Scrollup

OFFICE OF THE SC/ST MINISTER
GOVT IF NCT OF DELHI

New Delhi, 20/09/2019


अब अमरजीत की पढ़ाई का खर्च उठाने के लिए आगे आए दिल्ली हाउसिंग फाइनेंस कॉर्पोरेशन के चेयरमैन राजेश गोयल।

एससी/एसटी मंत्री राजेंद्र पाल गौतम की मौजूदगी में लिया निर्णय।

इसी तरह और परिवार भी इन गरीब बच्चों के लिए आगे आएं और बेहतर समाज निर्माण में अपनी भूमिका निभाएं – राजेंद्र पाल गौतम

इस योजना ने मुझे खासा प्रभावित किया और मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के आह्वान पर मिली प्रेरणा – राजेश गोयल

• जय भीम योजना के तहत कोचिंग लेकर NIT इलेक्ट्रिकल इंजीनियरिंग मे पढ़ने वाले एक और छात्र अमरजीत की पढ़ाई का खर्च उठाने के लिए आगे आए दिल्ली हाउसिंग फाइनेंस कॉर्पोरेशन के चेयरमैन राजेश गोयल। पिछले दिनों आईआईटी के लेडी
हार्डिंग मेडिकल की छात्रा शशि और आईआईटी के छात्र विजय की पढ़ाई का खर्च उठाने के लिए आगे आए राजेन्द्र पाल गौतम और दिल्ली के गांधी परिवार ने जिस तरह जिम्मेदारी उठाई उसी से प्रभावित होकर उन्होंने भी फैसला किया।

चेयरमैन दिल्ली हाउसिंग फाइनेंशियल सोसायटी राजेश गोयल ने कहा कि वह इस बच्चे की पूरी पढ़ाई का खर्च वहन करने को तैयार है। इस छात्र की NIT में पढ़ाई की सालाना फीस 90 हज़ार से एक लाख तक है।

इलेक्ट्रिकल इंजीनियरिंग के इस छात्र को दिल्ली सरकार की जय भीम योजना के बारे में विद्यालय में मालूम पढ़ा और इस योजना के तहत इस छात्र ने सचदेवा न्यू पी टी कॉलेज में दाखिला लेकर मुफ्त कोचिंग ली। अपने पहले ही प्रयास में इस छात्र ने परीक्षा उत्तीर्ण कर अपने सपनों को एक पहचान दी और अब यह बी टेक करने के बाद यूपीएससी की परीक्षा देना चाहता है। इसके पिता मजदूर है और माता घरों में काम करती हैं।

इस मौके पर मंत्री राजेन्द्र पाल गौतम ने कहा कि
इसी तरह और परिवार भी इन गरीब बच्चों के लिए आगे आएं और बेहतर समाज निर्माण में अपनी भूमिका निभाएं। मुझे बेहद खुशी है कि यह योजना स्वर्णिम नतीजे दे रही है और उन गरीब परिवारों के जीवन में बदलाव लाने का काम कर रही है जो पैसे के अभाव में अपने बच्चों को कोचिंग नहीं दिला पाते थे।

When expressing your views in the comments, please use clean and dignified language, even when you are expressing disagreement. Also, we encourage you to Flag any abusive or highly irrelevant comments. Thank you.

sudhir