Scrollup

आम आदमी पार्टी ने भाजपा से कोर्ट के आदेश का सम्मान करते हुए पूर्व उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया को खूंखार अपराधियों के बीच से निकाल कर तत्काल विपश्यना सेल में शिफ्त कराने की मांग की है। ‘‘आप’’ के वरिष्ठ नेता दिलीप पांडे का कहना है कि मनीष सिसोदिया गरीबों के बच्चों का ख्वाब हकीकत में बदलने का जरिया बने तो पीएम मोदी की तकलीफ बढ़ गई और वो हत्या की साजिश करने पर उतर आए हैं। भाजपा ने दिल्ली-पंजाब की हार व गुजरात में ‘‘आप’’ की सेंधमारी का बदला लेने के लिए मनीष सिसोदिया को खूंखार अपराधियों के बीच रखवाया है। प्रधानमंत्री और भाजपा को अपना राजनीति स्तर इतना नहीं गिराना चाहिए कि भाजपा नेता देश की जनता से आंख तक न मिला पाएं। आम आदमी पार्टी कोर्ट के आदेश के बावजूद मनीष सिसोदिया को खूंखार अपराधियों के साथ जेल नंबर-1 में रखने की कड़ी निंदा करती है। उन्होंने कहा कि मनीष सिसोदिया को अरविंद केजरीवाल के करीबी होने और दिल्ली के लाखों बच्चों के भविष्य की जिम्मेदारी लेने की सजा मिल रही है। इसलिए आज कांग्रेस को छोड़ सारी विपक्षी पार्टियां मनीष सिसोदिया के साथ खड़ी हैं और उन पर हो रहे अत्याचार के खिलाफ आवाज बुलंद कर रही हैं।

आम आदमी पार्टी के वरिष्ट नेता व विधायक दिलीप पांडे ने बुधवार को पार्टी मुख्यालय में प्रेसवार्ता को संबोधित करते हुए कहा कि भाजपा के अहंकार और भाजपा की प्रतिशोध की राजनीति की वजह से दिल्ली की जनता की सेवा करने वाले दो ख्यातिलब्द्ध पूर्व मंत्री जेल की सलाखों के पीछे हैं। यह दिल्ली और देश का दुर्भाग्य है कि एक समय दिल्ली के बच्चे, उनके अभिभावक देश के सबसे लोकप्रिय शिक्षा मंत्री पर गर्व करते थे। दिल्ली को विश्व प्रसिद्ध मोहल्ला क्लीनिक देने वाले सत्येंद्र जैन पर गर्व करते थे, लेकिन भाजपा ने अपनी गंदी राजनीतिक की भट्टी में दिल्ली का भविष्य बनाने वाले इन लोगों को झोंक दिया है। उन्होंने कहा कि भाजपा के निर्देश पर मनीष सिसोदिया को तिहाड़ के जेल नंबर-1 में रखा गया है। एक नंबर जेल में दुर्दांत अपराधियों को रखा जाता है, जिन पर कई हत्याओं, बलात्कार और गंभीर अपराध के मामले दर्ज हैं और जिन्हें कई वर्षों से उम्रकैद है। कोर्ट के आदेश की अवहेलना करते हुए भाजपा ने मनीष सिसोदिया को ऐसे कैदियों के बीच रखा हुआ है।

विधायक दिलीप पांडे ने कहा कि सीबीआई के जरिए भाजपा मनीष सिसोदिया का मानसिक उत्पीड़न कर रही है। मनीष सिसोदिया ने खुद भी कोर्ट को बताया था कि उन पर दबाव बनाकर झूठा कबूलनामा साइन करवाने का प्रयास किया जा रहा है। जबकि कोर्ट ने कहा है कि जेल के अंदर मनीष सिसोदिया को विपश्यना सेल में रखा जाए। कोर्ट के इस आदेश को दरकिनार कर भाजपा ने उन्हें दुर्दांत अपराधियों के बीच जेल नंबर-1 में रखा है। पूरा देश देख रहा है कि भाजपा इस देश की राजनीति को किस घटिया स्तर पर ले जा रही है।

विधायक दिलीप पांडे ने पीएम मोदी और केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह पूछा कि अगर दिल्ली और पंजाब के अंदर आपके राजनीतिक मंसूबे नाकामयाब हुए, गुजरात के अंदर आपके किले में सेंध लगी, 15 सालों की कब्जे में रही एमसीडी में हार गए, तो क्या आप अपनी राजनीतिक हार का बदला लेने के लिए इतना गिरेंगे कि मनीष सिसोदिया को विपश्यना सेल में रखने के आदेश को दरकिनार कर देंगे और उनको दुर्दांत अपराधियों के साथ रखेंगे। क्या यही आपकी राजनीति का स्तर है? क्या मनीष सिसोदिया की ये गलती है कि उन्होंने दिल्ली के गरीबों के बच्चों को अमीरों के बच्चों जैसी शिक्षा दी और गरीबों के बच्चों को डॉक्टर्स, इंजीनियर्स, और अधिकारी बनने के सपने को हकीकत में बदलने का जरिया बनें। पीएम मोदी की तकलीफ इतनी बढ़ गई कि अब वो हत्या की साजिश करने पर उतर आए हैं। प्राधानमंत्री की राजनीति का स्तर तो पहले से ही स्तर गिरा हुआ है। फिर भी हम सोच रहे थे कि वो राजनीति को राजनीति से हैंडल करने की कोशिश करेंगे, लेकिन ऐसा नहीं हो रहा है।

उन्होंने कहा कि मनीष सिसोदिया को अरविंद केजरीवाल के करीबी होने और दिल्ली के 20 लाख परिवारों के बच्चों का भविष्य सुरक्षित करने की सजा मिल रही है। भाजपा की सहयोगी पार्टी कांग्रेस को छोड़कर देश की सभी विपक्षी पार्टियां एकजुट होकर मनीष सिसोदिया के साथ खड़ी हैं। मुख्यमंत्रियों, मंत्रियों और विपक्ष के नेताओं ने मनीष सिसोदिया पर हो रहे अत्याचार के खिलाफ एकजुट होकर अपनी आवाज बुलंद की। मनीष सिसोदिया को दिल्ली के बच्चे चाचा कहते हैं। क्योंकि वो बच्चों के भविष्य को सुरक्षित करने की जिम्मेदारी अपने कंधों पर लेकर चल रहे हैं। उन्होंने कहा कि अरविंद केजरीवाल और मनीष सिसोदिया भाजपा के अहंकार को जानते और समझते हैं और उसके सामने सिर झूकाने को तैयार नहीं है। हम भाजपा और पीएम मोदी से कहना चाहते हैं कि राजनीति को इस मोड़ पर ले जाकर न खड़ा करें कि आने वाली पीढ़ियां आपसे नफरत करें और इतिहास के काले पन्नों में आपका नाम दर्ज हो। हम इस कृत्य की घोर निंदा करते हैं। भाजपा से मांग है कि अदालत के आदेश का सम्मान करते हुए मनीष सिसोदिया को दुर्दांत अपराधियों की कैटेगरी वाले जेल के सेल से निकालकर विपश्यना वार्ड में शिफ्ट किया जाए। भाजपा राजनीति का स्तर इतना न गिराए कि देश की जनता से भाजपा के नेता आंख मिलाने से कतराने लगें।

When expressing your views in the comments, please use clean and dignified language, even when you are expressing disagreement. Also, we encourage you to Flag any abusive or highly irrelevant comments. Thank you.

socialmedia