Scrollup

आम आदमी पार्टी के राष्ट्रीय संयोजक अरविंद केजरीवाल ने गुरुवार को मध्यप्रदेश में सेंवढ़ा़, मुरैना और ग्वालियर में ताबड़तोड़ रोड शो कर ‘‘आप’’ प्रत्याशियों को जीताने की अपील की। इस दौरान समर्थकों की प्रचंड भीड़ रही, जो बारी-बारी से सत्ता सुख भोग रही दोनों पार्टियों प्रति उनके भारी गुस्से और नाराजगी को बयां कर रही थी। ‘‘आप’’ के राष्ट्रीय संयोजक अरविंद केजरीवाल ने मध्यप्रदेश की जनता से अपील करते हुए कहा कि अगर आपको दिल्ली-पंजाब की तरफ मुफ्त और 24 घंटे बिजली चाहिए, तो केवल ‘‘आप’’ को ही वोट देना। मैं आपके बच्चों के लिए अच्छे स्कूल का बनवा दूंगा और शानदार सरकारी अस्पताल बनाकर सबके के लिए मुफ्त इलाज का इंतजाम कर दूंगा। दिल्ली-पंजाब के लोगों ने ‘‘आप’’ की सरकार बनाकर अपनी जिंदगी सुधार ली है। इसलिए मेरी अपील है कि हमें एक मौका दें, आपकी भी जिंदगी सुधर जाएगी। इस दौरान पंजाब के सीएम सरदार भगवंत मान ने भी रोड शो को संबोधित किया।

सेंवढ़ा के इंदरगढ़ में रोड शो को संबोधित करते हुए ‘‘आप’’ के राष्ट्रीय संयोजक अरविंद केजरीवाल ने कहा कि आम आदमी पार्टी देशभक्त, कट्टर ईमानदार लोगों की पार्टी है। एक आदमी को विधायक बनने में पूरी जिंदगी बीत जाती है, उसकी चप्पलें-जूत घिस जाते हैं। यहां केवल 10 साल में भी आम आदमी पार्टी की दिल्ली और पंजाब में सरकार बन गई। आम आदमी पार्टी के गुजरात में 5 और गोवा में दो विधायक हैं, अब मध्य प्रदेश की बारी है। आम आदमी पार्टी को इतनी तेजी से आगे बढ़ने की प्रमुख वजह ईमानदारी है। दूसरी पार्टियों ने आजादी के बाद बीते 75 सालों में नहीं किए, वो काम आम आदमीप पार्टी ने करके दिखाए हैं।

‘‘आप’’ के राष्ट्रीय संयोजक अरविंद केजरीवाल ने कहा कि हमने दिल्ली के अंदर सरकारी स्कूलों को बहुत ही शानदार बना दिए हैं। दिल्ली में अब गरीबों, किसानों, मजदूरों और रिक्शे वालों के बच्चे अब डॉक्टर और इंजीनियर बन रहे हैं। मैंने देश के सबसे बड़े इंजीनियरिंग कॉलेज में पढ़ा हूं। इंजीनियर हूुं। वहां एडमिशन लेने एडी-चोटी का जोर लगाना पड़ता है। लेकिन आज मेरे दिल्ली के गरीबों के बच्चों का एडमिशन उस इंजीनियरिंग कॉलज में हो रहा है। मुझे जिस तरह की अच्छी शिक्षा मिली थी, आज दिल्ली के अंदर उसी स्तर की शिक्षा गरीबों के बच्चों को दिलवा रहा हूं।

‘‘आप’’ के राष्ट्रीय संयोजक अरविंद केजरीवाल ने कहा कि सिर्फ नारे लगाने से देश की गरीबी नहीं दूर होगी। अगर देशभर के सार बच्चें को पढ़ा दिया तो अपने आप सबकी गरीबी दूर हो जाएगी। आम आदमी पार्टी की सरकार अच्छे स्कूल-अस्पताल बना रही है। हमने दिल्ली के सरकारी अस्पतालों को वातानुकूलित बनाकर में सबका इलाज मुफ्त कर दिया है। हमने सबके लिए टेस्ट और दवाइयां सारा मुफ्त कर दिया। 75 साल में इन पार्टियों ने नहीं किया, हमने कैसे कर दिया? क्योंकि ये 24 घंटे अपना घर भरने में लगे रहते थे, जबकि हम 24 घंटे जनता का काम करने में लगे रहते हैं। हम पैसे नहीं कमाते हैं। हम एक-एक पैसा जनता पर खर्च करते हैं।

‘‘आप’’ के राष्ट्रीय संयोजक अरविंद केजरीवाल ने कहा कि ये लोग कहते हैं कि मध्यप्रदेश की सरकार घाटे में है। सरकार घाटे में क्यों चल रही है, आखिर पैसा कहां गया? इसी तरह दिल्ली में भी पहले कहते थे कि सरकार घाटे में चल रही है। लेकिन जबसे मैं मुख्यमंत्री बना हूं, दिल्ली सरकार मुनाफे में चल रही है। ये बात केंद्र सरकार की एजेंसी सीएजी कह रही है। हमने दिल्ली की जनता को सारी सहूलियतें दी है, लेकिन कभी सरकार घाटे में नहीं रही है।

उन्होंने कहा कि डेढ़ साल पहले आम आदमी पार्टी की पंजाब में सरकार बनी है। भगवंत मान को मुख्यमंत्री बने अभी डेढ़ साल भी नहीं हुए हैं, फिर भी इन्होंने पंजाब में बिजली मुफ्त कर दी है। इससे पहले हमने दिल्ली में सबकी बिजली मुफ्त कर दी थी। मध्यप्रदेश में लंबे-लंबे पावर कट लगते हैं। पहले दिल्ली में भी 8-8 घंटे पावर कट लगते थे। लेकिन अब दिल्ली और पंजाब में 24 घंटे बिजली आती है और मुफ्त बिजली आती है। अगर आपको भी स्कूल-अस्पताल और मुफ्त बिजली चाहिए तो आम आदमी पार्टी को वोट दें। मैं आपके बच्चों के लिए अच्छे स्कूल का इंतजाम कर दूंगा, आपके बच्चों का भविष्य बना दूंगा। अगर आपको गंदी राजनीति, व्यापम जैसे घोटाले, भ्रष्टाचार और गाली-गलौंज चाहिए तो उनको वोट दे देना। मुझे गंदी राजनीति करनी नहीं आती है।

‘‘आप’’ के राष्ट्रीय संयोजक अरविंद केजरीवाल ने कहा कि इंदरगढ़ के नाले पर कुछ नेताओं ने कब्जा कर रखा है। इस वजह से बारिश के दिनों में पूरे इलाके में पानी भर आता है और घरों में पानी आ आता है। हमारी सरकार बनी तो नाले को नेताओं के कब्जे से मुक्त कराएंगे और आपकी जिंदगी को आसान बनाएंगे। इंदरगढ़ इलाके को जोड़ने वाले कई पूल टूटे हुए हैं, हम उनको भी ठीक करेंगे। इसके अलावा भी कई समस्याएं हैं, जिनका निवारण करेंगे। मेरी अपील है कि आप ईमानदार और अच्छी पार्टी को वोट दें। पहले आपके पास विकल्प नहीं थे, लेकिन इस बार आम आदमी पार्टी का विकल्प है। आम आदमी पार्टी की सरकार बनाकर दिल्ली और पंजाब के लोगों ने अपनी जिदंगी सुधार ली, आपकी जिंदगी सुधारने की चाभी आपके हाथ में है। आप लोग भी झाड़ू का बटन दबा देना, आपकी भी जिंदगी सुधर जाएगी।

‘‘आप’’ आम घरों के बच्चों को चेयरमैन, एमएलए, मंत्री, मुख्यमंत्री बनाती है, इनकी पार्टियों में आम आदमी को मौका नहीं मिलता- भगवंत मान

वहीं, पंजाब के सीएम के सीएम सरदार भगवंत मान ने कहा कि 17 नवंबर को मध्यप्रदेश की जनता एक नई कहानी लिखने जा रही है। देश को आजाद हुए 75 साल हो गए लेकिन इतने सालों में भी कुछ नहीं नहीं बदला है। गरीब और गरीब हो रहा है, जबकि अमीर और अमीर हो रहा है। आज भी गरीबों-अमीरों की शिक्षा और स्वास्थ्य में बहुत फर्क है। अरविंद केजरीवाल ने यही फर्क मिटाने के लिए आम आदमी पार्टी बनाई है। इनकी पार्टियों में नेताओं के बच्चे ही चुनाव लड़ते हैं और चेयरमैन बनते हैं। लेकिन आम आदमी पार्टी आम आदमी के बच्चों को चेयरमैन, एमएलए, मंत्री और मुख्यमंत्री बनाती है। दिल्ली में आम आदमी पार्टी ने सरकारी स्कूल इतने अच्छे कर दिए कि अब एक जज, कलेक्टर और रिक्शेवाले का बेटा एक की डेस्क पर साथ बैठकर पढ़ते हैं। दिल्ली में अस्पतालों को शानदार बनाने का काम किया। जहां सारा इलाज बिल्कुल मुफ्त है। दिल्ली की तरह ही हम पंजाब में भी काम कर रहे हैं। डेढ़ साल की सरकार में हमने पंजाब में करीब 37100 सरकारी नौकरियों के नियुक्ति पत्र बांटे हैं। 10 नवंबर को भी 596 नई नौकरियों नौकरियां दूंगा।

When expressing your views in the comments, please use clean and dignified language, even when you are expressing disagreement. Also, we encourage you to Flag any abusive or highly irrelevant comments. Thank you.

socialmedia