Scrollup

नई दिल्ली, 1 मई 2024

आम आदमी पार्टी ने बुधवार को आरक्षण के मुद्दे पर देश के लोगों को भाजपा और आरएसएस से सावधान रहने की अपील की। ‘‘आप’’ के वरिष्ठ नेता एवं राज्यसभा सदस्य संजय सिंह ने देशवासियों को सचेत करते हुए कहा कि आरएसएस और भाजपा वाले हमेशा आरक्षण विरोधी रहे हैं। अगर गलती से भी ये लोग 2024 का लोकसभा चुनाव जीत गए तो फिर आरक्षण खत्म कर देंगे। भाजपा बाबा साहब का संविधान खत्म कर दलितों, पिछड़ों और आदिवासियों का आरक्षण और देश के अंदर चुनाव खत्म कर देगी। भाजपा-आरएसएस के विचारों को फैलाने वाला मुख्य व्यक्ति अमित मालवीय खुलेआम कह रहा है कि आरक्षण खत्म होना चाहिए। भाजपा ने अब तक कई राज्यों में सरकारें गिराकर अपनी सरकार बना ली। चंडीगढ़ मेयर चुनाव में वोटों की बेइमानी की और दिल्ली में मेयर का चुनाव नहीं होने दिया। अब मोदी जी और अमित शाह चाहे जितनी सफाई दे लें, लेकिन बात उनके हाथ से निकल चुकी है।

आम आदमी पार्टी के वरिष्ठ नेता एवं राज्यसभा सांसद संजय सिंह का कहना है कि बीजेपी ने आरक्षण का सदैव विरोध किया है। अमित मालवीय जो बीजेपी और आरएसएस के विचारों को फैलाने वाला प्रमुख व्यक्ति है। वो यह कहता है कि आरक्षण ने हमें फेल किया है। जो व्यक्ति बीजेपी और मोदी के विचारों को फैलाता है, वो कह रहा है कि आरक्षण ने हमें फेल किया है। वो कह रहा है कि पिछड़ा वर्ग का जो व्यक्ति 50 हजार रुपए हर महीने काम रहा है, उसे आरक्षण की जरूरत नहीं है। वो महिला आरक्षण के खिलाफ बोल रहा है, वो हर तरह के आरक्षण खत्म करने की बात कर रहा है। यही बीजेपी और आरएसएस की विचारधारा है। इसलिए मैं फिर दोहरा रहा हूं कि अमित शाह और मोदी जी चाहे जितनी सफाई दें, अब बात उनके हाथ से निकल चुकी है।

संजय सिंह ने कहा कि पूरा देश यह बात जान चुका है कि अगर बीजेपी गलती से भी जीती तो इस देश से बाबा साहब भीम राव अंबेडकर का संविधान खत्म करेगी। भाजपा दलितों, पिछड़ों और आदिवासियों को मिलने वाली आरक्षण की व्यवस्था करेगी और इस देश के अंदर चुनाव को खत्म करेगी। इसके एक नहीं, अनेक प्रमाण हैं। संघ के प्रमुख मोहन भागवत कह चुके हैं कि आरक्षण खत्म होना चाहिए। आरएसएस के संयुक्त महासचिव मोहन वैद्य कह चुके हैं कि आरक्षण से अलगाववाद फैलता है। अमित मालवीय जो बीजेपी, मोदी और आरएसएस के विचारों को जन-जन तक पहुंचाता है। उसने तो यहां तक कहा है कि आरक्षण ने हमें फेल किया है। आरक्षण ने हमें पीछे किया है। ओबीसी का आरक्षण नहीं होना चाहिए। हर तरह का आरक्षण खत्म होना चाहिए।

संजय सिंह ने कहा कि अमित शाह की किसी सफाई से कोई बात बनने वाली नहीं है। इस देश के दलित, आदिवासी, पिछड़े और देश का हर नागरिक बीजेपी की नीयत और उनकी मंशा जान चुके हैं। सूरत में चुनाव खत्म हुआ। इन्होंने 5-6 राज्यों की सरकार गिराकर तोड़फोड़ करके सरकारें बनाई। ये चंडीगढ़ में बगैर वोट के ही चुनाव जीत जाते हैं। दिल्ली में अभी मेयर का चुनाव रद्द किया, अरुणाचल प्रदेश में 10 विधानसभा सीट इन्होंने बिना चुनाव के जीत लिए। ये सब कांड जो इन्होंने किया है, उससे साफ हो चुका है कि बीजेपी बाबा साहब अंबेडकर का संविधान खत्म करेगी। क्योंकि भारत के लिए बाबा साहब का संविधान है और बीजेपी के लिए भागवत का संविधान है।

संजय सिंह ने अमित मालवीय का ट्वीट साझा करते हुए कहा कि मोदी, अमित शाह, भाजपा और आरएसएस की चोरी पकड़ी गई। ये अमित मालवीय वही कहता है जो भाजपा कहती है। ये खुलेआम कह रहा है कि आरक्षण खत्म होना चाहिए। देश के लोगों सावधान हो जाओ, भाजपा आरक्षण खत्म करेगी। संजय सिंह ने एक अन्य ट्वीट में कहा है कि ये भाजपा और मोदी के विचारों को जन-जन तक पहुचंाने वाले प्रमुख व्यक्ति अमित मालवीय हैं, जो कह रहे हैं आरक्षण खत्म होना चाहिए। याद रखना, मैं बार-बार सचेत कर रहा हूं, भाजपा आरक्षण खत्म करेगी

When expressing your views in the comments, please use clean and dignified language, even when you are expressing disagreement. Also, we encourage you to Flag any abusive or highly irrelevant comments. Thank you.

socialmedia