Scrollup

नई दिल्ली/असम

आम आदमी पार्टी द्वारा मार्घेरिटा, डिब्रूगढ़ में आयोजित जनसभा को लोगो का ज़बरदस्त समर्थन मिला। यहाँ वरिष्ठ ‘आप’ नेता आतिशी ने डिब्रूगढ़ से आप लोकसभा प्रत्याशी मनोज धनोवार के समर्थन में जनसभा को संबोधित किया। इस मौक़े पर आतिशी ने कहा कि, डिब्रूगढ़ की सीट आम आदमी पार्टी जीत रही है क्योंकि पूरे असम में डिब्रूगढ़ ही ऐसी सीट है जहां अमित शाह, नरेंद्र मोदी चुनाव प्रचार करने आ रहे है क्योंकि उन्हें यहाँ आम आदमी पार्टी से डर लग रहा है।

उन्होंने कहा कि, भाजपा डबल इंजन की सरकार की बात करती है। पिछले कुछ सालों से केंद्र और असम दोनों में उनकी सरकारें है। इसके बावजूद भाजपा ने असम के लोगों से जो वादा किया था उन्हें पूरा नहीं किया बल्कि उसके उलट इनलोगों ने पिछले कुछ सालों में लगभग 8000 सरकारी स्कूल बंद कर दिए।

आतिशी ने कहा कि, अगर सरकारी स्कूल बंद हो गये तो ग़रीबों के बच्चे, आम लोगों के बच्चे कहाँ पढ़ने जाएँगे? इन्होंने सरकारी स्कूलों का बँटधार कर दिया। वहाँ स्कूलों में टीचर नहीं है, टेबल कुर्सी नहीं है, पढ़ाई नहीं होती है। इसलिए ग़रीब इंसानों को अपना पेट काटकर अपने बच्चों को प्राइवेट स्कूलों में भेजना पड़ता है।

जबकि अरविंद केजरीवाल जी ने वादा किया था कि, सरकारी स्कूलों की प्राइवेट से बेहतर बनायेंगे। अरविंद केजरीवाल जी के वादे गारंटी होते है। वो मोदीजी की तरह जुमले नहीं होते। अपने वादों की निभाते हुए पिछले 10 सालों में अरविंद केजरीवाल जी ने दिल्ली के सरकारी स्कूलों की प्राइवेट स्कूलों से बेहतर बना दिया है। जहां असम में आम लोग अपने बच्चों की सरकारी स्कूलों से निकाल-निकालकर प्राइवेट स्कूलों में भेज रहे है। वही दिल्ली के लोग अपने बच्चों को प्राइवेट स्कूलों से निकालकर सरकारी स्कूलों में भेज रहे है। पिछले 3 साल में 4 लाख से ज़्यादा बच्चों ने प्राइवेट स्कूलों को छोड़कर दिल्ली सरकार के स्कूलों में अपना नाम लिखवाया है। ये अरविंद केजरीवाल जी की सरकार है।

आतिशी ने कहा कि, आज दिल्ली के सरकारी स्कूलों से निकलने वाले बच्चों का एडमिशन आईआईटी में, मेडिकल कॉलेजों में, देश के सबसे बड़े कॉलेजों में होता है। तो अगर असम में लोग चाहते है कि उनके बच्चों को बेहतर भविष्य मिले तो आम आदमी पार्टी और अरविंद केजरीवाल जी ही ऐसे व्यक्ति है जो ऐसा कर सकते है।

उन्होंने कहा कि, भाजपा वादा करती है कि आयुष्मान भारत से अच्छा इलाज देंगे। जहां भी इलाज करवाओगे उसका पैसा देंगे। आतिशी ने सवाल करते हुए कहा कि, ऐसी योजना का क्या लाभ जब ये अस्पताल ही नहीं बनवाते है। उन्होंने कहा कि भाजपा ने आयुष्मान भारत के नाम पर ग़रीब लोगों को धोखा देने का काम किया है।

आतिशी ने कहा कि, अभी इसकी रिपोर्ट आई जिससे पता चला कि इस योजना में लाखों करोड़ों रुपये का घोटाला हुआ। घोटाला ऐसा कि हज़ारों लोगों को इलाज का पैसा मिला लेकिन मारने के बाद, लोगों की सर्जरी हुई डिस्चार्ज के डेट के बाद। आयुष्मान भारत के नाम पर भाजपा ने चोरी की और आम लोगों को ऐसे ख़स्ताहाल अस्पताल-डिस्पेंसरी दिए जहां डॉक्टर नहीं है, नर्स नहीं है, दवाइयाँ नहीं है।

इसके उलट दिल्ली में केजरीवाल जी ने दिल्ली के लोगों की मोहल्ला क्लिनिक दिए। जहां लोगों के घरों के पास एसिव क्लिनिक होते है, एमबीबीएस डॉक्टर होते है, सारी दवाइयाँ फ्री होती है, लोगों का इलाज फ्री होता है, सारे टेस्ट फ्री होते है। आज दिल्ली सरकार के अस्पतालों में चाहे इलाज का लाखों का खर्च आये, सारा पैसा सरकार देती है, लोगों की एक रुपया तक नहीं देना होता।

आतिशी ने कहा कि, अगर असम के लोग शानदार अस्पताल चाहते है, फ्री में अच्छा इलाज चाहते है तो ये उन्हें सिर्फ़ आम आदमी पार्टी, अरविंद केजरीवाल जी की पार्टी ही दे सकती है।

उन्होंने कहा कि, भाजपा ने वादा किया था कि, चाय के बाग़ान में काम करने वाले लोगों का हज़ीरा 250 रुपये से बढ़ाकर 351 रुपये करेंगे। लेकिन भाजपा के सारे वादों की तरह ये भी एक जुमला था। आतिशी ने कहा कि, मैं अरविंद केजरीवाल जी की तरफ़ से, आम आदमी पार्टी की तरफ़ से गारंटी देती हूँ कि इस बार डिब्रूगढ़ से आम आदमी पार्टी को जिताइए, हम के बाग़ान में काम करने वाले लोगों का हज़ीरा बढ़ाकर 450 रुपये करेंगे।

आतिशी ने कहा कि, पूरे देश में आज श्रमिकों को सबसे ज़्यादा पारिश्रमिक कही मिलता है तो वो दिल्ली में मिलता है। जब केजरीवाल जी मुख्यमंत्री बने उन्होंने दिल्ली में न्यूनतम वेतन बढ़ाया, भाजपा ने इसे रोकने की भरसक कोशिश की लेकिन केजरीवाल जी कोर्ट में जाकर लोगों के हक़ में आदेश लेकर आए।

उन्होंने कहा कि, मोदीजी एक और वादा करके गये थे कि चाय आदिवासियों को जनजाति का दर्जा देंगे। लेकिन ये भी जुमला साबित हुआ। केंद्र और राज्य दोनों में इनकी सरकारें है लेकिन अगर उन्हें चाय आदिवासियों को जनजाति का दर्जा देना होता तो अबतक दे चुके होते। ये लोग बार बार आते है, झूठे वादे करके चले जाते है।

आतिशी ने कहा कि, भाजपा सिर्फ़ तोड़ने के लिए वादे करती है। 2014 में मोदी जी ने असम के लोगों से वादा किया था कि, अगर भाजपा की सरकार बनी तो असम में रहने वाले सभी विदेशी अपना बोरिया-बिस्तर बांधने के लिए तैयार रहे। और अब ये कह रहे है कि सीएए लेकर आयेंगे, उन्हें भारत का नागरिक बनायेंगे। ये लोग चाय के बाग़ानों में रहने वाले लोगों की माटीपट्टा देने को तैयार नहीं है लेकिन विदेशियों को माटीपट्टा भी देंगे, घर भी देंगे, नौकरी भी देंगे।पहले माटीपट्टा असम में रहने वाले लोगों को मिलना चाहिए।

उन्होंने कहा कि, भाजपा असम के लोगों की वेबक़ूफ़ समझती है। इस बात असम के लोग इन्हें इसका जबाव देंगे। इस बार असम के लोग इनके झूठे वादों में, जुमलों में नहीं आयेंगे। इस बात अगर असम के लोग चाहते है कि उन्हें अच्छे स्कूल मिले, अच्छे अस्पताल मिले, बाग़ान में काम करने वाले लोगों को 450 रुपये हज़ीरा मिले, चाय के बाग़ान में रहने वाले लोगों को अपने घर का माटीपट्टा मिले तो आम आदमी पार्टी को वोट दे। मनोज धनोवाल की सांसद बनाए

When expressing your views in the comments, please use clean and dignified language, even when you are expressing disagreement. Also, we encourage you to Flag any abusive or highly irrelevant comments. Thank you.

socialmedia