Scrollup

किराड़ी विधानसभा में नए स्कूल बिल्डिंग की नींव रखने के दौरान सीएम अरविंद केजरीवाल ने जांच एजेंसियों का दुरुपयोग कर रही भाजपा पर बड़ा हमला बोला। सीएम ने कहा कि अगर हमने कुछ ग़लत किया होता तो हम भी दूसरे लोगों की तरह भाजपा में चले जाते और अपने सारे केस बंद करवा लेते। लेकिन जब हमने कुछ ग़लत किया ही नहीं है तो फिर क्यों भाजपा में जाएं? हमारे ऊपर लगाए गए सारे केस झूठे हैं। आज नहीं तो कल सभी केस ख़त्म हो ही जाएंगे। उन्होंने कहा कि इन्हें गलतफहमी है कि हम स्कूल-अस्पताल बनाना बंद कर देंगे, लेकिन स्कूल-अस्पताल तो बनेंगे। चाहे ये लोग मुझे भी जेल में डाल दें। दिल्ली की जनता का आशीर्वाद हमारे साथ हैं। ये लोग जो मर्जी हमारे खिलाफ षड़यंत्र कर लें, लेकिन कुछ नहीं होने वाला है। हम दिल्लीवालों का कोई काम नहीं रुकने देंगे। जब तक हमारी सांस है, हम देश और समाज की सेवा करते रहेंगे।

रोहिणी में स्कूल बिल्डिंग के शिलान्यास कार्यक्रम के दौरान सीएम अरविंद केजरीवाल ने कहा कि ये लोग हमारे पीछे पड़े हुए हैं। मनीष सिसोदिया को इन्होंने जेल में डाल दिया। कह रहे हैं कि मनीष सिसोदिया ने भ्रष्टाचार किया है। मनीष सिसोदिया सुबह छह बजे उठकर स्कूलों का दौरा करने लगते थे। वो 10 से 15 स्कूलों का मुआयना करते थे कि बच्चों की अच्छी शिक्षा मिल रही है या नहीं मिल रही है। सीएम ने दिल्ली की जनता से पूछा कि कौन भ्रष्टाचारी स्कूलों के अंदर चक्कर लगाता है। भ्रष्टाचार करने वाला तो रात को दारू पीता है और सारे गलत काम करता है। कौन भ्रष्टाचारी सबेरे छह बजे उठ कर स्कूलों के चक्कर लगाएगा।

सीएम अरविंद केजरीवाल ने कहा कि आज ये सारे लोग हमारे पीछे पड़े हैं। इन्होंने अपनी सारी एजेंसी केजरीवाल, संजय सिंह, मनीष सिसोदिया और सत्येंद्र जैन के पीछे छोड़ ही हैं। हम सबका क्या कसूर है? मनीष सिसोदिया का कसूर यही है कि वो अच्छे स्कूल बना रहे थे। सत्येंद्र जैन का यह कसूर है कि वो शानदार मोहल्ला क्लीनिक बना रहे थे। आज अगर मनीष सिसोदिया स्कूलों पर काम नहीं कर रहे होते तो ये लोग उनको गिरफ्तार नहीं करते। आज अगर सत्येंद्र जैन ने मोहल्ला क्लीनिक और दवाइयों का इंतजाम नहीं किया होता तो वो उनको गिरफ्तार नहीं करते। इन्होंने सारे षड़यंत्र रच लिए लेकिन हमको झुका नहीं पाए। हमनें कहा कि काम तो नहीं रुकेगा, हम लोग काम तो करते रहेंगे। ये लोग सो रहे हैं कि हम स्कूल बनाना बंद कर देंगे, तो यह इनकी गलतफहमी है, स्कूल तो बनेंगे, चाहे केजरीवाल को भी जेल में डाल दो। इन्हें गलतफहमी है कि हम अस्पताल बनाना बंद कर देंगे, लेकिन अस्पताल और मोहल्ला क्लीनिक तो बनेंगे। जनता का मुफ्त और अच्छा इलाज भी होगा, भले ही ये लोग केजरीवाल को भी जेल में डाल दें।

सीएम अरविंद केजरीवाल ने कहा कि आज ये हमारा कुछ इसलिए नहीं बिगाड़ पा रहे हैं, क्योंकि जिन करोड़ों बच्चे को हमने सरकारी स्कूलों में अच्छी शिक्षा दी, उन गरीब मां-बाप का आशीर्वाद हमारे साथ है। जिन करोड़ों लोगों का मोहल्ला क्लीनिक और अस्पतालों में मुफ्त इलाज हुआ, उनका आशीर्वाद हमारे साथ है। जिसके साथ गरीब का आशीर्वाद होता है, उसके साथ भगवान होता है। ये जो मर्जी हमारे खिलाफ षड़यंत्र कर लें, लेकिन कुछ नहीं होने वाला है। मैं भी इनके खिलाफ डटा हुआ हूं, मैं भी नहीं झुकने वाला हूं। ये कहते हैं कि भाजपा में आ जाओ, हम छोड़ देंगे। मैंने भी कह दिया कि भाजपा में तो बिल्कुल नहीं आउंगा। हम क्यों भाजपा में चले जाएं? हम तो भाजपा में नहीं जाएंगे। बीजेपी में चले जाओं तो सारे अपराध माफ हो जाते हैं।

सीएम अरविंद केजरीवाल ने कहा कि हमने कौन सा गलत काम कर दिया है। हम स्कूल, अस्पताल, सड़कें ही तो बनवा रहे हैं। हम बिजली, पानी ही तो दे रहे हैं, सीवर ही तो ठीक करा रहे हैं। सीएम ने कहा कि मुझे जनता से बहुत प्यार और आशीर्वाद मिला है। आप अपना यह आशीर्वाद मुझ पर बनाए रखना, इसके अलावा मुझे और कुछ नहीं चाहिए। कल तक मैं बहुत ही छोटा आदमी था और दिल्ली की गलियों में यूं ही घूमा करता था। कल तक मैं एक एनजीओ के साथ नंद नगरी इलाके की सुंदर नगरी की झुग्गी-बस्तियों के अंदर काम किया करता था। मुझे कोई नहीं जानता था। वहां से उठाकर दिल्ली के लोगों ने मुझे पूरी दिल्ली की जिम्मेदारी दे दी। मुझे इतना बड़ा मान दे दिया कि मैं सात जन्म में भी आप लोगों का अहसान नहीं चुका सकता। आप लोग मुझ पर अपना आशीर्वाद बनाए रखिए। आपके आशीर्वाद में इतनी ताकत है कि इसके आगे उनकी ईडी, सीबीआई, दिल्ली पुलिस और इनकम टैक्स सारे छोटे पड़ जाते हैं।

सीएम अरविंद केजरीवाल ने ट्वीट कर कहा कि अगर हमने कुछ ग़लत किया होता तो बीजेपी में जाते जैसे दूसरे लोग गए और उन्होंने अपने केस बंद करवा लिए। जब हमने कुछ ग़लत किया ही नहीं तो फिर क्यों बीजेपी में जाएं? हमारे ऊपर लगाए गए सारे केस झूठे हैं। आज नहीं तो कल सभी केस ख़त्म हो ही जाएंगे। बाक़ी दिल्लीवालों का कोई काम नहीं रुकने देंगे। जब तक सांस है, देश की और समाज की सेवा करते रहेंगे।

When expressing your views in the comments, please use clean and dignified language, even when you are expressing disagreement. Also, we encourage you to Flag any abusive or highly irrelevant comments. Thank you.