Scrollup

नई दिल्ली, 10 अप्रैल 2024

आम आदमी पार्टी 14 अप्रैल को बाबा साहब डॉ. अंबेडकर की जयंती को ‘संविधान बचाओ-तानाशाही हटाओ’ दिवस के रूप में मनाएगी। ‘‘आप’’ के राष्ट्रीय संयोजक एवं दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल द्वारा जेल से भेजे गए संदेश के बाद पार्टी ने यह फैसला लिया है। ‘‘आप’’ के दिल्ली प्रदेश संयोजक गोपाल राय ने बताया कि जेल से सीएम केजरीवाल ने भेजे संदेश में कहा है कि इस समय हमारे संविधान और लोकतंत्र पर खतरा मंडरा रहा है। इसलिए बबा साहब की जयंती को पूरे देश में ‘संविधान बचाओ-तानाशाही हटाओ’ दिवस के रूप में मनाया जाए। उन्होंने कहा कि 14 अप्रैल को देश भर में हमारे सभी मंत्री, विधायक, नेता, पार्षद व कार्यकर्ता बाबा साहब की तस्वीर के सामने इकट्ठा होंगे और देश के संविधान को बचाने का संकल्प लेंगे। वहीं, दूसरे संदेश में सीएम ने दिल्ली के सभी विधायकों और कार्यकर्ताओं को हर कीमत पर दिल्लीवालों की सेवा जारी रखने को कहा है, ताकि किसी को कोई दिक्कत न हो।

दरअसल, आम आदमी पार्टी के राष्ट्रीय संयोजक एवं दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने जेल से पार्टी को दिल्ली की जनता की सेवा करने और 14 अप्रैल को बाबा साहब डॉ. अंबेडकर की जयंती को ‘संविधान बचाओ-तानाशाही हटाओ’ दिवस के रूप में मनाने का संदेश भेजा है। सीएम द्वारा अपनी पत्नी सुनीता केजरीवाल के हाथों भेजे गए संदेश को लेकर बुधवार को उनके आवास पर बड़ी बैठक हुई। बैठक में सीएम अरविंद केजरीवाल की पत्नी सुनीता केजरीवाल, पंजाब के सीएम भगवंत मान, राष्ट्रीय महासचिव संगठन डॉ. संदीप पाठक, सांसद संजय सिंह, दिल्ली प्रदेश संयोजक गोपाल राय, मंत्री सौरभ भारद्वाज और जस्मीन शाह समेत अन्य वरिष्ठ नेता शामिल हुए और अरविंद केजरीवाल से मिले संदेशों पर अमल करने को लेकर चर्चा की गई।

बैठक के उपरांत ‘‘आप’’ के दिल्ली प्रदेश संयोजक गोपाल राय ने कहा कि मंगलवार को सुनीता केजरीवाल जेल में अरविंद केजरीवाल से मिलने गई थीं। सीएम केजरीवाल ने जेल से सुनीता केजरीवाल के जरिए पार्टी के लिए दो संदेश भिजवाए हैं। इस संबंध में बुधवार को मुख्यमंत्री आवास पर पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान, राज्यसभा सांसद संजय सिंह, संगठन महामंत्री संदीप पाठक, दिल्ली सरकार में कैबिनेट मंत्री सौरभ भारद्वाज सुनीता केजरीवाल से मिलने आए थे। अरविंद केजरीवाल ने पहले संदेश में कहा है कि विपरीत परिस्थितियों के बावजूद किसी भी कीमत पर दिल्ली के लोगों की सेवा जारी रखनी है। दिल्ली की जनता को किसी भी तरह की दिक्कत नहीं आनी चाहिए। पार्टी के सभी विधायक और कार्यकर्ता जनता के सुख-दुख में खड़े हों और अधिक से अधिक उन लोगों की मदद करें।

गोपाल राय ने कहा कि सीएम केजरीवाल ने दूसरे संदेश में कहा है कि वह जेल में इस तानाशाही सरकार की हर बाधाओं और हर अत्याचार को बर्दाश्त करने के लिए तैयार हैं। लेकिन इस समय सबसे जरूरी देश के संविधान को बचाना है। क्योंकि इस समय हमारे संविधान के ऊपर खतरा मंडरा रहा है। हमारे लोकतंत्र के ऊपर खतरा मंडरा रहा है। इसलिए आम आदमी पार्टी 14 अप्रैल को बाबा साहब भीमराव अंबेडकर के जन्म दिवस को पूरे देश में “संविधान बचाओ-तानाशाही हटाओ” दिवस के रूप में मनाएं। दिल्ली, पंजाब समेत पूरे देश में आम आदमी पार्टी के मंत्री, विधायक, नेता, पार्षद, कार्यकर्ता बाबा साहब आंबेडकर की तस्वीर के सामने इकट्ठा होकर संकल्प लें कि जब तक आखिरी सांस है, इस देश के संविधान की रक्षा और देश से तानाशाही खत्म करने के लिए अपना संघर्ष जारी रखेंगे।

उन्होंने कहा कि जेल से भेजे गए मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के संदेशों के आधार पर पार्टी ने यह निर्णय लिया है कि 14 अप्रैल को बाबा साहब भीमराव आंबेडकर का जन्म दिवस “संविधान बचाओ- तानाशाही हटाओ” दिवस के रूप में मनाएंगे। क्योंकि यह केवल हमारी लड़ाई नहीं है। यह लड़ाई संविधान को बचाने की है।

जहां ‘‘आप’’ चुनाव लड़ रही है, वहां जोरशोर से प्रचार चल रहा है- गोपाल राय

इस दौरान चुनाव प्रचार को लेकर मीडिया के सवालों का जवाब देते हुए ‘‘आप’’ के दिल्ली प्रदेश संयोजक गोपाल राय ने कहा कि लोकसभा चुनाव को लेकर आम आदमी पार्टी का चुनाव प्रचार जोर शोर से लगातार चल रहा है। पंजाब में पहले ही सीएम अरविंद केजरीवाल और सीएम भगवंत मान ने कैंपेन लॉन्च कर चुके हैं। दिल्ली में भी “जेल का जवाब वोट” से कैंपेन शुरू हो चुका है। असम, कुरुक्षेत्र और गुजरात में भी कैंपेन चल रहा है। आम आदमी पार्टी जिन राज्यों के अंदर लोकसभा सीटों पर चुनाव लड़ रही है, वहां प्रचार चल रहा है। हालांकि, अगले हफ्ते आम आदमी पार्टी बैठक कर चुनावी अभियान को लेकर विस्तार से चर्चा करेगी।

When expressing your views in the comments, please use clean and dignified language, even when you are expressing disagreement. Also, we encourage you to Flag any abusive or highly irrelevant comments. Thank you.

socialmedia