Scrollup

आज तिमारपुर के मल्कागंज स्थित लाइटहाउस के एक वर्ष पूरे होने के उपलक्ष्य में वर्षगांठ समारोह का आयोजन किया गया। इस अवसर पर विधायक दिलीप पाण्डेय ने पूरी टीम को बधाई देते हुए बताया कि मल्कागंज ‘लाइटहाउस’ की शुरुआत जुलाई 2022 में हुई थी। मात्र एक वर्ष में 1000 से ज्यादा बच्चों को यहाँ के लाइफ स्किल कोर्स से फ़ायदा हुआ और उनमें से काफ़ी बच्चों ने नौकरी भी हासिल की।

उन्होंने बताया कि लाइट हाउस में 10वी, 12वीं पास युवा अलग-अलग कोर्सेज में स्किल्ड होकर अपने जीवन को बेहतर बना रहे हैं।

जानकारी को साझा करते हुए विधायक दिलीप पाण्डेय ने बताया कि डीएसईयू लाइटहाउस के जरिए केजरीवाल सरकार निम्न आय वर्ग के अभ्यर्थियों को जॉब ओरिएंटेड बेहतरीन स्किल एजुकेशन दे रही है। जिसमें 18 से 30 वर्ष की आयु के युवाओं के लिए हाई- क्वालिटी वाले शार्ट टर्म वोकेशनल स्किल कोर्स के साथ-साथ रोजगार के ढेर सारे अवसर भी मिल रहे हैं।

तिमारपुर विधायक दिलीप पाण्डेय का कहना है कि हमे देश के युवाओं को बेहतर कल देना है ताकि वो अपने मज़बूत कंधों पर अत्याधुनिक तकनीकी से लैस समृद्ध भारत का निर्माण कर सकें और केजरीवाल सरकार इस मिशन में अपनी पूरी सामर्थ्य से जुटी हुई है।

उन्होंने कहा कि मुझे ये देख कर बहुत ख़ुशी होती है कि बच्चे यहाँ पूरे आत्मविश्वास के साथ आगे बढ़ रहे हैं। मुझे गर्व है मैं ऐसी सरकार का हिस्सा हूँ जो बच्चों की प्रतिभा को बढ़ावा दे रही है।

मैं शुक्रगुज़ार हूँ मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल जी और शिक्षा क्रांति के जनक श्री मनीष सिसोदिया जी का जिन्होंने इस विधानसभा को चुना और यहाँ एक साल पहले डीएसईयू लाइटहाउस रूपी ज्ञान वृक्ष को लगाया जिसके शानदार परिणाम देखने को मिल रहे हैं।

अपनी बात को समाप्त करते हुए दिलीप पाण्डेय ने कहा कि लाइटहाउस ग्रुप को ढेरों बधाई जिन्होंने सरल और सामान्य परिवार से आने वाले बच्चों की प्रतिभा को समझकर इन्हें आने वाले उज्ज्वल भविष्य के लिए इतनी कलात्मकता के साथ तैयार किया है। आप सबको मेरी शुभकामनाएं। 🙏

When expressing your views in the comments, please use clean and dignified language, even when you are expressing disagreement. Also, we encourage you to Flag any abusive or highly irrelevant comments. Thank you.

socialmedia