Scrollup

सीएम अरविंद केजरीवाल की जान लेने के लिए एक बहुत बड़ा षड्यंत्र रचा जा रहा है। गुरुवार को एक प्रेस-कॉन्फ़्रेंस के माध्यम से इसका पर्दाफ़ाश करते हुए वरिष्ठ आप नेता आतिशी ने कहा कि, मोदी जी, सीएम अरविंद केजरीवाल जी के ख़िलाफ़ एक बहुत बड़ा षड्यंत्र रच रहे हैं। ये अरविंद केजरीवाल जी की जान लेने का षड्यंत्र है। अरविंद केजरीवाल जी वो लोकप्रिय मुख्यमंत्री है, जिन्हें भाजपा दिल्ली में चुनावों में हरा नहीं पाती है। इसलिए उन्हें जेल में बंद करके उनकी जान लेने का षड्यंत्र रचा जा रहा है।

उन्होंने कहा कि, हर व्यक्ति जानता है कि, अरविंद केजरीवाल जी गंभीर डायबटीज़ के मरीज़ है। उन्हें 30 सालों से ये बीमारी है। अपने ब्लड शुगर लेवल को कंट्रोल में रखने के लिए वो रोज़ाना इन्सुलिन के 54 यूनिट लेते है। इतना इन्सुलिन केवल वही व्यक्ति लेता है, जो डायबटीज़ से बेहद गंभीर रूप से प्रभावित है।

आतिशी ने कहा कि, डायबटीज़ की बीमारी में क्या खाना खाया जाता है, क्या एक्सरसाइज की जाती है, किस समय की जाती है? ये सब ब्लड शुगर लेवल को कंट्रोल करने के लिए बहुत ज़रूरी होता है। यही कारण है कि कोर्ट ने भी अरविंद केजरीवाल जी को डॉक्टरों द्वारा निर्धारित घर के खाने की अनुमति दी।

लेकिन आज भाजपा अपने अनुसंगिक संगठन ईडी के माध्यम से अरविंद केजरीवाल जी के स्वास्थ्य को बिगाड़ने की कोशिश कर रही है, उनका घर का खाना रोकने की कोशिश कर रही है।

आतिशी ने कहा कि, आज ईडी ने बार-बार झूठ बोला, अफ़वाह फैलाई, कोर्ट में ये झूठ बोला कि, अरविंद केजरीवाल जी मीठी चाय पी रहे है, मिठाइयाँ खा रहे है। आतिशी ने कहा कि, ये सरासर झूठ है, अरविंद केजरीवाल जी को उनके डॉक्टर द्वारा प्रिसक्राइब्ड स्वीटनर ‘एरिथ्रिटोल’ की चाय और मिठाई भी अलाउड है।

उन्होंने कहा कि, मैं भाजपा से कहूँगी कि वो इस ‘एरिथ्रिटोल’ के बारे में इंटरनेट पर जाकर देखे। ये एक ऐसा लो-कैलोरी स्वीटनर होता है, जो डायबटीज़ के मरीज़ों को दिया जाता है। तो अरविंद केजरीवाल जी जो चाय पी रहे है, मिठाई खा रहे है वो इस स्वीटनर से बनी हुई है।

आतिशी ने कहा कि, ईडी का दूसरा झूठ ये है कि अरविंद केजरीवाल जी अपना ब्लड शुगर लेवल बढ़ाने के लिए केला खा रहे है। उन्होंने कहा कि, मैं ईडी से भाजपा से ये कहना चाहूँगी कि वो किसी भी डायबटीज़ के डॉक्टर से जाकर बात कर ले, सारे गंभीर डायबटीज़ के मरीज़ों को इमरजेंसी के लिए हमेशा अपने पास 2 चीजें रखने को कहा जाता है। उन्हें केला रखने को या फिर किसी प्रकार की टॉफ़ी या चॉकलेट रखने को कहा जाता है। क्योंकि गंभीर डायबटीज़ में मरीज़ों का ब्लड शुगर लेवल एकदम से गिर सकता है और ऐसा होने से जान को भी ख़तरा हो सकता है।

उन्होंने कहा कि, अगर ईडी कोर्ट का ऑर्डर पढ़े तो उसमे साफ़-साफ़ शब्दों में लिखा है कि, जब अरविंद केजरीवाल जी ईडी कस्टडी में या फिर जुडिसियल कस्टडी में होंगे तो उनके पास हमेशा किसी प्रकार की टॉफ़ी और केला होना ज़रूरी है।

आतिशी ने कहा कि, ईडी तीसरा झूठ बोल रही है कि अरविंद केजरीवाल जी रोज़-रोज़ आलू पूड़ी खा रहे है। मैं ईडी से आग्रह करूँगी कि, इतना झूठ बोलने से पहले भगवान से थोड़ा डरें। ईडी ने ख़ुद से कोर्ट में जो डाइट चार्ट जमा किया है, वो दिखा रहा है कि अरविंद केजरीवाल जी ने सिर्फ़ एक दिन पूड़ी खाई थी और वो था नवरात्रों का पहला दिन।

उन्होंने कहा कि, हिंदू धर्म में नवरात्रों के पहले दिन आलू-पूड़ी का प्रसाद बनता है और सभी खाते है। तो क्या ईडी अब अरविंद केजरीवाल जी की जेल में नवरात्रों का प्रसाद भी नहीं खाने देगी।

आतिशी ने कहा कि, भाजपा और ईडी द्वारा ये सारे झूठ इसलिए फैलाये जा रहे है ताकि वो अरविंद केजरीवाल जी को दिए जा रहे घर के खाने को रोक सके। क्योंकि एक बार अरविंद केजरीवाल जी को दिया जा रहा घर का खाना रुक गया तो उसके बाद वो उन्हें तिहाड़ जेल में कब खाना खिलाया जा रहा है, क्या खिलाया जा रहा है? इसके बारे में किसी को कुछ पता नहीं चलेगा।

उन्होंने कहा कि, क्या ये अरविंद केजरीवाल जी की जान लेने की एक साज़िश है? कि झूठ बोलकर, अफ़वाह फैलाकर अरविंद केजरीवाल जी को दिया जा रहा घर का खाना रोका जाये और फिर तिहाड़ के खाने के माध्यम से उनकी जान पर हमला किया जाए।

आतिशी ने कहा कि, 1 मार्च से अरविंद केजरीवाल जी एक डॉक्टर की देखरेख में एक इन्सुलिन रिवर्सल प्रोग्राम कर रहे थे। जिसके लिये उन्हें एक स्पेशल डाइट, स्पेशल एक्सरसाइज, ख़ास समय पर सोना के अलावा बहुत से अन्य दिशा-निर्देश दिए गए थे। इसलिए उनकी इंसुलिन रुकी हुई थी। लेकिन 21 मार्च से जब से उन्हें गिरफ़्तार किया गया है, तब से अरविंद केजरीवाल जी का ये इन्सुलिन रिवर्सल प्रोग्राम रुक गया है। इस वजह से उनका शुगर लेवल कई बार बहुत बढ़ जाता है तो कई बार एकदम से गिरता है। और पिछले कई दिनों से अरविंद केजरीवाल जी का ब्लड शुगर लेवल लगातार 300 के ऊपर बना हुआ है।

उन्होंने कहा कि, अरविंद केजरीवाल जी तिहाड़ जेल अथॉरिटी से बढ़े हुए ब्लड शुगर के कारण बार-बार इन्सुलिन की माँग कर रहे है लेकिन जेल अथॉरिटी केजरीवाल जी को उनका इन्सुलिन नहीं दे रही है।

आतिशी ने कहा कि, एक मरीज़ जिसे तीस साल से ज़्यादा से डायबटीज है, उसका शुगर लेवल लगातार 300 से ऊपर बना हुआ है; उसे इन्सुलिन देने से मना किया जा रहा है। इसके पीछे क्या साज़िश है? क्या उनकी जान लेने की कोशिश की जा रही है?

उन्होंने कहा कि, आज अरविंद केजरीवाल जी के डॉक्टरों ने एक एप्लीकेशन डाली कि अरविंद केजरीवाल जी को अपने डॉक्टर के साथ जो उनका इन्सुलिन रिवर्सल प्रोग्राम देख रहा था। कम से कम उसके साथ वीडियो कॉन्फ़्रेंसिंग की इजाज़त दे दे। तो ईडी और तिहाड़ जेल उसका भी विरोध कर रहा है।

आतिशी ने कहा कि, ये लोग केजरीवाल जी को मिलने वाले घर के खाने को रोकना चाहते है, क्योंकि ये केजरीवाल जी को जेल का खाना देकर उन्हें मारने की साज़िश रच रहे हैं। अरविंद केजरीवाल जी के बार बार माँगने के बाद भी उन्हें इन्सुलिन नहीं दी जा रही है, उनका शुगर लेवल बढ़ता जा रहा है। उनको दवाइयाँ नहीं दी जा रही क्योंकि उन्हें मारने की साज़िश की जा रही है।अरविंद केजरीवाल जी अपने डॉक्टर से वीडियो कॉन्फ़्रेंसिंग की माँग कर रहे है तो ईडी उसका विरोध कर रही है क्योंकि वो उन्हें जान से मारने की कोशिश कर रही है।

आज ईडी ने कोर्ट में जो कहा वो सिर्फ़ अफ़वाह फैलाने के लिए नहीं कहा बल्कि ये प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जी और भाजपा की एक सोची समझी साज़िश है कि वो तिहाड़ जेल में क़ैद अरविंद केजरीवाल जी की जान लेना चाहते है।

आतिशी ने कहा कि, मैं ईडी को कहना चाहती हूँ कि, अगर ईडी को लगता है कि उन्हें भाजपा बचाएगी तो ये ज़रूर याद रखें कि भाजपा उन्हें आज तो बचा सकती है लेकिन भाजपा, ईडी को भगवान से नहीं बचा सकती है। ईडी जो कृत्य अरविंद केजरीवाल जी के साथ कर रही है, उसके लिए उसे भगवान भी माफ़ नहीं करेंगे।

भाजपा और ईडी ये जान ले, वो अरविंद केजरीवाल जी की जान लेने की जो साज़िश कर रहे है,इसे दिल्ली-देश के लोगों के साथ-साथ भगवान भी देख रहे है। इस कृत्य के लिए इन्हें न दिल्ली के लोग माफ़ करेंगे, न देश के लोग माफ़ करेंगे और न ही भगवान माफ़ करेंगे

When expressing your views in the comments, please use clean and dignified language, even when you are expressing disagreement. Also, we encourage you to Flag any abusive or highly irrelevant comments. Thank you.

socialmedia