Scrollup

नई दिल्ली, 27 मार्च 2024

आम आदमी पार्टी के लीगल सेल ने सीएम अरविंद केजरीवाल की गिरफ्तारी के विरोध में दिल्ली की सभी डिस्ट्रिक्ट कोर्ट के बाहर प्रदर्शन कर इस कार्रवाई का पुरजोर विरोध किया। वकीलों ने गिरफ्तारी को गैर कानूनी बातते हुए भाजपा और केंद्र सरकार के खिलाफ जमकर नारेबाजी की। साकेत डिस्ट्रिक्ट कोर्ट में वकीलों के प्रदर्शन में ‘‘आप’’ के लोकसभा प्रत्याशी सोमनाथ भारती भी शामिल हुए। ‘‘आप’’ लीगल सेल के अध्यक्ष एडवोकेट संजीव नसीयर ने बताया कि दिल्ली के सभी डिस्ट्रक्ट कोर्ट के बाहर आम आदमी पार्टी की लीगल सेल के बैनर तले वकीलों ने बड़े स्तर पर प्रदर्शन किया। इस प्रदर्शन में हजारों वकीलों ने हिस्सा लिया। केंद्र सरकार दिल्ली के चुने हुए मुख्यमंत्री के साथ ज्यादती कर रही है, जिसे वकील बर्दाश्त नहीं करेंगे। सभी वकील सीएम केजरीवाल के समर्थन में खड़े हैं, हमारा विरोध प्रदर्शन आगे भी जारी रहेगा।

‘‘आप’’ लीगल सेल के अध्यक्ष एडवोकेट संजीव नसीयर ने बताया कि दल्ली के पटियाला हाउस, साकेत, तीस हजारी, द्वारका, कड़कड़डूमा और रोहिणी कोर्ट के बाहर जोरदार प्रदर्शन किया गया। वकीलों ने कहा कि एक चुने हुए मुख्यमंत्री के साथ केंद्र सरकार ज्यादती कर रही है, इसे बर्दाश्त नहीं किया जाएगा। वकील इस लड़ाई को कोर्ट से लेकर रोड तक पूरी मजबूती से लड़ेंगे। वकीलों का आज का यह प्रदर्शन साबित करता है कि वकील रोड पर जब उतरते हैं तो हजारो की तादात में उतरते हैं। आने वाले दिनों में भी एक-एक वकील अरविंद केजरीवाल और उनकी दिल्ली सरकार के साथ खड़ा है।

उन्होंने कहा कि कि सीएम अरविंद केजरीवाल की गिरफ्तारी के विरोध में अन्य वकीलों ने भी हमें समर्थन दिया और प्रदर्शन में शामिल हुए। लीगल सेल का विरोध प्रदर्शन आगे भी जारी रहेगा और सभी वकील सीएम केजरीवाल के समर्थन में खड़े रहेंगे।

संजीव नसीयर ने कहा कि सीएम अरविंद केजरीवाल ने वकीलों के लिए काफी काम किया है। उन्होंने वकीलों को टर्म इंश्योरेंस, मेडिकल पॉलिसी और चैंबर्स में सब्सिडी रेट पर बिजली की सुविधा दी है। तीस हजारी कोर्ट में जब वकीलों के ऊपर गोली चली थी तो सबसे पहले संसद में अरविंद केजरीवाल के सिपाहियों ने आवाज उठाई थी। ऐसे अरविंद केजरीवाल के खिलाफ षड्यंत्र रचा गया। ऐसे में वकीलों ने अरविंद केजरीवाल का समर्थन देने का निर्णय लिया है। दिल्ली के वकील सीएम केजरीवाल के साथ खड़े हैं और उनके साथ जो ज्यादती हो रही है, उसके खिलाफ कोर्ट से लेकर रोड तक आवाज उठाएंगे।

वहीं, एडवोकेट शेखर कुमार ने कहा कि दिल्ली के लोकप्रिय मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल की असंवैधानिक और अलोकतांत्रिक तरीके से की गई गिफ्तारी ‘‘आप’’ की लीगल सेल ने दिल्ली की सभी जिला अदालतों के बाहर प्रदर्शन किया। साकेत डिस्ट्रिक्ट कोर्ट में प्रदर्शन के दौरान आम आदमी पार्टी के लोकसभा प्रत्याशी सोमनाथ भारती भी मौजूद रहे। दिल्ली के सभी बार एसोसिएशन के वकीलों ने बड़े पैमाने पर प्रदर्शन कर केंद्र सरकार को बता दिया है कि दिल्ली के वकील अरविंद केजरीवाल की गिरफ्तारी का पुरजोर विरोध करते हैं। उन्होंने कहा कि अरविंद केजरीवाल वकीलों के सबसे बड़े हितैषी हैं। उन्होंने वकीलों के कल्याण के कई महत्वपूर्ण कदम उठाए हैं

When expressing your views in the comments, please use clean and dignified language, even when you are expressing disagreement. Also, we encourage you to Flag any abusive or highly irrelevant comments. Thank you.

socialmedia