Scrollup

नई दिल्ली, 22 मार्च 2024

आम आदमी पार्टी के राष्ट्रीय संयोजक एवं दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल की गिरफ्तारी को लेकर पूरी दुनिया के लोगों में गुस्सा है। पूरी दुनिया यह देख रही है कि कैसे भाजपा की केंद्र सरकार मानवता के सामान्य मूल्यों का भी लिहाज नहीं कर रही है। एक तरफ ईडी ने केजरीवाल को गिरफ्तार किया है और दूसरी तरफ उनके परिवार के लोगों को किसी से मिलने नहीं दिया जा रहा है और उनको मानसिक रूप से प्रताड़ित किया जा रहा है। उन्होंने कहा कि आबकारी घोटाले में शरद रेड्डी को ईडी ने आरोपी बनाया है। इसी शरद रेड्डी ने इलेक्टोरल बांड के जरिए भाजपा को 30 करोड रुपए का चंदा दिया है। सच्चाई तो यही है कि अरविंद केजरीवाल पर केवल झूठे आरोप हैं और गैर कानूनी पैसा भाजपा को मिला है।

पार्टी मुख्यालय में हुई एक प्रेस वार्ता को संबोधित करते हुए आम आदमी पार्टी के वरिष्ठ नेता एवं कैबिनेट मंत्री सौरभ भारद्वाज ने कहा, कि आज पूरी दुनिया में इस बात को लेकर के गुस्सा है कि दिल्ली की जनता के द्वारा तीन बार के चुने हुए लोकप्रिय मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल को केंद्र सरकार की ईडी ने गिरफ्तार किया है। उन्होंने कहा कि इससे पहले भी राजनीति में गिरफ्तारियां होती रही है। यहां तक कि अंग्रेजों के जमाने में भी गिरफ्तारियां हुआ करती थी। परंतु पूरी दुनिया में और अंग्रेजों के द्वारा भी मानवीय मूल्यों का ध्यान रखा जाता था। आज भाजपा शासित केंद्र सरकार द्वारा उन मानवीय मूल्यों को भी ध्यान में नहीं रखा जा रहा है।

उन्होंने कहा कि अरविंद केजरीवाल जी के माता-पिता जो कि लगभग 80 साल से अधिक आयु के हैं और जो बिना किसी व्यक्ति के सहारे के चल भी नहीं पाते हैं, उनको चलने के लिए भी किसी व्यक्ति के हाथ पकड़ कर सहारा लेने की आवश्यकता पड़ती है, आज भाजपा शासित केंद्र सरकार ने उन्हें घर में कैद कर लिया है और उन्हें उनके रिश्तेदारों से, पार्टी के लोगों से नहीं मिलने दिया जा रहा है। न्यूनतम मानवीय मूल्य यह कहते हैं कि जो परिवार के लोग हैं, मुख्यमंत्री जी के माता-पिता हैं, उनके दो बच्चे हैं, उनकी गिरफ्तारी के बाद उनके रिश्तेदार, पार्टी के लोग और मुख्यमंत्री जी के साथ सरकार में जो लोग मंत्री हैं, वह उनके परिवार से मिल सके, उन्हें सांत्वना दे सकें और उनसे यह कह सकें, कि आप परेशान मत होइए हम सब आपके साथ खड़े है। परंतु भाजपा शासित केंद्र सरकार ने नैतिकता का स्तर इतना नीचे गिरा दिया है कि कल से अरविंद केजरीवाल जी के परिवार से उनके माता-पिता से किसी भी व्यक्ति को मिलने नहीं दिया जा रहा है। उन्होंने कहा कि ऐसा सिर्फ और सिर्फ इसलिए किया जा रहा है, ताकि मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल जी के परिवार को उनके माता-पिता को मानसिक रूप से प्रताड़ित किया जा सके प् सौरभ भारद्वाज ने कहा कि मुझे लगता है, कि इससे ज्यादा शर्मसार करने वाली हरकत अंग्रेजों ने भी शायद कभी नहीं की होगी।

मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल जी की गिरफ्तारी से जुड़ा एक चौकाने वाला पहलू पत्रकारों के समक्ष रखते हुए सौरभ भारद्वाज ने कहा कि ऐसा सुना जा रहा है कि मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल की जान को खतरा है। उन्होंने कहा कि जो सरकार बिना किसी सबूत के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल को गिरफ्तार कर सकती है। ऐसी स्थिति में अरविंद केजरीवाल की जान को खतरा है। उन्होंने कहा कि यह बात हम मीडिया के माध्यम से इसलिए बता रहे हैं, ताकि देश की जनता इस बात को जान सके और इसके खिलाफ आवाज उठा सके, क्योंकि केंद्र सरकार और केंद्र की एजेंसी ने अब आम आदमी पार्टी और उसके लोगों की बातें सुनना बंद कर दिया है। सौरभ भारद्वाज ने कहा कि बार-बार यह कहा जा रहा है, कि लगभग 100 करोड रुपए की राशि का लेनदेन हुआ है, परंतु सुप्रीम कोर्ट के समक्ष भी ईडी इस संबंध में कोई साक्ष्य है प्रस्तुत नहीं कर पाई।

सौरभ भारद्वाज ने कहा कि केंद्र सरकार और उसकी जांच एजेंसियां लगातार सिर्फ इस बात को कह रही है, कि पैसों का लेनदेन हुआ, परंतु आज तक कोई साक्ष्य प्रस्तुत नहीं कर पाए। लेकिन भारतीय जनता पार्टी का भ्रष्टाचार तो पूरे देश के सामने उजागर हो गया है। उदाहरण देते हुए सौरभ भारद्वाज ने कहा कि जब सुप्रीम कोर्ट ने इलेक्टोरल बॉन्ड की जानकारी देने के आदेश जारी किये तो उस लिस्ट में जिन लोगों ने इलेक्टरल बोर्ड खरीदे और वह चंदे के रूप में भारतीय जनता पार्टी को दिए, उसमें एक बेहद ही चौंकाने वाला सबूत सामने निकल कर आया है। उन्होंने कहा कि हैदराबाद के अरबिंदो फार्मा के डायरेक्टर पी शरद रेड्डी इन्हें केंद्र सरकार की ईडी ने 11 नवंबर 2022 को एक आबकारी के तथाकथित मामले में गिरफ्तार किया था। उन्होंने कहा कि जून 2023 में पी शरद रेड्डी सरकारी गवाह बन गए और नवंबर 2023 में उन्होंने 30 करोड़ के इलेक्टोरल बांड खरीदे जो कि भारतीय जनता पार्टी को चंदे के रूप में दिए गए। सौरभ भारद्वाज ने कहा कि एक तरफ तो आम आदमी पार्टी पर केवल इल्जाम है कि 100 करोड रुपए की राशि का लेनदेन हुआ जिसका कोई भी साक्ष्य ईडी आज तक प्रस्तुत नहीं कर पाई है और दूसरी तरफ एक कंपनी जिसके डायरेक्टर को ईडी ने मनी ट्रेल के मामले में गिरफ्तार किया और उसके बाद उस कंपनी द्वारा 30 करोड़ के इलेक्टोरल बांड खरीद कर भारतीय जनता पार्टी को चंदे के रूप में दिए गए, जिससे कि यह साबित हो जाता है, कि गैरकानूनी आए का पैसा तो भारतीय जनता पार्टी के पास जा रहा है। मनी ट्रेन का जो झूठ आप आम आदमी पार्टी पर लगाया गया है, परंतु सही मायने में तो मनी ट्रेन का पैसा भारतीय जनता पार्टी के पास गया है।

सौरभ भारद्वाज ने कहा कि यह सभी साक्ष्य सार्वजनिक तौर पर मौजूद हैं और कोर्ट में भी यह बात सिद्ध हो गई है कि अरबिंदो फार्मा के पी शरद रेड्डी द्वारा 30 करोड रुपए का इलेक्टोरल बॉन्ड के रूप में चंदा भारतीय जनता पार्टी को दिया गया है। उन्होंने कहा कि मैं देश की जनता से और खासकर भारतीय जनता पार्टी के उन कार्यकर्ताओं से यह अनुरोध करना चाहता हूं, कि आप जिस अरविंद केजरीवाल जी की गिरफ्तारी की खुशियां मना रहे हैं और जिस तथाकथित घोटाले के मामले में खुशियां मना रहे हैं। सही मायने में घोटाले का पैसा तो भारतीय जनता पार्टी की तिजोरी में गया है।

When expressing your views in the comments, please use clean and dignified language, even when you are expressing disagreement. Also, we encourage you to Flag any abusive or highly irrelevant comments. Thank you.

socialmedia