके वोट मांग रही है ताकि दिल्लीवासियों को फिर परेशान कर सके।

कैलाश गहलोत ने जनता से अपील करते हुए कहा कि आप अपने भाई और बेटे सहीराम को वोट दें। ये बहुत ही साधारण व्यक्ति हैं जो आपकी एक आवाज पर आपकी समस्याएं सुलझाने के लिए आ जाएंगे। जिस तरह से ये कुश्ती में अच्छे दाव लगाकर जीता करते थे, उसी तरह से चुनाव में अपने बाकी प्रत्याशियों को धोबी पछाड़ देंगे। आज दिल्लीभर में इलेक्ट्रॉनिक बसें दौड़ती हैं। ये बसें गांव-गांव को जोड़ती हैं। दिल्ली सरकार और मजूबती से काम करेगी। लेकिन अगर केंद्र सरकार में भी आम आदमी पार्टी के सांसद होंगे तो आपके काम और बेहतर ढंग से होंगे। हमें और मजबूती मिलेगी और अरविंद केजरीवाल जल्द जेल से बाहर आएंगे।

दक्षिणी दिल्ली से आम आदमी पार्टी के प्रत्याशी सहीराम पहलवान ने कहा कि जो नेता चुनाव जीतने के बाद गायब हो जाते हैं उन्हें वोट देने का क्या फायदा। दिल्ली में आम आदमी पार्टी सरकार ने पिछले 9 सालों में जो काम किए हैं वो सबको पता है। दिल्ली में सबसे ज्यादा काम होते हैं इसलिए ये लोग हमें ईडी और सीबीआई का डर दिखा रहे हैं। मैं फिछले कई सालों से विधायक रहा हूं इसलिए यहां की सारी समस्याएं बेहतर जानता हूं और उन्हें हल करना की क्षमता बी रखता हूं। अरविंद केजरीवाल के नेतृत्व में दिल्ली में बहुत काम हुए। लोगों को बिजली, पानी और महिलाओं को फ्री बस यात्रा की सुविधा मिली। अच्छे स्कूल और अस्पताल बने। मोहल्ला क्लीनिक बने। दिल्ली की स्वास्थ्य सुविधाएं, आयुष्मान भारत योजना से भी काफी बेहतर हैं। इसमें केंद्र सरकार से ज्यादा सुविधाएं दी जाती हैं।

उन्होंने कहा कि मोदी सरकार ने महंगाई खत्म करने और अच्छे दिन लाने का वादा किया था। लेकिन उन्होंने महंगाई और बढ़ा दी। अगर कोई प्रधानमंत्री के खिलाप बोलता है तो वो देशद्रोही कहलाता है। इन्होंने देश का सब कुछ गिरवी रख दिया। सरकारी नौकरियां खत्म कर दीं। इन्होंने बड़े-बड़े घोटालेबाजों को बीजेपी में शामिल कर लिया। उनके सारे केस बंद हो गए। ये 400 पार का नारा लगा रहे हैं, वहीं पूरे देश इनको तड़ी पार करने की तैयारी कर रहा है। अगर अरविंद केजरीवाल ने आपके लिए कोई काम किया है तो वो जेल से जरूर छूटेंगे और इंडिया गठबंधन दिल्ली में सातों सीट जीतेगी

When expressing your views in the comments, please use clean and dignified language, even when you are expressing disagreement. Also, we encourage you to Flag any abusive or highly irrelevant comments. Thank you.

socialmedia