Scrollup

नई दिल्ली, 02 मई 2024

आम आदमी पार्टी के वरिष्ठ नेता एवं राज्यसभा सदस्य संजय सिंह ने नई दिल्ली लोकसभा क्षेत्र के दिल्ली कैंट विधानसभा में ‘जेल का जवाब वोट से’ संकल्प सभा की। यहां से इंडिया गठबंधन के प्रत्याशी सोमनाथ भारती के समर्थन में हुई सभा में संजय सिंह ने लोगों से अपील करते हुए कहा कि 25 मई को दिल्ली की सातों सीटों पर मतदान होगा। आपका एक-एक वोट तय करेगा कि देश की संसद में आपके मुद्दे कौन उठाएगा। इसलिए जब भी आप वोट करने जाना, तब दिल्ली में केजरीवाल सरकार द्वारा पिछले 9 सालों में किए गए कामों को याद करके वोट देना। दिल्ली पूरे देश का एकमात्र राज्य है, जहां पर सरकार अपनी जनता को बिजली, पानी, शिक्षा, स्वास्थ्य, महिलाओं का बस में सफर, बुजुर्गों की मुफ्त यात्रा की सुविधा प्रदान कर रही है। वहीं, मोदी जी ने 2014 में हर साल दो करोड़ रोजगार देने की गारंटी दी थी। रोजगार देना तो दूर, उन्होंने देश के 82 करोड़ लोगों को राशन की लाइन में लगा दिया। इसलिए इनके जुमले में मत फंसना।

इस दौरान उन्हांेने कहा कि 25 मई को दिल्ली की जनता को देश की सबसे बड़ी पंचायत के लिए वोट देना है। संसद में कौन आपके मुद्दे पर काम करेगा, यह आपके वोट की ताकत तय करता है। वोट देने से पहले अरविंद केजरीवाल ने दिल्ली में क्या काम किया है, उनको याद करके जाना। केजरीवाल ने आपके बच्चों के लिए अच्छे स्कूल बनाया, मोहल्ला क्लीनिक बनाया, बुजुर्गों को तीर्थ यात्रा कराया। इतने काम करने वाले मुख्यमंत्री को जेल में डाल दिया गया है। इसलिए दिल्ली की जनता को इस जेल का जवाब अपने वोट से देना है। पहले सरकारी स्कूलों का बुरा हाल था, आज वहां वातानुकूलित कमरे बने हैं। केजरीवाल ने फ्री बिजली दी, बुजुर्गों को फ्री तीर्थयात्रा कराई, माताओं-बहनों के लिए बस में फ्री सफर कर दिया। पूरे देश में किसी भी राज्य में बिजली, पानी, शिक्षा, स्वास्थ्य, महिलाओं का बस में सफर, बुजुर्गों की यात्रा फ्री नहीं है। हम झुकने वाले लोग नहीं हैं, इनसे लड़ेंगे।

संजय सिंह ने कहा कि मोदी जी एक ही गारंटी है और वो झूठ बोलने की गारंटी है। 2014 में मोदी जी ने हर साल 2 करोड़ नौकरी देने की गारंटी दी थी। हर साल दो करोड़ नौकरी देना तो दूर की बात है, मोदी जी ने 82 करोड़ लोगों को राशन की लाइन में लगा दिए। महिला सुरक्षा देने का मोदी जी ने गारंटी दी थी। मणिपुर में महिला को निर्वस्त्र कर घुमाया गया। पहलवान बेटियां दिल्ली में न्याय मांगती रही, लेकिन नहीं मिला और आज उन महिला पहलवानों का उत्पीड़न करने वाले के बेटे को टिकट दे दिया गया। कर्नाटक में हजारों महिलाओं का शोषण करने वाले प्रज्वल रेवन्ना के लिए मोदी जी ने वोट मांगा। मोदी जी ने देश में महंगाई आसमान पर पहुंचाने का काम किया है। 2014 में गैस सिलेंडर का दाम 400 रुपए था और आज 1200 रुपए का हो गया है। इस बार आप वोट डालने से पहले डीजल, पेट्रोल, दाल, सब्जी के दाम देखकर बोला। मोदी जी ने युवाओं, महिलाओं, किसानों से सिर्फ झूठ बोला है। मोदी जी ने हर व्यक्ति को 15 लाख रुपए देने की गारंटी दी थी, लेकिन मोदी जी 15 लाख देने के बजाय कर महिलाओं के रखे पैसे भी बैंक में जमा करा लिया। मोदी जी के किसी जुमले में मत फंसना और झाड़ू पर वोट देकर अरविंद केजरीवाल को मजबूत करना।

उन्होंने कहा कि मोदी जी को बहुत अहंकार है। ये कहते हैं कि जो राम को लाए हैं, हम उनको लाएंगे। क्या किसी की हैसियत प्रभु श्रीराम को लाने की है। राम हमारे अराध्य हैं, वो इंसान को लाते हैं और तकदीर बनाते हैं। अगर गलत काम करेगे तो तकदीर बिगाड़ने का भी काम करते हैं। प्रभु श्रीराम जान चुके हैं कि 10 सालों में इन्होंने इस देश की जनता को धोखा दिया है। जिसको राम लाएं हैं, उसको इस बार विदा भी करेंगे। भाजपाई 400 पार का नारा दे रहे हैं। पश्चिम बंगाल, झारखंड, महाराष्ट्र, हरियाणा, कर्नाटक, दिल्ली, मिजोरम में भी इसी तरह का नारा दिया था, लेकिन बहुत कम सीटें आई। भाजपाई 400 पार कह रहे हैं और जनता तड़ीपार कह रही है। केजरीवाल ने शहीदों के परिवारांे को एक करोड़ रुपए की सम्मान राशि देने का काम किया। भाजपा ने अग्निवीर योजना बना दी। बेटा रिटायर हो गया और बाप नौकरी कर रहा है। अग्निवीर योजना भारत माता की सुरक्षा और स्वाभिमान के साथ खिड़वाड़ है। इंडिया गठबंधन की सरकार इस योजना को खत्म करेगी और पहले की तरह ही भर्ती होगी।

संजय सिंह ने कहा कि मोदी जी ने अपने दोस्तों के उपर देश का सारा संसाधन लुटा दिया है। बिजली, पानी, कोयला, सड़क, स्टील, सेल, रेल सब अपने दोस्तों को दे दिया। हम इंडिया के लिए काम करते हैं और मोदी जी अडानी के लिए काम करते हैं। मोदी जी ने आपकी सारी संपत्ति अपने दोस्तों को देने का काम किया है। इनके दोस्तों ने देश के बैंकों को लूटने का काम किया। प्रधानमंत्री और उनके चंद पूंजीपति आपकी संपत्ति लूटने का काम कर रहे हैं। चंद पूंजीपतियों का 15 लाख करोड़ का लोन माफ कर दिया गया। लेकिन किसानों, व्यापारियों का कर्ज माफ करने के लिए सरकार के पास पैसा नहीं है

When expressing your views in the comments, please use clean and dignified language, even when you are expressing disagreement. Also, we encourage you to Flag any abusive or highly irrelevant comments. Thank you.

socialmedia