Scrollup

नई दिल्ली, 1 मई 2019

बुधवार को चांदनी चौक लोकसभा में हुए एक रोड शो के माध्यम से मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने दिल्ली के चुनावी रण में अपनी भागीदारी की शुरुआत की। चांदनी चौक लोकसभा से आम आदमी पार्टी के प्रत्याशी पंकज गुप्ता के समर्थन में किया गया था रोड शो का आयोजन।

रोड शो के दौरान कई जगहों पर स्वागत प्वाइंट तय किए गए थे। जहां पर जनता ने मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल का मालाएं पहनाकर और फूल बरसा कर स्वागत किया। जनता ने अरविंद केजरीवाल जिंदाबाद, आम आदमी पार्टी जिंदाबाद के नारों के साथ जीत की शुभकामनाएं दी।

जनता को संबोधित करते हुए अरविंद केजरीवाल ने कहा कि पिछले 4 साल में आम आदमी पार्टी ने दिल्ली में जितने विकास के कार्य किए हैं, आजादी के 70 सालों के इतिहास में किसी भी पार्टी ने किसी भी राज्य में इतने काम नहीं किए। केंद्र सरकार ने आम आदमी पार्टी के विकास कार्यों को एवं जनहित के कार्यों को रोकने के लिए हर संभव प्रयास किए। उपराज्यपाल के द्वारा हमारे हर काम में अड़ंगा लगाया गया। सीसीटीवी और मोहल्ला क्लीनिक की फाइलें 3 साल तक उप राज्यपाल महोदय दबा कर बैठे रहे, परंतु इन सब के बावजूद दिल्ली सरकार ने जो काम करके दिखाएं वह अद्भुत हैं।

आम आदमी पार्टी ने दिल्ली के सरकारी स्कूलों में जो परिवर्तन किए उसकी बदौलत आज दिल्ली के सरकारी स्कूलों का रिजल्ट प्राइवेट स्कूलों से बेहतर हुआ है। आज दिल्ली के लोग अपने बच्चों का नाम प्राइवेट स्कूलों से कटवा कर दिल्ली के सरकारी स्कूलों में लिखवा रहे हैं। आम आदमी पार्टी ने दिल्ली के सभी अस्पतालों में सभी तरह की दवाइयां और इलाज को बिल्कुल मुफ्त कर दिया है। आज देश में सबसे सस्ती बिजली दिल्ली के अंदर दी जा रही है। दिल्ली सरकार ने हर घर के लिए मुफ्त पानी की सुविधा की है।

अरविंद केजरीवाल ने कहा कि इतने सारे काम होने के बावजूद भी अभी दिल्ली का संपूर्ण विकास अधूरा है, और उसका केवल एकमात्र कारण है दिल्ली का पूर्ण राज्य में होना। अगर दिल्ली पूर्ण राज्य होता तो पिछले 4 साल से नए अस्पताल बनाने के लिए, नए कॉलेज और विश्वविद्यालय बनाने के लिए, हम जो केंद्र सरकार से जमीन मांग रहे हैं, वह हमें मांगनी नहीं पड़ती। दिल्ली में अब तक कई अस्पताल और नए कॉलेज एवं विश्वविद्यालयों की स्थापना हो चुकी होती।

आज दिल्ली पूरी दुनिया में रेप कैपिटल के नाम से जाना जाता है। आए दिन महिलाओं के साथ छेड़छाड़ और मासूम बच्चियों के साथ बलात्कार की घटनाएं आम हो गई हैं। दिल्ली पुलिस केंद्र सरकार के अधीन है, दिल्ली सरकार की एक नहीं सुनती। अगर दिल्ली पूर्ण राज्य होता तो दिल्ली पुलिस की जवाबदेही तय की जाती, दिल्ली से अपराध खत्म होता, महिलाएं ज्यादा सुरक्षित होती।

दिल्ली में लाखों लोग झुग्गी बस्ती एरिया में रहने को मजबूर हैं। दिल्ली में डीडीए की स्थापना की गई थी ताकि जुग्गी में रहने वाले लोगों को पक्का मकान मिल सके और हर परिवार का अपना पक्का मकान हो सके। परंतु डीडीए ने बड़े-बड़े भू माफियाओं के साथ मिलकर गरीबों और झुग्गी वालों के हक की जमीन, भू माफियाओं को बेच डाली। आज आम आदमी पार्टी झुग्गी वालों के लिए पक्के मकान का इंतजाम करने में लगी है। पिछले साल हमने 10000 झुग्गी वालों को झुग्गी के बदले पक्के मकान दिए थे। 53000 नए मकान बन कर तैयार हैं। इस साल 53 हजार झुग्गियों के बदले दिल्ली सरकार नए मकान देगी।

अरविंद केजरीवाल ने कहा कि मेरा सपना है हर आदमी का अपना पक्का मकान हो परंतु जमीन का अधिकार केंद्र सरकार के पास होने के कारण इस काम को करने में बहुत सारी अड़चनें आ रही है। अगर दिल्ली पूर्ण राज्य बनती है तो दिल्ली की जमीन का अधिकार दिल्ली सरकार के पास होगा और हम दिल्ली के हर झुग्गी वासी को झुग्गी के बदले पक्का मकान दे सकेंगे।

जनता को संबोधित करते हुए अरविंद केजरीवाल ने कहा कि इस बार जो चुनावी आंकड़े सामने आ रहे हैं, उसके हिसाब से गठबंधन की सरकार देश में बनने जा रही है। आप सभी दिल्ली में आम आदमी पार्टी के 7 प्रत्याशियों को जिता कर संसद में भेजिए। हमने तय किया है की जो पार्टी दिल्ली को पूर्ण राज्य का दर्जा दिलाएगी, हमारे सातों प्रत्याशी उसी पार्टी को समर्थन देंगे। साथ ही साथ हमारे प्रत्याशी संसद में पहुँच कर दिल्ली के लिए पूर्ण राज्य के अधिकार की मांग करेंगे।

दिल्ली पूर्ण राज्य होगा तो दिल्ली में रुके हुए विकास के सभी काम पूरे होंगे नए अस्पताल कॉलेज और विश्वविद्यालय बनेंगे महिलाएं ज्यादा सुरक्षित होंगी दिल्ली को अपराध मुक्त बनाएंगे और हर परिवार का दिल्ली में अपना घर होगा

When expressing your views in the comments, please use clean and dignified language, even when you are expressing disagreement. Also, we encourage you to Flag any abusive or highly irrelevant comments. Thank you.