Scrollup

‘आप’ विधायक दुर्गेश पाठक ने कहा कि शिक्षा को प्रार्थमिकता देते हुए बुद्ध नगर से कूड़ा खत्ता हटाने के बाद वहां लाइब्रेरी बनवा रहे हैं। हमने अपना वादा पूरा करते हुए एमसीडी में आम आदमी पार्टी की सरकार बनते ही बुद्ध नगर का कूड़ा खत्ता बंद करवाया। गुरुवार शाम पार्षदा ज्योती गौतम जी और एमसीडी अधिकारियों के साथ मीटिंग कर एक टीम का गठन किया। यह टीम लाइब्रेरी को बनवाने का काम करेगी। जो काम भाजपा 15 साल में नहीं करा पाई, आम आदमी पार्टी ने पहले ही साल में करवा दिया।

आम आदमी पार्टी के वरिष्ठ नेता एवं राजेंद्र नेगर के विधायक दुर्गेश पाठक ने कहा कि राजेंद्र नगर विधानसभा चुनाव के दौरान लोगों की शिकायत थी कि वह कूड़े खत्ते और उससे होने वाली गंदगी से बहुत परेशान हैं। लोगों का कहना था कि बदबू और गंदगी से हमारा जीना दूभर हो गया है। मैंने उन्हें समझाया कि यह काम एमसीडी के अंतर्गत आता है और इसे साफ करवाने की ज़िम्मेदारी पार्षद की है। पिछले 15 सालों से आपके वॉर्ड में भाजपा का पार्षद है। उन्होंने कूड़े के खत्तों को हटवाने का प्रयास नहीं किया। साथ ही मैंने उनसे वादा किया था कि एमसीडी में ‘आप’ सरकार की जीत होगी तो कूड़े खत्ते की समस्या जरूर दूर करेंगे।

‘आप’ नेता ने कहा कि बुद्धनगर के लोगों ने आम आदमी पार्टी से ज्योती गौतम जी को प्यार देकर अपने वॉर्ड का पार्षद बनाया। उनको 5 हज़ार से ज्यादा वोटों के साथ चुनाव जिताया। परिणाम स्वरूप हमने कूड़ा खत्ता हटवाकर जनता से किया वादा पूरा किया। जो काम बीजेपी वाले 15 साल में नहीं कर पाए, उस काम को ज्योती जी ने दो महीनों में कर दिया। इससे भी खुशी की बात यह है कि वहां पर लाइब्रेरी बनाई जाएगी। चूंकि, आम आदमी पार्टी शिक्षा को अत्यधिक महत्व देती है इसलिए मुझे नहीं लगता है कि लाइब्रेरी से बेहतर कोई और विकल्प हो सकता था। इसका एक और फायदा यह है कि कोई वहां दोबारा कूड़ा नहीं फेंकेगा।

उन्होंने कहा कि इसी सिलसिले में कल देर शाम ज्योति गौतम जी और एमसीडी अधिकारियों के साथ मिलकर पहले कूड़े खत्ते की जगह का निरीक्षण किया। इसके बाद एक टीम का गठन किया जो यह सुनिश्चित करेगी कि लाइब्रेरी का काम अच्छे से चले। टीम हर हफ्ते मीटिंग कर लाइब्रेरी बनने के दौरान आने वाली समस्याओं को खत्म करने के लिए उनके समाधान पर चर्चा करेगी। मुझे विश्वास है कि बुद्धनगर के लोगों को इस लाइब्रेरी से बहुत लाभ होगा। यह सब दिल्ली सीएम अरविंद केजरीवाल जी के आशीर्वाद के बिना हो पाना संभव नहीं था इसलिए मैं उनका तहे दिल से धन्यवाद करता हूं।

When expressing your views in the comments, please use clean and dignified language, even when you are expressing disagreement. Also, we encourage you to Flag any abusive or highly irrelevant comments. Thank you.

socialmedia