Scrollup

आम आदमी पार्टी के राष्ट्रीय संयोजक एवं दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल और पंजाब के सीएम सरदार भगवंत मान ने मंगलवार को पार्टी प्रत्याशी के समर्थन में राजस्थान में रोड शो किया। सीकर के नीमका थाना मेन मार्केट में आयोजित रोड शो में ‘‘आप’’ के राष्ट्रीय संयोजक अरविंद केजरीवाल ने कहा कि दिल्ली और पंजाब की तरह राजस्थान में भी सरकारी स्कूल-अस्पताल शानदार बन सकते हैं और इसकी चाभी आपके हाथ में है। मेरी अपील है कि आम आदमी पार्टी को एक मौका देकर देखिए, मैं आपके बच्चों के लिए अच्छी पढ़ाई-लिखाई और रोजगार का इंतजाम कर दूंगा। उन्होंने कहा कि आम आदमी पार्टी को बने 10 साल ही हुए हैं। इतने कम समय में ही हमारी दिल्ली-पंजाब में सरकार बन गई। हम कुछ तो अच्छा कर रहे होंगे, तभी जनता ने हमें मौका दिया है। देश में पिछले 75 साल से भ्रष्टाचार और गाली-गलौंज की राजनीति ही चल रही है और इससे देश को कुछ नहीं मिला। इसलिए इस बार काम करने वाली देशभक्त और ईमानदार आम आदमी पार्टी को वोट दें।

राजस्थान के सीकर में रोड शो को संबोधित करते हुए ‘‘आप’’ के राष्ट्रीय संयोजक अरविंदक केजरीवाल ने शहीद जेपी यादव को नमन करते हुए कहा कि जेपी यादव ने संसद की रक्षा में अपनी जान गंवा दी। रोड शो में भारी संख्या में उमड़ी भीड़ का धन्यवाद करते हुए उन्होंने कहा कि राजस्थान की जनता से हमें बहुत मान-सम्मान और प्यार मिल रहा है। आम आदमी पार्टी ईमानदार लोगों की पार्टी है। ‘‘आप’’ देशभक्त लोगों की पार्टी है। आम आदमी पार्टी 10 साल पहले बनी थी और इतनी जल्दी दिल्ली और पंजाब दो राज्यों में सरकार बन गई है। लोगों को विधायक बनने में पूरी जिंदगी बित जाती है। हम कुछ तो अच्छा कर रहे होंगे, तभी दो राज्यों में सरकार बन गई है।

‘‘आप’’ के राष्ट्रीय संयोजक अरविंदक केजरीवाल ने कहा कि दिल्ली और पंजाब में बिजली मुफ्त कर दी है और 24 घंटे बिजली कर दी है। पंजाब में ‘‘आप’’ की सरकार बने अभी डेढ़ साल ही बने हुए हैं। हम दिल्ली-पंजाब में काम करके आए हैं, कोई हवा में बात नहीं कर रहे हैं। आप लोग दिल्ली-पंजाब में अपने रिश्तेदारों-परिचितों से पूछ सकते हैं। अगर कोई आदमी कहे कि दिल्ली-पंजाब में आम आदमी पार्टी की सरकार ने अच्छा काम नहीं किया है, तो हमें वोट मत देना। अगर लोग कहें कि हमने अच्छा काम किया है, तभी आम आदमी पार्टी को वोट देना।

‘‘आप’’ के राष्ट्रीय संयोजक अरविंदक केजरीवाल ने कहा कि मैं पढ़ा-लिखा हूं, इंजीनियर हूं। मुझे का करना आता है, राजनीति, भ्रष्टाचार, गाली-गलौंज करनी नहीं आती है। पिछले 75 साल से देश में राजनीति, भ्रष्टाचार और गाली-गलौंज ही चल रही है। इससे देश को क्या मिला है? अगर आपको राजनीति, भ्रष्टाचार और गाली-गलौंज चाहिए तो उनको वोट दे देना और काम चाहिए तो हमें वोट दे देना। हमने दिल्ली में सरकारी स्कूलों को इतने शानदार बना दिए हैं कि अब लोग अपने बच्चों को बड़े-बड़े स्कूलों से निकालकर उसमें भर्ती करा रहे हैं।

‘‘आप’’ के राष्ट्रीय संयोजक अरविंदक केजरीवाल ने कहा कि मैं यहां आपसे वोट मांगने नहीं आया हूं, बल्कि ये कहने आया हूं कि आप आम आदमी पार्टी को एक मौका दे दो, मैं आपके बच्चों का भविष्य बना दूंगा। आपके बच्चों की अच्छी पढ़ाई-लिखाई और रोजगार का इंतजाम कर दूंगा। आम आदमी पार्टी के अलावा कोई भी दूसरी पार्टी आकर ये नहीं कहती है कि मैं स्कूल-अस्पताल बना दूंगा। दिल्ली में मैंने शानदार अस्पताल बना दिए, अब सीएम भगवंत मान के नेतृत्व में आम आदमी पार्टी की सरकार पंजाब में भी सरकारी अस्पतालों को शानदार बना रही है। दिल्ली-पंजाब की तरह राजस्थान में भी स्कूल और अस्पताल शानदार बन सकते हैं, चाभी आपके हाथ में हैं। हमें राजस्थान की जनता मौका देती है तो हम काम करके दिखएंगे। अगर हमने काम नहीं किया तो अगली बार वोट मांगने नहीं आएंगे।

उधर, रोड शो में मौजूद पंजाब के सीएम भगवंत मान ने रोड शो में भारी भीड़ से उत्साहित होकर कहा कि हमारे रोड शो को इतना भारी जन समर्थन मिलना बड़ी बात है। इतनी भीड़ इकट्ठा करना हमारी औकात नहीं है। ये कुछ कुदरत कर रही है। आजकल नेताओं को देखने के लिए कौन आता है। नेता तो किराए पर भीड़ इकट्ठी करते हैं। ये किराए की भीड़ नहीं है, बल्कि अपने आप लो दिल से अपने घरों से बाहर निकल कर आए हैं। यह इस बात का साफ संकेत है कि राजस्थान में आम आदमी पार्टी की आंधी आ चुकी है। दिल्ली और पंजाब इस बात का चश्मदीद गवाह है। वहां जनता ने राजा-महराजाओं को उखाड़ फेंका। वो खुद ही हार गए। जनता जब जाहे, नेता को अर्स पर और जनता जब चाहे, नेता को फर्श पर ला सकती है।

When expressing your views in the comments, please use clean and dignified language, even when you are expressing disagreement. Also, we encourage you to Flag any abusive or highly irrelevant comments. Thank you.

socialmedia