Scrollup

नई दिल्ली, 22 अप्रैल 2024

आम आदमी पार्टी की वरिष्ठ नेता और दिल्ली कैबिनेट मंत्री आतिशी ने ‘जेल का जवाब वोट से’ अभियान के के तहत सोमवार को न्यू कोंडली के कृष्ण मार्केट में संकल्प सभा की। पूर्वी दिल्ली लोकसभा सीट से इंडिया गठबंधन के प्रत्याशी कुलदीप कुमार के समर्थन में हुई सभा में लोगों ने 25 मई को सीएम अरविंद केजरीवाल को जेल भेजने का जवाब वोट से देने की शपथ ली।

इस मौक़े पर आतिशी ने कहा कि, सरकारें आती है सरकारें जाती है, पार्टियाँ आती है पार्टियाँ जाती है, नेता आते है नेता जाते है लेकिन एक आम इंसान की ज़िंदगी में कोई बदलाव नहीं आता, कोई सुधार नहीं आता। उन्होंने कहा कि, 10 साल पहले तक जब पहली तारीख़ आती थी और घर में पैसे आते थे, तो हर महिला यही सोचती थी कि इतने कम पैसों में घर खर्च कैसे चलेगा? और जब 25 तारीख़ को सारे पैसे ख़त्म हो जाते थे तो सोचते थे कि आगे के 5 दिन कैसे निकलेंगे।

लेकिन 9 साल पहले दिल्ली सरकार में एक ऐसा व्यक्ति आया जिसने सभी दिल्लीवासियों की ज़िंदगी बदल दी। एक समय ऐसा था जब दिल्ली में महँगी बिजली होती थी, बिल भरने के लिए लोगों को अपने बाक़ी खर्च कम करने पड़ते थे फिर भी घंटों बिजली जाती थी। और अब 24 घंटे बिजली आती है, बिजली बिल जीरो आता है। ये काम अरविंद केजरीवाल जी ने किया।

आतिशी ने कहा कि, 10 साल पहले सरकारी स्कूल बदहाल होते थे। स्कूल में घुसते ही टॉयलेट की बदबू आती थी। बच्चों के बैठने के लिए डेस्क नहीं, क्लासरूम में ब्लैक बोर्ड नहीं होते थे। स्कूल टेंट में चलते थे। जिस परिवार के पास थोड़े पैसे होते थे वो सोचता था कि अपने बच्चे को सरकारी स्कूल से छोड़कर प्राइवेट स्कूल में डाल दूँ ताकि उसका भविष्य संवर जाये। लेकिन मात्र 9 सालों में दिल्ली के स्कूलों का कायापलट हो गया। आज अरविंद केजरीवाल जी के सरकारी स्कूल दिल्ली के किसी भी सरकारी स्कूल को पीछे छोड़ देते है। जहां पहले टेंट वाले स्कूल होते थे वहाँ अब 4 मंज़िला शानदार स्कूल है।

उन्होंने कहा कि, आज एक ग़रीब परिवार का बच्चा जब सरकारी स्कूल में आता है तो मैकेनिक बनने का नहीं बल्कि बड़ा इंजीनियर बनने का सपना देखता है और उसे पूरा करता है। और दिल्ली के बच्चों को सरकारी स्कूलों में ये अच्छा भविष्य देने का काम अरविंद केजरीवाल जी ने किया है। आज देश के इतिहास में पहली बार सरकारी स्कूलों में पढ़ने वाले ग़रीब से ग़रीब बच्चे आईआईटी में दाख़िला ले रहे है, बड़े मेडिकल कॉलेजों में दाख़िला ले रहे है।

आतिशी ने कहा कि, अरविंद केजरीवाल जी ने दिल्ली में महिलाओं को फ्री बस यात्रा दी। पहले बेटियाँ दूर कॉलेज जाने में संकोच करती थी, नौकरियाँ करने वाली बहुत सी महिलाएँ सोचती थी कि तनख़्वाह का एक हिस्सा बस के किराए में चला जाता है। लेकिन अरविंद केजरीवाल जी ने अपनी माताओं-बहनों के लिए दिल्ली में डीटीसी की बस यात्रा फ्री कर दी। ये है अरविंद केजरीवाल जी की सरकार।

उन्होंने दिल्ली को मोहल्ला क्लिनिक दिए जहां दवाइयाँ भी फ्री है, टेस्ट भी फ्री है, इलाज भी फ्री है। अरविंद केजरीवाल जी ने आधुनिक युग का श्रवण कुमार बनकर दिल्ली के बुज़ुर्गों को फ्री तीर्थ यात्रा करवाई।

आतिशी ने कहा कि, चाहे फ्री बिजली हो, पानी हो, शानदार स्कूल हो, मोहल्ला क्लिनिक हो, फ्री बस यात्रा हो, बुजुर्गों को फ्री तीर्थ यात्रा हो वो इस देश में अगर पहली बार किसी आदमी ने करवाई है तो वो अरविंद केजरीवाल है। और यही कारण है कि आज अरविंद केजरीवाल जी को झूठे आरोप लगाकर भाजपा की केंद्र सरकार ने जेल में डाल दिया है।

उन्होंने कहा कि, ये कहते है कि अरविंद केजरीवाल जी ने भ्रष्टाचार किया है। लेकिन दिल्ली के लोगों को पता है कि जो आदमी अपनी जेब में पैसा डालता है वो अच्छे सरकारी स्कूल नहीं देता, महिलाओं को बस यात्रा नहीं देता, फ्री बिजली पानी नहीं देता, बेहतरीन स्वास्थ्य सुविधाएँ नहीं देता, बुजुर्गों को तीर्थ यात्रा कहीं करवाता। अरविंद केजरीवाल जी ने दिल्ली की जनता की ज़िंदगी को बेहतर करने का काम किया है।

आतिशी ने कहा कि, भाजपा को इसी से डर लगता है। इतने सारे राज्य है जहां लंबे समय से भाजपा की सरकारें है लेकिन वो केजरीवाल जैसा अच्छा काम अपने राज्यों में नहीं कर सके इसलिए उन्हें गिरफ़्तार किया। लेकिन भाजपा वालों को पता नहीं है कि दिल्ली वालों के लिए अरविंद केजरीवाल सिर्फ़ उनका मुख्यमंत्री नहीं है, दिल्ली वालों के लिए अरविंद केजरीवाल उनका बेटा है, उनका भाई है। दिल्ली वाले अरविंद केजरीवाल जी से प्यार करते है।

उन्होंने कहा कि, इस चुनाव में दिल्ली वालों ने अपना मन बना लिया है कि जिन लोगों ने उनके बेटे को, उनके भाई को जेल में डाला है तो इसका जबाब जनता अपने वोट से देगी। इस बार 25 मई को जब दिल्ली की जनता वोट देगी तो किसी पार्टी या उम्मीदवार को नहीं बल्कि अपने बेटे, अपने भाई अरविंद केजरीवाल को जेल में डालने का बदला लेने के लिए वोट देगी।

दिल्ली की जनता भाजपा को जबाव देगी कि वो अरविंद केजरीवाल जी को तो जेल में डाल सकते है लेकिन दिल्ली वालों के दिल से नहीं निकाल सकते क्योंकि अरविंद केजरीवाल दिल्ली वालों के दिल में रहते है। इस 25 मई को भाजपा की तानाशाही का, अत्याचार का, झूठे आरोपों का जबाव जनता अपने वोट से देगी

When expressing your views in the comments, please use clean and dignified language, even when you are expressing disagreement. Also, we encourage you to Flag any abusive or highly irrelevant comments. Thank you.

socialmedia