Scrollup

नई दिल्ली, 21 अप्रैल 2024

आम आदमी पार्टी के दिल्ली प्रदेश संयोजक गोपाल राय ने ‘जेल का जवाब वोट से’ अभियान के दूसरे चरण के तहत रविवार को राजेंद्र नगर के इंदरपुरी और करोलबाग के पहाड़गंज में संकल्प सभा की। नई दिल्ली लोकसभा सीट से इंडिया गठबंधन के प्रत्याशी सोमनाथ भारती के समर्थन में हुई सभा में लोगों ने 25 मई को सीएम अरविंद केजरीवाल को जेल भेजने का जवाब वोट से देने की शपथ ली। गोपाल राय ने कहा कि भाजपाई देश भर में कह रहे हैं कि अबकी बार 400 पार और देश की जनता कह रही है कि अबकी बार भाजपा की हार। 10 साल पहले मोदी जी ने देश को अच्छे दिनों का सपना दिखाया था। आज जब बेरोजगार युवा, किसान, महिलाएं अपनी समस्याओं का समाधान मांगते हैं तो इनके पास कोई जवाब नहीं है। उन्होंने कहा कि भाजपा ने दिल्ली में हार की डर से सीएम अरविंद केजरीवाल को जेल में डाल दिया है। अगर आपको मुफ्त बिजली, पानी, शिक्षा, स्वास्थ्य, महिलाओं के लिए बस में सफर, बुजुर्गों के लिए तीर्थयात्रा और महिलाओं को एक हजार महीना चाहिए तो केजरीवाल के लिए लड़ना पड़ेगा।

राजेंद्र नगर और करोल बाग में संकल्प सभा को संबोधित करते हुए ‘‘आप’’ दिल्ली के प्रदेश संयोजक एवं कैबिनेट मंत्री गोपाल राय ने कहा कि पूरे देश मे लोकसभा चुनाव का शंखनाद हो चुका है। एक तरफ सत्ता में मदमस्त भाजपा की टोली घूम रही है और दूसरी तरफ देश को बचाने के लिए इंडिया गठबंधन के देशभक्तों की टोली घूम रही है। भाजपा के नेता चारों ओर घूमकर कह रहे हैं कि अबकी बार 400 पार और दूसी तरफ देश की जनता कह रही है कि अबकी बार भाजपी की हार। देश का नौजवान, छात्र, किसान और महिलाएं सब कह रहे हैं कि अबकी बार भाजपा की हार तय है।

उन्होंने कहा कि जब मोदी जी गुजरात से दिल्ली आए, तब पूरे देश को अच्छे दिनों का सपना दिखाया। मोदी जी ने कहा कि सबके खाते में 15 लाख आएंगे, हर साल 2 करोड़ नौकरियां दी जाएंगी। देश के लोगों ने 10 साल मोदी जी को सरकार चलाने का मौका दिया। आज जब 10 साल बाद देश का नौजवान उनसे सवाल पूछ रहा है तो भाजपाइयों के पास कोई जवाब नहीं है। देश का नौजवान पूछता है रोजगार कब मिलेगा, तो बीजेपी कहती है अबकी बार 400 पार। देश का मजदूर न्यूनतम मजदूरी मांग रहा है, देश का किसान अपनी फसलों के दाम माग रहा है। तो भाजपाई कहते हैं अबकी बार 400 पार। मोदी सरकार ने किसानो को राजधानी दिल्ली में आने से रोकने के लिए सड़कों पर कीलें बिछा दीं। अंग्रजों ने भी कभी किसानों को आने से रोकने के लिए उनपर गोली नहीं चलाई। मणिपुर में हमारी बहनों को निर्वस्त्र करके घुमाया गया था, हमारी देश की खिलाड़ी बेटियों के साथ बीजेपी के नेता ने गलत काम किया। जब उन बेटियों ने उसका विरोध किया तो सड़कों पर उनके बाल खींचकर उन्हें फेंक दिया। हमारी बहनें कह रही हैं कि हमारी इज्जत आबरू कैसा बचेगी, जब सारे भ्रष्ट लोग भाजपा में हैं। इसका बीजेपी के पास कोई जवाब नहीं है।

गोपाल राय ने कहा कि बीजेपी के नेता एकबार बिहार, बंगाल, उत्तर प्रदेश, झारखंड, महाराष्ट्र जाकर देखें, जहां से एक ही आवाज आ रही है, अबकी बार बीजेपी की हार और दिल्ली का बच्चा-बच्चा कह रहा है कि इस बार बीजेपी को हराना है। भाजपाइयों की पहली हार उसी दिन हो गई थी जिस दिन उन्हें पता चला कि दिल्ली में आम आदमी पार्टी और कांग्रेस इंडिया गठबंधन के तहत एक साथ चुनाव लड़ेंगी। पिछले 10 साल से दिल्ली में आम आदमी पार्टी और कांग्रेस अलग-अलग लड़ती थीं और दोनों का वोट बंट जाता था, जिससे बीजेपी जीत जाती थी। जिस दिन से गठबंधन हुआ और आम आदमी पार्टी ने सोमनाथ भारती को अपने प्रत्याशी के तौर पर उतारा, हमारी पहली जीत उसी दिन हो गई थी। बीजेपी की हिम्मत नहीं हुई कि वो दोबारा सोमनाथ भारती से सामने अपनी केंद्रीय मंत्री और दो बार की सांसद मीनाक्षी लेखी को उतार सकें। क्योंकि भाजपाइयों को पता था कि अगर मीनाक्षी लेखी को टिकट दिया तो उसकी जमानत जब्त हो जाएगी। जिस दिन मीनाक्षी लेखी मैदान से भागी, उस दिन ये सुनिश्चित हो गया कि बीजेपी के 400 पार के नारे को दिल्लीवालों ने उसकी हार में बदल दिया है। गोपाल राय ने कहा कि मैं अगर भाजपा के अंदर 400 पार जीतने का विश्वास है तो मीनाक्षी लेखी को मैदान में उतार कर दिखाए। दिल्लीवाले जमानत जब्त करके औकात बता देंगे।

गोपाल राय ने कहा कि भाजपाइयों को लगा कि अरविंद केजरीवाल की लोकप्रियता है, अगर वो बाहर रहेंगे तो प्रचार करेंगे। भाजपा ने जिस डर से अपने सारे प्रत्याशी बदल दिए, उसी डर से अरविंद केजरीवाल को तिहाड़ जेल में डाल दिया। अरविंद केजरीवाल केवल व्यक्ति नहीं है, उन्हें दिल्ली के एक-एक जन ने वोट देकर मुख्यमंत्री बनाया है। दिल्लीवासियों ने अरविंद केजरीवाल को एक बार नहीं तीन-तीन बार अपना मुख्यमंत्री चुना है, वो लाखों दिलों की धड़कन हैं। दिल्ली का कोई ऐसा परिवार नहीं है जिसके लिए अरविंद केजरीवाल ने कुछ कोई काम न किया हो। अरविंद केजरीवाल ने दिल्लीवालों के लिए दिलो जान से काम किया। केजरीवाल ने दिल्ली में 24 घंटे बिजली, पानी, महिलाओं की बस यात्रा, बुजुर्गों को तीर्थ यात्रा फ्री किया। अच्छे स्कूल और अस्पताल बनाया। दिल्ली की हर महिला को हर महीने एक हजार रुपए सम्मान राशि देने का बजट पास किया।

उन्होंने कहा कि पूरे देश में सबसे ज्यादा काम करने वाले मुख्यमंत्री का नाम अरविंद केजरीवाल है और भाजपा ने उन्हें ही उठाकर जेल में बंद कर दिया। भाजपा ने सोचा कि अरविंद केजरीवाल जेल में चले जाएंगे तो चुनाव कौन लड़ेगा और बीजेपी एकतरफा चुनाव जीत जाएगी। लेकिन बीजेपी यह नहीं जानती कि उसने अरविंद केजरीवाल को जेल में डाला है, लेकिन केजरीवाल के लाखों सिपाही जेल के बाहर इस लड़ाई को लड़ने के लिए तैयार हैं। ये सत्ता के अहंकार में इतने डूब गए हैं कि दिल्ली के तीन बार के मुख्यमंत्री को जेल में बंद कर दिया और अब उसकी पत्नी और बच्चों से भी उसे मिलने नहीं दे रहे। इतना अत्याचार तो अंग्रजों ने भी नहीं किया था। अरविंद केजरीवाल शुगर के मरीज हैं, लेकिन उन्हें इंसुलिन भी नहीं लेने दिया जा रहा है। अगर भाजपा अरविंद केजरीवाल की जान से खिलवाड़ करेगी तो दिल्ली चुप नहीं रहेगी। दिल्ली अरविंद केजरीवाल का अपमान नहीं सहेगी। इस अपमान का बदला हम जरूर लेंगे। अगर आपको लगता है कि केजरीवाल ने आपके लिए काम किया है तो आज अरविंद केजरीवाल के साथ खड़े होने का वक्त है। आज दिल्ली के लोगों को अपना कर्तव्य निभाना है।

गोपाल राय ने कहा कि हम लोग सड़क पर धरना प्रदर्शन करने जाते हैं तो धारा 144 का हवाला देकर गिरफ्तार कर लेते हैं, हमारे विधायकों, पार्षदों को घर से नहीं निकलने दिया जाता है। मोदी सरकार की इस तरह तानाशाही पर उतारू है कि हमें अपनी आवाज भी नहीं उठाने देती। ये कहते हैं कि हम तुम्हें मारेंगे भी और रोने भी नहीं देंगे। ऐसा अत्याचार तो अंग्रेजों ने भी नहीं किया था। वरना हमारी आजादी की लड़ाई भी नहीं हो पाती। लेकिन अगर उनके पास सत्ता के अहंकार की ताकत है तो बाबा साहब अंबेडकर ने भी हमें संविधान वो वोट की ताकत दी है, जिसे कोई छीन नहीं सकता। इसलिए एस जेल का जवाब हमें वोट से देना है। हमारे पास झाडू की ताकत है। आप अपने घरों से झाडू निकाल लो। अगर आपको बिजली, पानी, स्कूल, अस्पताल, महिलाओं को यात्रा चाहिए, बुजुर्गों को तीर्थ यात्रा चाहिए और बहनों को हर महीने 1000 सम्मान राशि चाहिए तो आपको अरविंद केजरीवाल के लए लड़ना होगा। हम लड़ेंगे और जीतेंगे।

गोपाल राय ने मीडिया बात करते हुए कहा कि जिस दिन से मोदी सरकार ने अरविंद केजरीवाल को जेल में डाला है, पूरी दिल्ली कह रही है कि यह गलत हुआ है। दिल्लीवालों ने लगातार तीन बार से प्रचंड बहुमत देकर अरविंद केजरीवाल को मुख्यमंत्री बनाया है। जितना काम केजरीवाल ने किया है, उतना किसी भी सरकार ने नहीं किया है। अरविंद केजरीवाल बिना किसी सबूत के जेल में हैं। जेल में डालने भी मोदी सरकार का पेट नहीं भरा है। अब जेल में भी अरविंद केजरीवाल के साथ अत्याचार हो रहा है। केजरीवाल के परिवार के लोग उनसे मिल नहीं सकते हैं। आमने-सामने की मुलाकात भी बंद कर दी है। केजरीवाल का शुगर बढ़ा हुआ है, लेकिन इंसुलिन नहीं दी जा रही है। अरविंद केजरीवाल के साथ हो रहा अत्याचार पूरी दिल्ली देख रही है। भाजपा को सलाह है कि वो राजनीति करे, लेकिन इतनी कटुता की राजनीति न करे। देश के लोगों ने मोदी जी को 10 साल मौका दिया है, उनको अपना काम लेकर जनता के बीच जाना चाहिए। केजरीवाल ने भी काम किया है। इस बार काम के आधार पर फैसला हो जाएगा। 25 मई को दिल्ली की जनता मोदी सरकार की तानाशाही का जवाब अपने वोट से देगी

When expressing your views in the comments, please use clean and dignified language, even when you are expressing disagreement. Also, we encourage you to Flag any abusive or highly irrelevant comments. Thank you.

socialmedia