Scrollup

मुख्यमंत्री सरदार भगवंत मान के नेतृत्व में आम आदमी पार्टी की सरकार द्वारा पंजाब के अंदर कानून व्यवस्था को ठीक करने को लेकर की जा रही पुलिस की कार्रवाई से पंजाब और देशभर के लोग बेहद खुश हैं। आम आदमी पार्टी ने इस कार्रवाई के लिए पंजाब सरकार और सीएम भगवंत मान को बधाई दी है। दिल्ली विधानसभा में प्रेस वार्ता को संबोधित कर ‘‘आप’’ के वरिष्ठ नेता एवं मंत्री सौरभ भारद्वाज ने कहा कि पंजाब में आम आदमी पार्टी की सरकार की ओर से चल रही कार्रवाई से पूरे देश व दुनिया में मजबूत संदेश गया है। ‘‘आप’’ की सरकार पंजाब की अमन शांति और कानून व्यवस्था के साथ किसी भी तरह का समझौता नहीं करेगी। इस कार्रवाई के बाद अब वो लोग भी चुप हैं, जो ये कहते थे कि आम आदमी पार्टी के पास कानून व्यवस्था का तजुर्बा नहीं है और इनसे बॉर्डर स्टेट नहीं संभलेगा। अब देश भर के लोग यह मानने लगे हैं कि हम कानून व्यवस्था को बेहतर बना सकते हैं, क्योंकि हम एक ईमानदार सरकार चलाते हैं।

आम आदमी पार्टी के वरिष्ठ नेता एवं मंत्री सौरभ भारद्वाज ने सोमवार को कहा कि कुछ दिनों से पंजाब के अंदर कानून व्यवस्था ठीक करने के लिए ‘आप’’ सरकार की पुलिस की ओर से कार्रवाई चल रही है। इसके लिए मैं पंजाब की आम आदमी पार्टी की सरकार और मुख्यमंत्री भगवंत मान को बहुत बधाई देना चाहता हूं। पंजाब में चल रही कार्रवाई से देश और विदेश में एक मजबूत संदेश गया है कि पंजाब की “आप” सरकार किसी भी तरह से पंजाब की अमन शांति और कानून व्यवस्था के साथ कोई समझौता नहीं करेगी। किसी भी तरह की अशांति के प्रति आम आदमी पार्टी की जीरो टॉलरेंस पॉलिसी है। जो लोग अक्सर कहते थे कि आम आदमी पार्टी की सरकार के पास लॉ एंड ऑर्डर का तजुर्बा नहीं है और एक बॉर्डर स्टेट को हैंडल नहीं कर पाएगी। आज वो सब लोग चुप हैं। आज सीएम भगवंत मान की निर्णायक कार्रवाई ने बहुत कड़ा संदेश दिया है और आज सब लोग इस बात को मान रहे हैं।

सौरभ भारद्वाज ने कहा कि कल मैं दिल्ली के कई इलाकों में लोगों से मिला। इस दौरान मुझे लोगों की बातों में एक कॉमन चीज लगी। जीके-1 के एक सज्जन मेरे पास आए। वे हरियाणा से हैं और भाजपा से बहुत सालों से जुड़े रहे हैं। उन्होंने बताया कि वो प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के बहुत बड़े प्रशंसक हैं। आम आदमी पार्टी और “आप” नेताओं को पसंद नहीं करते हैं। मगर “आप” की सरकार ने पंजाब में जो काम किया है, इस वजह से वो भी आज आम आदमी पार्टी के प्रशंसक बन गए हैं। उन सज्जन ने कहा कि आप मेरी तरफ से अरविंद केजरीवाल और भगवंत मान को बधाई दीजिएगा। इसी तरह का भाव मुझे दिल्ली के कई इलाकों में देखने को मिला। न सिर्फ पंजाब, बल्कि पूरे देश में एक बहुत बड़ा संदेश गया है कि आम आदमी पार्टी की सरकार किसी भी तरह से लॉ एंड ऑर्डर पर समझौता नहीं करती है। हम लॉ एंड ऑर्डर को बेहतर इसलिए बना सकते हैं, क्योंकि हम एक ईमानदार सरकार चलाते हैं और किसी भी बात पर समझौता करने के लिए तैयार नहीं रहते।

मीडिया के सवालों का जवाब देते हुए “आप” के वरिष्ठ नेता सौरभ भारद्वाज ने कहा कि पंजाब में पुलिस का एक बड़ा सर्च ऑपरेशन चल रहा है। इस तरह के नॉन-पॉलिटिकल ऑपरेशन को सरकार प्रोफेशनल तरीके से ऑपरेट करती है। जब भी पुलिस, फौज या इंटेलिजेंस एजेंसियां अपना कोई ऑपरेशन प्लान करती हैं, तो उसकी एक स्ट्रेटर्जी होती है, ताकि ऑपरेशन ठीक से अमल में लाया जा सके। यह कोई राजनीतिक ऑपरेशन नहीं है। यह एक सरकार का प्रोफेशनल ऑपरेशन है, जो सरकार की मंशा जाहिर करता है कि इस तरह के लॉ एंड ऑर्डर की समस्या को लेकर सरकार जीरो टॉलरेंस रखती है। इसमें कोई दो राय नहीं है कि यह पंजाब पुलिस का ऑपरेशन है। केंद्र सरकार को इसमें सहयोग करना चाहिए। अगर केंद्र सरकार को भविष्य में राज्य सरकार से कोई सहयोग चाहिए होगा तो राज्य सरकार भी उनका सहयोग करेगी।

When expressing your views in the comments, please use clean and dignified language, even when you are expressing disagreement. Also, we encourage you to Flag any abusive or highly irrelevant comments. Thank you.

socialmedia