Scrollup

केजरीवाल सरकार द्वारा कोरोना योद्धाओं को सम्मान देने के लिए शुरू किए गए योजना के तहत शनिवार को शिक्षा मंत्री आतिशी ने दिवंगत कोरोना योद्धा मदन लाल जी के परिवारों को 1 करोड़ रूपये की सम्मान राशि सौंपी| दिल्ली सरकार के राजस्व विभाग में बतौर सिविल डिफ़ेंस वॉलंटियर कार्यरत मदन लाल कोरोना के दौरान एक वैक्सीन सेंटर पर तैनात मदन लाल लोगों की सेवा करते हुए स्वयं संक्रमित हो गए और अपनी जान गँवा दी। कोरोना योद्धा मदन लाल के इस बलिदान के लिए केजरीवाल सरकार ने उनके परिवार को 1 करोड़ रूपये की सम्मान राशि दी|

इस मौके पर मंत्री आतिशी ने कहा कि कोरोना योद्धाओं ने महामारी के दौरान अपनी जान की परवाह किए बिना ड्यूटी पर मुस्तैदी के साथ काम किया और नागरिकों की इस महामारी से सुरक्षा की| उन्होंने कहा कि देश इन वीर कोरोना योद्धाओं के बलिदान को सलाम करता है| उन्होंने कहा कि कोरोना योद्धाओं के बहादुरी और त्याग के मिसाल को हम कभी नहीं भूल पाएंगे उनके परिवार के हर दुख हर संकट में दिल्ली सरकार सदैव उनके साथ खड़ी रहेगी यह हमारा वादा है।

मंत्री आतिशी ने कहा कि अरविंद केजरीवाल की सरकार हमेशा कोरोना योद्धाओं के परिवारों के साथ कंधे से कंधा मिलाकर खड़ी है। दिल्ली सरकार की ये योजना कोरोना योद्धाओं के परिवार को ये आत्मविश्वास देती है कि सरकार और समाज हमेशा उनके साथ है। उन्होंने कहा कि दिल्ली सरकार कोरोना योद्धाओं के जज़्बे को सलाम करती है। बेशक इस राशि से दिवंगत कोरोना योद्धाओं के परिवार के नुकसान की पूर्ति तो नहीं की जा सकती लेकिन उनके परिवार को एक सम्मानजनक जीवन जीने का जरिया ज़रूर मिलेगा।

कोरोना योद्धा जिनके परिवारों को सौंपी गई 1 करोड़ रूपये की सम्मान राशी

श्री मदन लाल, सिविल डिफेन्स वालंटियर, साउथ डिस्ट्रिक्ट

श्री मदन लाल जी बतौर सिविल डिफेन्स वालंटियर, बेगमपुर डिस्पेंसरी में वैक्सीनेशन सेंटर पर कार्यरत थे| वहां वह लोगों के लिए कोरोना प्रोटोकॉल और टीकाकरण के कार्यान्वयन को सुनिश्चित करते हुए, वायरस से संक्रमित हो गया। और एक सप्ताह बाद उनका देहांत हो गया| केजरीवाल सरकार ने कोरोना वॉरियर मदन लाल जी के परिवार को 1 करोड़ रूपये की सम्मान राशि दी है।

When expressing your views in the comments, please use clean and dignified language, even when you are expressing disagreement. Also, we encourage you to Flag any abusive or highly irrelevant comments. Thank you.

socialmedia