Scrollup

आम आदमी पार्टी, देश के ‘चौथी पास राजा’ के ऐशो आराम पर उड़ाई जा रही जनता की गाढ़ी कमाई के खिलाफ शुक्रवार को विशाल विरोध प्रदर्शन कर इसका हिसाब मांगेगी। ‘‘आप’’ ने दिल्ली और देश के लोगों को भी इस विशाल विरोध प्रदर्शन में शामिल होने का आह्वान किया है। ‘‘आप’’ के राज्यसभा सभा सदस्य राघव चड्ढा का कहना है कि देश के करदाताओं के टैक्स का पैसा ‘चौथी पास राजा’ के ऐशो आराम पर उड़ाया जा रहा है। राजा के लिए 1300 करोड़ से नया महल बन रहा है। राजा के निवास के एक छोटे से हिस्से का सौंदर्यीकरण करने में 90 करोड़ रुपए खर्च कर दिए गए। राजा ने अपने लिए 8400 करोड़ रुपए का एक हवाई जहाज भी खरीदा है। राजा ने अपने दोस्त को बिजली, कोयला, सी-पोर्ट व एयरपोर्ट सब दे दिया। नतीजा यह है कि देश की जनता महंगाई से त्राहिमाम कर रही है। यह राजा की देन है कि आज लोगों को ‘आधार’ कार्ड की जगह ‘उधार’ कार्ड की जरूरत पड़ गई है।

गुरुवार को पार्टी मुख्यालय में एक प्रेस वार्ता के दौरान ‘‘आप’’ के वरिष्ठ नेता एवं राज्यसभा सदस्य राघव चड्ढा ने ‘चौथी पास राजा’ के ऐशो-आराम पर देश की जनता की उड़ाई जा रही गाढ़ी कमाई को विस्तार से बताया। उन्होंने कहा कि चौथी पास राजा ने देश के टैक्स दाताओं का पैसा अपने ऐशो आराम में उड़ाया है। आम आदमी पार्टी शुक्रवार (कल) को विशाल विरोध प्रदर्शन कर ‘चौथी पास राजा’ के ऐशो आराम पर खर्च हुई जनता की गाढ़ी कमाई का हिसाब मांगेगी।

सांसद राघव चड्ढा ने कहा कि देश के ‘चौथी पास राजा’ के लिए बनाए जा रहे महल पर जितना पैसा खर्च किया जा रहा है, उतना तो शाहजहां ने भी ताजमहल बनाने पर नहीं खर्च किया होगा। अनुमान है कि ‘चौथी पास राजा’ के लिए बन रहे महल पर देश की जनता की गाढ़ी कमाई के करीब 1300 करोड़ रुपए खर्च किए जा रहे हैं। चौथी पास राजा जब दुनिया भर में भ्रमण करते हैं, तब 8400 करोड़ रुपए के आलीशान जहाज में सफर करते हैं। इस 8400 करोड़ रुपए का जहाज देश की जनता के पैसे से खरीदा गया है। ‘चौथी पास राजा’ के विदेशी दौरों पर देश के करदाताओं का करीब 1500 करोड़ रुपए खर्च किया गया। ‘चौथी पास राजा’ के घर के एक छोटे से हिस्से के सौंदर्यीकरण पर 90 करोड़ रुपए खर्च किए गए।

उन्होंने कहा कि देश के चौथी पास राजा जब कर्नाटक में आईआईटी का उद्घाटन करने पहुंचे तो एक घंटे के उद्घाटन कार्यक्रम के लिए 10 करोड़ रुपए खर्च किए गए। इसी तरह, जब वे एक दिन के योग कार्यक्रम के लिए कर्नाटक गए तब 56 करोड़ रुपए कार्यक्रम के आयोजन और उनके ऐशो आराम पर खर्च किया गया। चौथी पास राजा की यह ऐश और मौज की जिंदगी है। किस तरह देश का पैसा ‘चौथी पास राजा’ के ऐशो आराम पर लुटाया जा रहा है, यह इसकी कहानी बयां करता है। देश के आम आदमी के खून-पसीने की कमाई को चौथी पास राजा के ऐशो आराम पर किए जा रहे खर्च के खिलाफ आम आदमी पार्टी कल व्यापक प्रदर्शन करेगी।

उन्होंने कहा कि ‘चौथी पास राजा’ को इस देश के एक छोटे से सूबे के मुख्यमंत्री से बहुत डर भी लगता है। क्योंकि इस छोटे से सूबे मुख्यमंत्री बहुत पढ़े-लिखे हैं और अपने सूबे में खूब तरक्की कर रहे हैं। सूबे की जनता मुख्यमंत्री के काम से बहुत खुश है और वाहवाही करती है। इस छोटे से सूबे के छोटे से मुख्यमंत्री ने ‘चौथी पास राजा’ की नाक के नीचे रह कर बहुत सुंदर मोहल्ला क्लीनिक बनाए, जहां लोगों का पूरी तरह मुफ्त और शानदार इलाज होता है। इसी मुख्यमंत्री ने अपने सूबे में आलिशान स्कूल बनाएं, जहां गरीब से गरीब आदमी के बच्चे को विश्वस्तरीय शिक्षा मिलती है। इस मुख्यमंत्री ने अपने सूबे में मुफ्त बिजली-पानी दिया है और लोगों को एक सम्मानजनक जीवन जीने का बेहतरीन अवसर प्रदान की है। शायद इसीलिए ‘चौथी पास राजा’ को सबसे पढ़े-लिखे मुख्यमंत्री से डर लगता है। इसी के चलते ‘चौथी पास राजा’ आज एक छोटे से सूबे के मुख्यमंत्री के पीछे हाथ धोकर पड़ा है।

“आप” के वरिष्ठ नेता राघव चड्ढा ने बताया कि ‘चौथी पास राजा’ ने अपने एक खास दोस्त के जरिए हजारों लाखों करोड़ रुपए कमाए हैं। उसने अपने दोस्त को बिजली, कोयला, सी-पोर्ट व एयरपोर्ट समेत कई सारे ठेके दे दिए। इसी का परिणाम है कि आज देशभर में बिजली महंगी होती जा रही है और महंगाई बढ़ती जा रही है। महंगाई के चलते देशभर में जनता त्राहिमाम कर रही है। जब चौथी पास राजा देश का राजा नहीं बना था, तब पेट्रोल 55 रुपए प्रति लीटर था और आज 100 है। इसी तरह, पहले डीजल 45 रुपए प्रति लीटर था, जो आज 90 रुपए है, दूध 36 रुपए प्रति लीटर था और आज 60 है, सीएनजी गैस 40 रुपए प्रति किलो थी और आज 80 रुपए है, रसोई गैस 400 रुपए प्रति सिलेंडर था और आज 1100 रुपए है। महंगाई से जनता त्राहिमामा कर रही है। यह राजा की अनोखी देन है कि आज उसके देश की जनता को इस मंहगाई के आलम में ‘आधार’ कार्ड की जगह ‘उधार’ कार्ड की आवश्यकता पड़ गई है।

आम आदमी पार्टी के राज्यसभा सदस्य राघव चड्ढा ने कहा कि चौथी पास राजा ने देश के तमाम बुनियादी वस्तुओं को महंगा कर दिया और इससे इकट्ठा हुए पैसे को अपने ऐशो आराम पर खर्च कर दिया। कभी 1300 करोड़ का महल बनवाया, कभी 8400 करोड़ का जहाज खरीदा, कभी एक घंटे के उद्घाटन कार्यक्रम पर 10-10 करोड़ रुपए खर्च कर दिए, कभी विदेशी यात्राओं पर 1500 करोड़ रुपए खर्च किए, कभी अपने घर के एक हिस्से की मरम्मत पर 90 करोड़ रुपए खर्च कर दिए। चौथी पास राजा ने अपने ऐशो आराम पर देश के खजाने को खूब लुटाया है और इसी वजह से आज देश में महंगाई से चारों तरफ त्राहिमाम है। आम आदमी पार्टी ‘चौथी पास राजा’ के मौज और ऐश की जिंदगी पर खर्च किए गए देश के मतदाता की गाढ़ी कमाई और देश के खजाने को लुटाए जाने के खिलाफ कल बहुत बड़ा प्रदर्शन करेगी। देश औऱ दिल्ली की जनता प्रदर्शन से जुड़कर अपनी कमाई के एक -एक पाई का हिसाब मांगेगी।

When expressing your views in the comments, please use clean and dignified language, even when you are expressing disagreement. Also, we encourage you to Flag any abusive or highly irrelevant comments. Thank you.

socialmedia