Scrollup

दिल्ली के पूर्व उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया का संदेश मिलने पर जल मंत्री सौरभ भारद्वाज ने शनिवार को पटपड़गंज विधानसभा के निवासियों के साथ बैठक कर उनकी पेयजल से जुड़ी समस्याएं सुनीं। साथ ही डीजेबी अधिकारियों को इलाके में जल्द से जल्द पानी की समस्या का समाधान करने के लिए सालों पुराने यूजीआर के पम्प मोटर बदलने और मंडावली अमिनिया प्लांट को जल्द चालू करने के निर्देश दिए। दरअसल, पिछले कुछ दिनों से पटपड़गंज विधानसभा के कई निवासी पूर्व उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया के कार्यालय पर पानी की आपूर्ति की शिकायत को लेकर पहुंच रहे थे। ऐसे में कथित घोटाले के फर्जी मामले में जेल में बंद मनीष सिसिदिया को उनके घर से मिलने जाने वाले लोगों ने विधानसभा के लोगों की समस्या के बारे में अवगत कराया। पूर्व उपमुख्यमंत्री ने उनके जरिए जेल से संदेश भेजा कि जल मंत्री सौरभ भारद्वाज को पेयजल की समस्या के बारे बताया जाए। इसी कड़ी में आज जल मंत्री सौरभ भारद्वाज ने बैठक आयोजित कर इलाके के लोगों की समस्याएं सुनीं। बैठक में मेंबर वॉटर, चीफ वॉटर वर्कस, एडिशनल चीफ इंजीनियर मेंटेनेंस, विधानसभा से संबंधित जल बोर्ड के अन्य अधिकारी और इलाके के दर्जनों निवासी मौजूद थे।

जल मंत्री ने यूजीआर में लगे पुराने पंप मोटर को तत्काल प्रभाव से बदलने के दिए निर्देश

जल मंत्री सौरभ भारद्वाज ने बताया कि पटपड़गंज विधानसभा में मंडावली यूजीआर नंबर-1 और मंडावली नंबर -2 यूजीआर के जरिए पानी की सप्लाई होती है। लेकिन पिछले एक-दो माह से यूजीआर में पानी का स्तर घट गया है। जहां पानी का स्तर 14 फीट तक होना चाहिए, लेकिन यह 10-11 फीट पर पहुंच गया है। इसी वजह से विधानसभा के अंतिम छोर वाले इलाकों में पानी की सुचारू सप्लाई नहीं हो पा रही है। ऐसे में पटपड़गंज गांव, शशि गार्डन क्लस्टर, पांडव नगर, आचार्य निकेतन, मंडावली व पूर्व विनोद नगर का हिस्सा और पश्चिम विनोद नगर के कुछ हिस्से में लोगों को पानी की किल्लत से जुझना पड़ रहा है। इसके अलावा यूजीआर में पंप मोटर (पानी को पंप करने वाली मोटर) काफी पुरानी हो गई है। ऐसे में मोटर पंप प्रेशर से पानी को पंप करने में असमर्थ है। इलाके में पानी की सुचारू सप्लाई के लिए संबंधित डीजेबी अधिकारियों को तुरंत प्रभाव से यूजीआर में पंप मोटर्स को बदलने के निर्देश दिए गए है।

इलाके में पानी का उत्पादन बढ़ाकर आसपास के क्षेत्रों की जल आपूर्ति में होगा सुधार
जल मंत्री सौरभ भारद्वाज ने बताया कि मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल जी के निर्देशों का पालन करते हुए दिल्ली सरकार हर घर को 24 घंटे नल से साफ पानी देने की दिशा में युद्धस्तर पर काम कर रही है। इसी कड़ी में पटपड़गंज विधानसभा में भी पानी का उत्पादन बढ़ाकर आसपास के क्षेत्रों की जल आपूर्ति में सुधार किया जाएगा। दिल्ली जल बोर्ड के अधिकारियों को यहां मौजूद अमिनिया प्लांट को जल्द चालू करने के निर्देश दिए गए है। अमिनिया प्लांट के चालू होने के बाद पानी का प्रोडक्शन बढ़ जाएगा। इसके साथ ही इलाके के लोगों को पेयजल की समस्या का सामना नहीं करना पड़ेगा। बैठक के दौरान स्थानीय निवासियों ने जल मंत्री से मंडावली में जेडआरओ की लापरवाही को लेकर शिकायत की। निवासियों ने बताया कि जेडआरओ द्वारा न तो लोगों की समस्याओं पर कोई कार्रवाई की जाती है और न ही किसी से अच्छे से व्यवहार किया जाता है। इस पर जल मंत्री ने तुरंत एक्शन लेते हुए जेडआरओ को शॉ कॉज नोटिस जारी किया।

When expressing your views in the comments, please use clean and dignified language, even when you are expressing disagreement. Also, we encourage you to Flag any abusive or highly irrelevant comments. Thank you.

socialmedia