Scrollup

लोकसभा चुनाव से पहले मोदी जी का नया जुमला सामने आया है। मोदी जी ने कल पश्चिम बंगाल में कहा कि, ईडी के पास भ्रष्टाचार, मनी लांड्रिंग से आए पैसे को वो देश के ग़रीबों में बाँटने का कोई तरीक़ा ढूँढेंगे। इसपर प्रेस-कॉन्फ़्रेंस करते हुए वरिष्ठ आप नेता व कैबिनेट मंत्री आतिशी ने कहा कि, मोदी जी को ईडी के पास आये पैसे को जनता में बाँटने के लिए क़ानून की ज़रूरत होगी लेकिन मनी लांड्रिंग के आरोपी कंपनियों से भाजपा को मिले पैसों को जनता में बाँटने के लिए उन्हें किसी क़ानून की ज़रूरत नहीं है। उन्होंने कहा कि, ईडी की रेड के बाद मनी लांड्रिंग की आरोपी कंपनियों के पास से सबसे ज़्यादा पैसा इलेक्टोरल बॉण्ड के चंदे के रूप में भाजपा के पास आया है। ऐसे में मोदी जी और भाजपा आज ही घोषणा करें-41 कंपनियाँ जिनपर रेड के बाद 2741 करोड़ रुपये का जो चंदा भाजपा को मिला उसका चुनाव के बजाय जनहित में इस्तेमाल करेंगे।

आप नेता आतिशी ने कहा कि, कल पश्चिम बंगाल में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जी ने कहा कि, अगर ईडी के पास भ्रष्टाचार-मनी लांड्रिंग का पैसा आता है तो हम इस पैसे को देश के ग़रीबों में बाँटने का कोई न कोई तरीक़ा ढूँढेंगे। उन्होंने कहा कि मैं अगर दोबारा प्रधानमंत्री बनता हूँ तो इसका कोई न कोई क़ानूनी तरीक़ा ढूँढूँगा।

आतिशी ने कहा कि, मैं प्रधानमंत्री जी से कहना चाहूँगी कि, ईडी की रेड के बाद मनी लांड्रिंग की आरोपी कंपनियों के पास से सबसे ज़्यादा पैसा इलेक्टोरल बॉण्ड के चंदे के रूप में भाजपा के पास आया है।

उन्होंने कहा कि, ईडी के पास आये पैसे को देश की जनता में बाँटने के लिए कोई क़ानून बनाना पड़ेगा लेकिन मनी लांड्रिंग के आरोपी कंपनियों से सबसे ज़्यादा पैसा भाजपा को मिला है। तो अगर मोदी जी इन भ्रष्ट कंपनियों का पैसा , मनी लांड्रिंग कर रही कंपनियों का पैसा देश की जनता में बाँटना चाहते है। तो मेरा उनसे आग्रह है कि, वो 41 कंपनियाँ जिन्होंने 2741 करोड़ रुपये का चंदा भाजपा को दिया है। मोदी जी को इन पैसों को जनता में बाँटने के लिए, जनहित में लगाने के लिए उन्हें किसी क़ानून की ज़रूरत नहीं होगी।

इसलिए मैं प्रधानमंत्री जी और भाजपा से आग्रह करना चाहूँगी आज ही सार्वजनिक रूप से घोषणा करे कि, उन्हें 2741 करोड़ रुपये ऐसी कंपनियों से मिले है जिनपर ईडी,सीबीआई,आईटी की रेड हुई है। उसे हम प्रचार में खर्च नहीं करेंगे। उसे हम चुनाव में खर्च नहीं करेंगे, उन पैसों को देश की जनता में बाँटेंगे, किसी चैरिटी में देंगे, स्कूल बनाने में देंगे, अस्पताल बनाने के लिए देंगे।

आतिशी ने कहा कि ये सभी जानते है कि, एक-एक करके जिन कंपनियों पर सीबीआई, ईडी ने रेड किया। उन्होंने कुछ दिन बाद इलेक्टोरल बांड ख़रीदे और भाजपा को पैसा दिया। इसमें सबसे नामी शराब कारोबारी शरथ चन्द्र रेड्डी जिन्हें 10 नवम्बर को ईडी ने गिरफ़्तार किया और उनकी गिरफ़्तारी के कुछ दिन बाद ही शरथ चन्द्र रेड्डी ने भाजपा को 55 करोड़ रुपये का चंदा दिया। उन्होंने कहा कि, ये तो भ्रष्टाचार का पैसा हुआ, इन्हें तो ईडी ने गिरफ़्तार किया था तो मोदी जी के अनुसार ये पैसा देश की जनता में जाना चाहिए। तो मैं आग्रह करूँगी कि, मोदी जी ये घोषणा करे कि जो 55 करोड़ रुपये शराब कारोबारी शरथ चन्द्र रेड्डी से उसकी गिरफ़्तारी के बाद भाजपा को मिला है, भाजपा घोषणा करने कि वो भ्रष्टाचार के इस पैसे का चुनाव में इस्तेमाल नहीं करेगी।

उन्होंने कहा कि, दूसरी कंपनी फ्यूचर गेमिंग जिसपर 2022-23 में कई बार ईडी की रेड हुई। इस फ्यूचर गेमिंग कंपनी ने 52 करोड़ रुपये का चंदा इलेक्टोरल बॉण्ड के रूप में भाजपा को दिया। भाजपा घोषणा करें कि भ्रष्टाचार का, मनी लांड्रिंग का जो 52 करोड़ रुपये भाजपा के पास आया है, भाजपा उसे चुनाव प्रचार में खर्च नहीं करेगी, देश की जनता के बीच बाँटेंगी।

एक और कंपनी हलदिया एनर्जी लिमिटेड जिसपर मार्च 2020 में सीबीआई की रेड पड़ती है और उसके बाद 105 करोड़ रुपये हलदिया एनर्जी द्वारा भाजपा को दिया जाता है। तो मैं भाजपा से आग्रह करूँगी कि आज घोषणा करें कि इन्हें भ्रष्टाचार का जो 105 करोड़ रुपये मिला है वो चुनाव प्रचार में खर्च करने के बजाय ग़रीबों में बाटेंगे।

आतिशी ने कहा कि, इन कंपनियों की लिस्ट बड़ी लंबी है। इसमें फ्यूचर गेमिंग, मेघा इंजीनियरिंग, हलदिया एनर्जी, कल्पतरु प्रोजैक्ट्स, चेन्नई ग्रीनवुड्स, वेदांता लिमिटेड, नवयुग इंजीनियरिंग, डॉ.रेड्डीज, हीरो मोटरकॉर्प आदि है। जिनपर आईटी, ईडी, सीबीआई के छापे पड़े और फिर भ्रष्टाचार का पैसा भाजपा में गया।

ऐसे में मैं भाजपा को ये कहूँगी कि, भाजपा के अकाउंट में जो भ्रष्टाचार का पैसा है, उसे उन्हें ग़रीबों में बाँटने से कोई नहीं रोक रहा। इसलिए आज ही घोषणा करिए कि भ्रष्टाचार का पैसा भाजपा द्वारा चुनाव में इस्तेमाल नहीं होगा और उस पैसे को वो देश के ग़रीबों में बाँटेंगे

When expressing your views in the comments, please use clean and dignified language, even when you are expressing disagreement. Also, we encourage you to Flag any abusive or highly irrelevant comments. Thank you.

socialmedia