Scrollup

दिल्ली के परिवहन मंत्री कैलाश गहलोत ने आज दिल्ली में ‘नम्मा यात्री ऐप’ की सेवाओं का उद्घाटन किया। नम्मा यात्री ऐप ओएनडीसी (ओपन नेटवर्क फॉर डिजिटल कॉमर्स) नेटवर्क का हिस्सा है। यह भारत का पहला ओपन व समुदाय-संचालित सवारी बुकिंग ऐप है। यह ऐप जीरो-कमीशन पर काम करता है और इसका फायदा ऑटो रिक्शा चालकों के साथ-साथ यात्रियों को भी होता है। इस ऐप का उद्देश्य लास्ट-माईल कनेक्टिविटी प्रदान करना है। इस लॉन्च कार्यक्रम में परिवहन आयुक्त आशीष कुंद्रा, दिल्ली मेट्रो रेल कॉर्पोरेशन के प्रबंध निदेशक विकास कुमार सहित कई गणमान्य लोग उपस्थित थे।

इस अवसर पर परिवहन मंत्री कैलाश गहलोत ने ऑटो चालकों से भी बातचीत की, जिन्होंने इस सराहनीय पहल का हिस्सा बनने पर अपनी संतुष्टि और उत्साह व्यक्त किया। इस मौके पर बोलते हुए परिवहन मंत्री कैलाश गहलोत ने कहा, “मैं नम्मा यात्री ऐप को दिल्ली में उनकी नई शुरुआत के लिए हार्दिक बधाई देता हूं। हमारा मानना ​​है कि यह ऐप भविष्य में मल्टी मॉडल इंटीग्रेशन में भी गेम चेंजर साबित होगा।”

उन्होंने आगे कहा, “दिल्ली में, हर दिन 40 लाख से अधिक ट्रिप होती हैं, जबकि मेट्रो में यात्रियों की संख्या भी हर दिन 65 लाख से अधिक हो गई है। यह महत्वपूर्ण है कि लोगों की यात्रा को और अधिक सुविधाजनक बनाया जाए और मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के नेतृत्व में दिल्ली सरकार इसके लिए प्रतिबद्ध है।”

नम्मा यात्री एप को सबसे पहले 2020 में कोच्चि में लॉन्च किया गया था। फिलहाल नम्मा यात्री ऐप्स ओएनडीसी नेटवर्क के 7 शहरों में संचालित होते हैं। इस एप से ड्राइवरों ने अब तक कमीशन-मुक्त ₹350 करोड़ से अधिक की कमाई की है। ग्राहक-केंद्रित सुविधाओं की वजह से इस ऐप के 50 लाख से अधिक डाउनलोड हैं। दिल्ली में नम्मा यात्री एप पर अब तक 10,000 से अधिक ड्राइवर रजिस्टर्ड हैं और अगले 3 महीनों में 50,000 से अधिक ड्राइवरों को शामिल करने का लक्ष्य है। दिल्ली में नम्मा यात्री का शुभारंभ ड्राइवरों को अधिक कमाई, सम्मान और स्वतंत्रता के साथ सशक्त बनाने की दिशा में एक महत्वपूर्ण कदम है।

When expressing your views in the comments, please use clean and dignified language, even when you are expressing disagreement. Also, we encourage you to Flag any abusive or highly irrelevant comments. Thank you.

socialmedia