Scrollup

नई दिल्ली, 18 मार्च 2024

पार्टी मुख्यालय में हुई एक प्रेस वार्ता को संबोधित करते हुए आम आदमी पार्टी के वरिष्ठ नेता एवं कैबिनेट मंत्री सौरभ भारद्वाज ने कहा, कि भारतीय जनता पार्टी ने एक प्रेस कांफ्रेंस के माध्यम से दिल्ली की जनता को यह बताया, कि यदि आने वाले चुनाव में दिल्ली की सातों लोकसभा सीट पर भारतीय जनता पार्टी के प्रत्याशी जीतकर आते हैं, तो वह अगले 100 दिनों में दिल्ली की जनता के लिए क्या क्या काम करेंगे I उन्होंने कहा यह बड़ा ही हास्यास्पद है, कि भाजपा ने दिल्ली की जनता के समक्ष यह बात तो रखदी की आने वाले चुनाव में यदि उनके सातों सांसद जीतते हैं, तो वह अगले 100 दिनों में दिल्ली और दिल्ली की जनता के लिए क्या काम करेंगे, परंतु यह नहीं बताया कि भाजपा के जिन सात सांसदों को दिल्ली की जनता पिछले 10 सालों से जिता कर लोकसभा में बिठा रखा था, उन्होंने दिल्ली की जनता के लिए पिछले 10 सालों में क्या क्या काम किया ?

उन्होंने कहा कि आज मैं आम आदमी पार्टी की ओर से भारतीय जनता पार्टी के लिए सात ऐसे प्रश्न लेकर आया हूं जिसका जवाब आम आदमी पार्टी के साथ-साथ पूरी दिल्ली की जनता भाजपा से जानना चाहती है….

1) सन 2017-18 में भाजपा शासित नगर निगम ने दिल्ली के अलग-अलग इलाकों में हजारों दुकानों, शोरूम और छोटे-छोटे व्यवसायों को सील कर बंद कर दिया I दुकानों के मालिक, उनके बीवी बच्चे, नगर निगम अधिकारियों के सामने रोते बिलखते रहे परंतु उनकी कोई सुनवाई नहीं हुई I भाजपा के सातों सांसद बताएं, कि उस वक्त यह सातों सांसद कहां गायब थे और इन दुकानदारों की मदद के लिए भाजपा के सातों सांसदों ने क्या किया?

2) दिल्ली के अलग-अलग क्षेत्र में भाजपा शासित डीडीए, एलएनडीओ, रेलवे विभाग और एएसआई ने पिछले लगभग डेढ़ साल में लाखों लोगों को उनके घर तोड़कर घर से बेघर कर दिया I पिछले लगभग डेढ़ साल में करीब तीन लाख लोगों को घर से बेघर कर दिया गया, भाजपा के सातों सांसद बताएं कि इन गरीब लोगों के लिए इन सातों सांसदों ने क्या किया? कभी कोई एक सांसद भी केंद्र सरकार के बुलडोजरों के सामने आकर विरोध के लिए खड़ा हुआ?

3) भाजपा अब कह रही है, कि ट्रैफिक को सुधारा जाएगा I पिछले 10 सालों से दिल्ली की ट्रैफिक पुलिस भाजपा शासित केंद्र सरकार के अधीन है I भाजपा के सातों सांसद बताएं कि पिछले 10 सालों में ट्रैफिक को सुधारने के लिए भाजपा ने क्या किया?

4) भाजपा आज कानून व्यवस्था सुधारने की बात कर रही है I नए साल के दिन कंझावला में एक बच्ची को नग्न अवस्था में 20 किलोमीटर तक गाड़ी से घसीटा गया, तिहाड़ जेल में पुलिस की मौजूदगी में एक व्यक्ति को चाकुओं से गोद कर मार दिया गया, दिल्ली में लगातार फोन स्नैचिंग और चेन स्नेचिंग की घटनाएं बढ़ती जा रही है, घरों के सामने खड़ी हुई गाड़ियां चोरी हो जा रही है, रेप और मर्डर की खबरें रोजाना अखबारों में छपती हैं, भाजपा के सातों सांसद बताएं कि पिछले 10 सालों में भाजपा ने दिल्ली में कानून व्यवस्था सुधारने के लिए क्या किया?

5) कोरोना काल में जब दिल्ली के लोग ऑक्सीजन की कमी से मर रहे थे और दिल्ली को ऑक्सीजन नहीं मिल रही थी, भाजपा के सातों सांसद बताएं कि क्या उन्होंने केंद्र सरकार से दिल्ली को आक्सीजन देने के लिए आवाज उठाई? क्या उन्होंने दिल्ली वालों के लिए ऑक्सीजन की लड़ाई लड़ी थी? भाजपा के सातों सांसद बताएं की कोरोना में जब दिल्ली की जनता को उनकी जरूरत थी सातों सांसद कहां गायब थे?

6) हर साल गर्मियों में हरियाणा दिल्ली का पानी रोक देता है, हरियाणा में भाजपा की सरकार है, भाजपा के सातों सांसद बताएं, कि क्या कभी एक बार भी उन्होंने हरियाणा के मुख्यमंत्री से इस संबंध में कोई मीटिंग करी? भाजपा के सातों सांसद बताएं, कि क्या संसद में कभी एक बार भी उन्होंने दिल्ली वालों के लिए पानी की आपूर्ति को लेकर हरियाणा सरकार के खिलाफ आवाज उठाई?

7) बीते दिनों हरियाणा की ओर से मानसून के समय में बेहिसाब पानी हथिनी कुंड बैराज की ओर छोड़ दिया गया और पूरी दिल्ली को बाढ़ की चपेट में झोंक दिया गया I आईटीओ पर स्थित बैराज के पांच गेट जिनकी कई सालों से सफाई और मरम्मत नहीं हुई थी, जो की हरियाणा की भाजपा सरकार के अधीन ही आते थे, क्या भाजपा के सातों सांसदों में से किसी ने भी हरियाणा सरकार के इस gair जिम्मेदाराना रवैये का विरोध किया? क्या हरियाणा में स्थित भाजपा शासित राज्य सरकार से एक बार भी इस संबंध में कोई प्रश्न पूछा?

सौरभ भारद्वाज ने कहा, कि भारतीय जनता पार्टी से आम आदमी पार्टी का यह सवाल है, कि दिल्ली की जनता ने पिछले 10 सालों में दो बार भाजपा के सातों सांसदों को दिल्ली की सातों सीट से जिताकर संसद में भेजा, भाजपा के सांसद और भारतीय जनता पार्टी बताएं कि पिछले 10 सालों में उन्होंने दिल्ली की जनता के लिए क्या-क्या काम किया? उसके बाद दिल्ली की जनता से आने वाले चुनाव के लिए वोट मांगे I उन्होंने कहा कि जब-जब दिल्ली की जनता को भाजपा के सांसदों की जरूरत पड़ी, भाजपा के सातों सांसद हमेशा गायब नजर आए और अब भारतीय जनता पार्टी एक नया जुमला दिल्ली की जनता के सामने प्रस्तुत कर, दिल्ली की जनता को बेवकूफ बनाने की एक और कोशिश कर रही है I

When expressing your views in the comments, please use clean and dignified language, even when you are expressing disagreement. Also, we encourage you to Flag any abusive or highly irrelevant comments. Thank you.

socialmedia