Scrollup

आम आदमी पार्टी ने पूर्व घोषित धरना प्रदर्शन में शामिल होने से पार्टी के विधायकों, पार्षदों, नेताओं और कार्यकर्ताओं को रोकने पर भाजपा पर तीखा हमला बोला। ‘‘आप’’ दिल्ली प्रदेश संयोजक गोपाल राय ने कहा कि चंडीगढ़ मेयर चुनाव में दिन-दहाड़े कैमरे के सामने वोटों की चोरी हुई। भाजपा को डर है कि वोटों की चोरी का सच देश के सामने न आ जाए। इसे रोकने के लिए भाजपा ने पुलिस की मदद से हमारे प्रदर्शन को विफल करने की कोशिश पूरी कोशिश की। शांतिपूर्वक प्रदर्शन करने जा रहे हमारे विधायकों, पार्षदों और कार्यकर्ताओं को जगह-जगह रोका गया। पुलिस ने राजौरी गार्डन, जनकपुरी, बिजवासन, कृष्णा नगर के विधायक, विधानसभा अध्यक्ष एमसीडी के डिप्टी मेयर समेत हरि नगर, लक्ष्मी नगर, आरके पुरम, बादली, मोती नगर, त्रिनगर, तिमारपुर, सीमापुरी के पार्षद को हाउस अरेस्ट कर लिया। पार्टी मुख्यालय को भी छावनी में तब्दील कर दिया गया। आज भाजपा की स्थिति यह हो गई है कि हम चोरी भी करेंगे और इसके खिलाफ जनता को बोलने भी नहीं देंगे। इसलिए हर तरफ से आवाज को कुचलने की कोशिश की जा रही है।

‘‘आप’’ के दिल्ली प्रदेश संयोजक एवं कैबिनेट मंत्री गोपाल राय ने पार्टी मुख्यालय में प्रेस कांन्फेंस कर कहा कि चंडीगढ़ मेयर चुनाव में बीजेपी ने वोटों की चोरी करके दिनदहाड़े लोकतंत्र की हत्या की और फर्जी तरीके से अपने मेयर को निर्वाचित घोषित किया। इससे बीजेपी का काला चिट्ठा खुलकर सबके सामने आ गया है कि भाजपा अलग-अलग तरीके से लोकतंत्र की हत्या करने का अभियान चला रही है। जिस तरह से वीडियो में बीजेपी के लिए काम कर रहा चुनाव अधिकारी पकड़ा गया। उससे यह पता चलता है कि बीजेपी अपनी सरकार बनाने, चुनाव जीतने और अपना मेयर बनाने के लिए किसी भी हद तक जाकर लोकतंत्र की हत्या करने पर उतारू हो चुकी है। इस अलोकतांत्रिक कार्य़ के बाद लोगों के मन में बीजेपी को लेकर जो सवाल और शंकाएं उठ रहे थे, वह सब सच साबित होने लगे हैं।

‘‘आप’’ दिल्ली प्रदेश संयोजक गोपाल राय ने कहा कि चंडीगढ़ मेयर चुनाव में एक तरफ दिनदहाड़े वोटों की चोरी की गई और अब जब उसके खिलाफ आम आदमी पार्टी अभियान चला रही है तो उसको विफल करने की कोशिश की जा रही है। आम आदमी पार्टी के आज के प्रदर्शन में दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल और पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान शामिल होने वाले हैं, लेकिन इस प्रदर्शन को रोकने के लिए बीजेपी की सरकार ने दिल्ली के कोने-कोने में पूरी पुलिस फोर्स लगा दी। आम आदमी पार्टी के विधायक, पार्षद, नेता और कार्यकर्ताओं को हाउस अरेस्ट किया गया। पार्टी के कार्यकर्ता को प्रदर्शन में आने से रोका गया।

उन्होंने कहा कि भारतीय जनता पार्टी ने जिस तरह से पुलिस फोर्स को आम आदमी पार्टी के कार्यालय में बिठा दिया, उससे ऐसा लग रहा है कि यह आम आदमी पार्टी का प्रदर्शन नहीं, बल्कि पुलिस का प्रदर्शन चल रहा है। बीजेपी की स्थिति यह है कि हम चोरी भी करेंगे और आपको बोलने भी नहीं देंगे। हर तरफ से आवाज को कुचलने की कोशिश हो रही है। दिल्ली में जगह-जगह पर हजारों कार्यकर्ताओं को रोका जा चुका है। राजौरी गार्डन, जनकपुरी, बिजवासन, कृष्णा नगर के विधायकों के साथ विधानसभा अध्यक्ष रामनिवास गोयल को हाउस अरेस्ट किया जा चुका है। वहीं, एमसीडी में आम आदमी पार्टी के डिप्टी मेयर समेत हरि नगर, लक्ष्मी नगर, आरके पुरम, बादली, मोती नगर, त्रिनगर, तिमारपुर, सीमापुरी के पार्षद हाउस अरेस्ट हो चुके हैं। चारों तरफ पुलिस आम आदमी पार्टी के कार्यकर्ताओं और नेताओं को ढूंढ रही है। ऐसा पहली बार हो रहा है कि लोकतांत्रिक तरीके से शांतिपूर्वक प्रदर्शन करने वालों को रोकने के लिए पुलिस ने दिल्ली के चप्पे-चप्पे पर पुलिस फोर्स को लगा दिया गया है।

गोपाल राय ने कहा कि पुलिस ने आम आदमी पार्टी के कार्यालय को छावनी में तब्दील कर दिया है। पुलिस के अधिकारी जवाब देने को तैयार नहीं है कि यह हाउस अरेस्ट क्यों किया जा रहा है, जगह-जगह गिरफ्तारियां क्यों की जा रही है। बीजेपी मुख्यालय पर हम पहली बार प्रदर्शन नहीं कर रहे हैं। आम आदमी पार्टी के मुख्यालय पर पहली बार कार्यक्रम नहीं हो रहा है, लेकिन फिर भी बीजेपी को इतना डर क्यों लग रहा है। क्योंकि, चंडीगढ़ मेयर चुनाव में बीजेपी के लोकतंत्र की हत्या करने का षड्यंत्र सब लोगों के सामने एक्सपोज हो गया है। अब बीजेपी डर रही है कि ये सच कहीं देशभर के लोगों के सामने न आ जाए, इसलिए प्रदर्शन को रोकने की कोशिश कर रही है। हालांकि, इससे पहले यह सवाल देश की जनता के मन में उठ चुका था, जब महाराष्ट्र में लोकतांत्रिक तरीके से चुनी गई सरकार को गिरा करके, विधायकों को डरा-धमका कर, खरीद कर और लोकतंत्र की हत्या करके बीजपी ने खुद की सरकार बनाई थी। बिहार में भी दबाव में लेकर सत्ता पलट दिया गया। झारखंड में गिरफ्तारी के बाद बहुमत का पत्र राज्यपाल को सौंपने के बावजूद भी सरकार शपथ का इंतजार करती रही।

उन्होंने कहा कि पूरे देश में बीजेपी विपक्ष की सरकार और विपक्ष के नेताओं को खत्म करने की कोशिश कर रही है, उनको गिरफ्तार करने की कोशिश कर रही है और जहां नए चुनाव हो रहे हैं, वहां जीतने के लिए हथकंडे अपना रही है। चंडीगढ़ मेयर चुनाव में आम आदमी पार्टी और कांग्रेस के इंडिया गठबंधन के पास 20 पार्षद थे, लेकिन फिर भी वह चुनाव हार गई। वहीं, जिनके पास बहुमत नहीं था, वह पार्टी जीत गई। जिस तरह का खेल बीजेपी खेल रही है, यह भारतीय लोकतंत्र के लिए एक काला अध्याय लिखा जा रहा है और जनता इसको कभी माफ नहीं करेगी। पुलिस से निवेदन करते हैं कि इस गैरकानूनी कार्रवाई के लिए स्पष्टीकरण दिया जाए और जिन नेताओं को गिरफ्तार किया गया है उनको छोड़ा जाए। शांतिपूर्वक प्रदर्शन करने की अनुमति दी जाए। पुलिस का काम कानून व्यवस्था को मेंटेन करना है, अराजकता फैलाना नहीं है। लेकिन पुलिस आम आदमी पार्टी के नेताओं, कार्यकर्ताओं को अराजकता फैलाने के लिए उकसा रही है. आम आदमी पार्टी के नेता, विधायक, पार्षद, कार्यकर्ताओं से निवेदन है कि पुलिस से न उलझे और आम आदमी पार्टी के मुख्यालय पर पहुंचें। हम शांतिपूर्ण लोकतांत्रिक तरीके से बीजेपी मुख्यालय पर प्रदर्शन करेंगे और यह सवाल उठाएंगे कि वह वोटों की चोरी कब बंद करेंगे।

When expressing your views in the comments, please use clean and dignified language, even when you are expressing disagreement. Also, we encourage you to Flag any abusive or highly irrelevant comments. Thank you.

socialmedia