Scrollup

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के नेतृत्व में पूर्व उपमुख्यमंत्री और शिक्षा मंत्री मनीष सिसोदिया ने बच्चों को गुणवत्तापूर्ण शिक्षा प्रदान करने के लिए पूरे समर्पण के साथ काम किया है। दिल्ली के सरकारी स्कूल प्राइवेट स्कूलों से बेहतर शिक्षा प्रदान कर रहे हैं। एक शिक्षित व्यक्ति बेहतर समाज और एक विकसित राष्ट्र का निर्माण करता है। ये बातें दिल्ली के खाद्य-आपूर्ति मंत्री और बल्लीमारान के विधायक इमरान हुसैन ने शुक्रवार को विधानसभा क्षेत्र के गवर्नमेंट गर्ल्स सीनियर सेकेंडरी स्कूल, राम नगर में आयोजित वार्षिकोत्सव में कहीं। उन्होंने कहा कि दिल्ली सरकार के स्कूलों के विशेष आवश्यकता वाले बच्चे विभिन्न प्रतियोगिताओं और कार्यकर्मों में भाग ले रहे हैं। ये छात्र न केवल विशेष आवश्यकता वाले अन्य बच्चों, बल्कि सभी बच्चों के लिए प्रेरणा के स्रोत हैं।

इमरान हुसैन ने कहा कि हमारे सरकारी स्कूलों में पढ़ने वाले बच्चों में प्रतिभा की कोई कमी नहीं है। स्कूल के शिक्षकों और छात्रों की शिक्षा के प्रति दृढ़ संकल्प के कारण एक दिन इसी प्रतिभा के दम पर ये बच्चे भारत को दुनिया का नंबर 1 देश बनाएंगे। दिल्ली की अरविंद केजरीवाल सरकार ने सरकारी स्कूलों में विशेष आवश्यकता वाले बच्चों के विकास के लिए स्पेशल एजुकेटर्स की नियुक्ति की है। उन्होंने कहा कि बल्लीमारान क्षेत्र अब क्वालिटी एजुकेशन के क्षेत्र में लगातार आगे बढ़ रहा है। जल्द ही स्कूल के नई बिल्डिंग भी बनकर तैयार हो जाएगी और उनमें कक्षाएं मॉडल क्लास रूम की तर्ज पर चलेंगी। मंत्री इमरान हुसैन ने स्कूल के वार्षिक उत्सव समारोह के अवसर पर स्कूल प्रबंधन और छात्रों को बधाई देते हुए कहा कि गुणवत्तापूर्ण शिक्षा किसी भी क्षेत्र के विकास की कुंजी है।

स्कूल में वार्षिकोत्सव की शुरुआत दीप प्रज्ज्वलन और सरस्वती वंदना के साथ हुई। स्कूली छात्राओं ने हिमाचली पारंपरिक नृत्य प्रस्तुत किया और छात्राओं के लावणी नृत्य की प्रस्तुति ने दर्शकों को मंत्रमुग्ध कर दिया। इस दौरान मंत्री इमरान हुसैन ने छात्राओं द्वारा हस्तनिर्मित सामग्री से स्कूल में प्रदर्शित कलाकृति और सजावट की सराहना की। वार्षिक उत्सव का मुख्य आकर्षण राष्ट्रीय एकता की थीम पर विशेष आवश्यकता वाले छात्राओं के समूह द्वारा प्रस्तुत नाटक रहा। स्वतंत्रता आंदोलन के दौरान अनेकता में एकता की थीम पर ड्रामा परफॉर्म किया गया। स्कूल की प्रिंसिपल ने कहा कि विशेष आवश्यकता वाले छात्राओं का यह समूह राष्ट्रीय स्तर पर भी परफॉर्म कर चुका है।

वार्षिक उत्सव समारोह के दौरान स्कूल में अवार्ड्स और पुरस्कारों का भी वितरण किया गया। एकेडमिक टॉपर्स को मेडल और प्रशस्ति पत्र देकर सम्मानित किया गया। मंत्री ने दिल्ली में शिक्षा मॉडल की बेहतरी में सक्रिय भागीदारी के लिए स्कूली शिक्षकों को भी सम्मानित किया। इसके साथ ही मंत्री इमरान हुसैन ने क्षेत्रीय स्तर पर पैरा खेलों में भाग लेने और अच्छे प्रदर्शन करने वाले विशेष आवश्यकता वाले छात्रों को भी सम्मानित किया। इस अवसर पर
डीडी (जोन), डीडी सेंट्रल (एजुकेशन), स्कूल के प्रिंसिपल और स्टाफ, स्कूल मैनेजमेंट कमेटी के सदस्य शामिल हुए।

When expressing your views in the comments, please use clean and dignified language, even when you are expressing disagreement. Also, we encourage you to Flag any abusive or highly irrelevant comments. Thank you.

socialmedia