Scrollup

नई दिल्ली, 20 अप्रैल 2024

आम आदमी पार्टी के दिल्ली प्रदेश संयोजक एवं कैबिनेट मंत्री गोपाल राय ने शनिवार को दक्षिणी दिल्ली लोकसभा क्षेत्र के तुगलकाबाद में ‘जेल का जवाब वोट से’ संकल्प सभा की। इंडिया गठबंधन के प्रत्याशी सहीराम पहलवान के समर्थन में हुई सभा में जनता ने 25 मई को ‘जेल का जवाब वोट से’ देने की शपथ ली। इस दौरान गोपाल राय ने कहा कि मोदी सरकार दिल्लीवालों के चहेते मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल को जेल में इंसुलिन तक नहीं लेने दे रही है। भाजपा और मोदी सरकार सीएम केजरीवाल की जिंदगी के साथ खिलवाड़ कर रही है। इससे दिल्ली की जनता में आक्रोश बढ़ रहा है और इसका जवाब वोट से देगी। लोगों को पता है कि हर कैदी को जेल में इलाज कराने का अधिकार होता है। इसलिए भाजपा केजरीवाल की जिंदगी से खिलवाड़ न करे। उनको क्या लेना चाहिए और क्या नहीं लेना चाहिए, यह डॉक्टर तय करेगा। प्रधानमंत्री, एलजी और जेल प्रशासन खुद से डॉक्टर न बनें।

“आप’’ के दिल्ली प्रदेश संयोजक गोपाल राय ने कहा कि सीएम अरविंद केजरीवाल की गिरफ्तारी से पूरी दिल्ली के लोगों में गुस्सा है। लोगों के मन में एक ही सवाल है कि जस व्यक्ति के आरोपों के आधार पर मुख्यमंत्री को उठारप जेल में डाल दिया गया, बीजेपी ने उस सरथ रेड्डी से 60 करोड़ रुपए क्यों लिए? उस सरथ रेड्डी को जमानत क्यों मिल गई? बीजेपी ने शराब घोटाले के नाम पर बीजेपी ने 60 करोड़ की रिश्वत ली है।जिसने रिश्वत दिया और जिसने लिया, दोनों जेल के बाहर हैं। और एक ईमानदार मुख्यमंत्री को इन्होंने बिना किसी तथ्य और सबूत के उठाकर जेल में डाला है। इससे दिल्ली की जनता में गुस्सा है, क्योंकि अरविंद केजरीवाल केवल एक व्यक्ति नहीं हैं, बल्कि वो लाखों लोगों के वोट से चुने हुए मुख्यमंत्री हैं।

उन्होंने कहा कि लोगों में गिरफ्तारी का आक्रोश तो था ही, लेकिन अब जिस तरह से जेल में उनके साथ आतंकवादियों जैसा व्यवहार किया जा रहा है, एक-एक चीज के लिए तरसाया जा रहा है। आज उन्हें अपनी पत्नी और बच्चों से आमने-सामने मिलने नहीं दिया जा रहा है। इतिहास में ऐसा कभी नहीं हुआ। वो शुगर के मरीज हैं। दिल्ली का मुख्यमंत्री कह रहा है कि मुझे इंसुलिन चाहिए, लेकिन मोदी सरकार उन्हें इंसुलिन का डोज तक देने को तैयार नहीं है। वो क्या चाहते हैं? ये एक चुने हुए मुख्यमंत्री की जिंदगी के साथ खिलवाड़ कर रहे हैं।

गोपाल राय ने कहा कि दिल्ली के लोगों के दिलों में गुस्सा बढ़ रहा है। और ये सारे अत्याचार और जेल का जवाब दिल्ली के लोग अपनी वोट की ताकत से देंगे।मैंने आज लोगों से कहा है कि वो अपने-अपने घरों से झाडू निकाल लें। झाडू से केवल गंदगी साफ नहीं होती है, बल्कि जिसका दिमाग ज्यादा खराब हो जाए, उसे भी ठीक किया जाता है। दिल्ली के लोगों ने इसी झाडू की ताकत से अरविंद केजरीवाल को मुख्यमंत्री बनाया है। यही झाडू की ताकत 25 मई को जेल का जवाब वोट से देगी, और इस तानाशाह सरकार से देश को मुक्ति दिलाएगी।

उन्होंने अरविंद केजरीवाल के इंसुलिन से जुड़े सवालों का जवाब देते हुए कहा कि मेरी बीजेपी के लोगों से एक ही अपील है कि अरविंद केजरीवाल की जिंदगी से मत खेलो। ये दुनिया सब जानती है, क्या सच है, और कहां गतल हो रहा है। आप परिवार के लोगों से नहीं मिलने दोगे, खाने नहीं दोगे, आप करना क्या चाहते हो? हर कैदी का अधिकार होता है कि वो अस्पताल में जाकर अपनी जांच करवा सकता है। अरविंद केजरीवल कह रहे हैं कि वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए हमें अपने डॉक्टर से बात करने दो। वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग से अपने डॉक्टर से बात करने में क्या गुनाह है। क्या देश के प्रधानमंत्री, गृह मंत्री और एलजी इसका जवाब देंगे? डॉक्टर तय करेगा कि क्या होना चाहिए क्या नहीं। अरविंद केजरीवाल को अपने डॉक्टर से क्यों बात नहीं करने दिया जा रहा है? जो डॉक्टर कहेगा वो होगा या प्रशासन सब तय करेगा? अब एलजी, गृह मंत्री और प्रधानमंत्री ही डॉक्टर बन गए है। आखिर क्या बात है कि अरविंद केजरीवाल को वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए भी अपने डॉक्टर से सलाह नहीं लेने दी जा रही है? इसके पीछे क्या साजिश है। बीजेपी इसका जवाब दे

When expressing your views in the comments, please use clean and dignified language, even when you are expressing disagreement. Also, we encourage you to Flag any abusive or highly irrelevant comments. Thank you.

socialmedia