Scrollup

नई दिल्ली, 16 मार्च 2024

आम आदमी पार्टी ने केंद्रीय चुनाव आयोग द्वारा लोकसभा चुनाव की तारीखों का एलान करने का स्वागत किया है। ‘आप’’ का कहना है कि इंडिया गठबंधन के साथ मिलकर पार्टी चुनाव लड़ने के लिए पूरी तरह से तैयार है। इस संबंध में ‘‘आप’’ के राष्ट्रीय संयोजक एवं दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल ने ट्वीट कर कहा कि देश में लोकसभा चुनाव की तारीख़ों का एलान हो गया है। यह लोकतंत्र का महापर्व है। मेरी सभी देशवासियों से अपील है कि इस बार तानाशाही और गुंडागर्दी के खिलाफ वोट करें। आम आदमी पार्टी लोगों के असल मुद्दों पर काम करती है और जनता को सहूलियतें देती है। देश में जहां-जहां आम आदमी पार्टी के उम्मीदवार चुनावी मैदान में लड़ रहे हैं, वहां झाड़ू पर वोट देकर हमारे हाथ मज़बूत करें, ताकि हम और अधिक ऊर्जा से आपके लिए काम कर सकें।

चुनाव आयोग द्वारा लोकसभा चुनावों की घोषणा करने के बाद आम आदमी पार्टी के दिल्ली प्रदेश संयोजक और दिल्ली सरकार में कैबिनेट मंत्री गोपाल राय ने पार्टी मुख्यालय में प्रेसवार्ता की। उन्होंने कहा कि चुनाव आयोग ने लोकसभा चुनावों की घोषणा कर दी है। आम आदमी पार्टी चुनाव के एलान का स्वागत करती है और इंडिया गठबंधन के साथ मिलकर लोकसभा चुनाव लड़ने के लिए पूरी तरह से तैयार है। देश की जनता भी इस चुनाव का बेसब्री से इंतजार कर रही थी। क्योंकि बीजेपी ने पिछले 10 साल में जिस तरह से बहुमत के अहंकार में संविधान की धज्जियां उड़ाईं, जिस तरह से भारतीय लोकतंत्र को कुचलने की कोशिश की गई, जनादेश को नकारते हुए पैसे, ईडी और सीबीआई के दम पर लोगों को धमकाया, खरीदा और तोड़ा गया। यहां तक कि दिल्ली सरकार की शक्तियों और अधिकार को लेकर सुप्रीम कोर्ट के संविधान पीठ के फैसले की धज्जियां उड़ा दी गईं और फैसले को पलट दिया गया। चंडीगढ़ मेयर चुनाव में सरेआम वोटों की चोरी करके चुनाव जीतने की कोशिश की गई। अभी इलेक्टोरल बॉन्ड का घोटाला सामने आया है कि किस तरह से कंपनियों को टारगेट कर आईटी, ईडी और सीबीआई की रेड डाल कर पैसों की वसूली की गई। आज इसका काला चिट्ठा देश के सामने आ चुका है।

प्रदेश संयोजक गोपाल राय ने कहा कि बीजेपी के शासन में किसानों के ऊपर काले कानून थोपे गए। सड़कों पर आए किसानों से वादा किया गया कि एमएसपी गारंटी कानून लेकर आएंगे। लेकिन उनके रास्ते में कीलें बिछा दी गईं। छात्रों ने आवाज उठाई तो कूचल दिया गया। उनको लाठियां-गोलियां खानी पड़ी और देशद्रोही तक घोषित कर दिया गया। इन 10 सालों में मजदूरों के कानून पलट दिए गए, अधिकार सीमित कर छीन लिए गए। जब मजदूरों ने आंदोलन किया तो उनकी छटनी कर दी गई, वो बेरोजगार हो गए और दर-दर भटकने लगे। देश का नौजवान अब तक के इतिहास में सबसे ज्यादा बेरोजगारी की मार को झेल रहा है। बीजेपी शासित केंद्र सरकार ने तानाशाही के जरिए इलेक्टोरल बॉन्ड के माध्यम से भ्रष्टाचार किया। लेकिन अब चुनाव की घोषणा हो चुकी है और जनता के दिन शुरू हो गए हैं।

‘‘आप’’ के प्रदेश संयोजक गोपाल राय ने कहा कि चुनाव आयोग ने सात चरण में चुनाव कराने की घोषणा की है। जनता के पास अब अपना फैसला सुनाने का समय आ गया है। क्योंकि अभी इस देश में कोई आवाज नहीं उठा सकता है। इसलिए चुनाव के जरिए अपनी आवाज उठाने का एक ही अवसर बचा है। जनता के दिलों में दर्द और पीड़ा है, उसको अभिव्यक्त करने का यह चुनाव है। आम आदमी पार्टी इंडिया गठबधंन के साथ पूरी ताकत से चुनाव लड़ेगी। इस देश ने जो 10 सालों में दर्द झेला, उसको मिटाने का अवसर यह चुनाव है। यह चुनाव भारत के संविधान और लोकतंत्र की जीत के लिए एक बड़ा अवसर है। यह चुनाव भारत में आधुनिक भ्रष्टाचार के मायाजाल को खत्म करने का भी अवसर है।

मीडिया के प्रश्नों का जवाब देते हुए गोपाल राय ने कहा कि आम आदमी पार्टी चुनाव के लिए पूरी तरह से तैयार है। दिल्ली में छठें चरण में चुनाव हैं। अगर तीसरे चरण में भी होते तो भी हम तैयार थे। हम जहां-जहां भी चुनाव लड़ रहे हैं, वहां चुनावी कैंपेन लॉन्च कर दिया है। दिल्ली से लेकर पंजाब, हरियाणा, गुजरात में चुनावी कैंपेन लॉन्च कर दिया है। अब चुनावों का ऐलान हो चुका है तो चरणों के हिसाब से चुनावी कार्यक्रम को डिजाइन करेंगे और उसी हिसाब से अरविंद केजरीवाल की सभाएं, रैली, रोड शो आयोजित करेंगे।

When expressing your views in the comments, please use clean and dignified language, even when you are expressing disagreement. Also, we encourage you to Flag any abusive or highly irrelevant comments. Thank you.

socialmedia