Scrollup

‘आप’ विधायक दुर्गेश पाठक ने कहा कि आम आदमी पार्टी ने अपना वादा पूरा करते हुए एमसीडी में सरकार बनते ही बुद्ध नगर का कूड़ा खत्ता बंद करवाया। जो काम भाजपा 15 साल में नहीं करा पाई, आम आदमी पार्टी ने दो महीने में करवा दिया। कूड़ा-खत्ता तोड़कर लाइब्रेरी बनाई जाएगी। बुद्ध नगर का सौंदर्यीकरण किया जाएगा। 18 लाइटें लगवा चुके हैं, कुछ दिनों में और लाइटें लगाई जाएंगी। निवासियों के सहयोग के बिना बुद्धनगर को साफ और सुंदर बनाए रखना संभव नहीं है। निवासियों से विनती है कि अपने घर का कूड़ा खत्ते में ना डालकर सिर्फ एमसीडी की गाड़ियों में डालें।

आम आदमी पार्टी के वरिष्ठ नेता एवं राजेंद्र नेगर के विधायक दुर्गेश पाठक ने मंगलवार को बयान जारी कर कहा कि कुछ महीनों पहले जब मैंने राजेंद्र नगर विधानसभा का चुनाव लड़ा था तो उस वक्त लोगों की शिकायत थी कि वह कूड़े के खत्ते से बहुत परेशान हैं। लोगों का कहना था कि जब भी कोई रिश्तेदार आता है तो उसका स्वागत कूड़े के खत्ते से होता है। कूड़े के खत्ते के कारण लोग हमारे घर नहीं आते हैं। उस वक्त हमारा जवाब था कि यह एमसीडी का काम है। यहा काम पार्षद करवाता है। पिछले 15 सालों से आपके वॉर्ड में भाजपा के पार्षद हैं। उन्होंने इन कूड़े के खत्तों को हटवाने का प्रयास नहीं किया।

उन्होंने कहा कि हमने वादा किया था कि यदि आने वाले एमसीडी चुनाव में आप आम आदमी पार्टी को जिताओगे तो हम कूड़े खत्ते की समस्या को खत्म कर देंगे। आप लोगों ने ज्योती जी को प्यार देकर अपने वॉर्ड का पार्षद बनाया। इनको 5 हज़ार से ज्यादा वोटों के साथ चुनाव जिताया। इसका नतीजा यह है कि हम लोगों ने खूब महनत की और अधिकारियों से मिले। आप लोगों ने दिसंबर में आम आदमी पार्टी का पार्षद बनाया, दिसंबर में कूड़े-खत्ते का काम शुरू हुआ और मात्र 2 महीनों में कूड़ा-खत्ता पूरी तरह खत्म हो गया है। अपने वादे के अनुसार हमने दो-तीन महीनों में इस काम को पूरा कर लिया। इसके लिए मैं सीएम अरविंक कजेरीवाल जी को धन्यवाद।

जो काम बीजेपी वाले 15 सालों में नहीं कर पाए, उस काम को ज्योती जी ने दो महीनों में कर दिया। आज हम लोग एक संदेश लेकर इकट्ठा हुए हैं। अबतक कूड़ा फेंकने की व्यवस्था नहीं थी इसलिए लोग यहां कूड़ा फेंककर चले जाते थे। कूड़ा तो साफ हो गया है लेकिन पुरानी आदत छूटने में वक्त लगता है। लोगों को लगता है कि कूड़ा वहीं फेंकना है। ऐसा बिल्कुल नहीं करना है। आप लोगों से विनती है कि अगर आपको बुद्धनगर को सुंदर बनाना है तो इस खत्ते पर कोई कूड़ा नहीं डालेगा। अपने घर का कूड़ा सिर्फ एमसीडी की गाड़ियों में ही डालें। यह कूड़े का खत्ता टूटेगा और इसकी जगह लाइब्रेबी बनवाने जा रहे हैं।

उन्होंने कहा कि हमने यहां 18 लाइटें लगवाई हैं, कुछ दिनों में और लाइटे लगाई जाएंगी। यहां जो अंबेडकर द्वार लिखा हुआ है, इसके सौंदर्यीकरण का काम होने जा रहा है। इसका बजट पास हो गया है। आपके लिए सड़क बनवाने और नाले को साफ करने का काम भी होने जा रहा है। इसका बजट भी पास हो गया है। आप लोगों से बस एक ही विनती है कि इसको साफ रखना आपका-हमारा काम है। हम लोगों को यहां-वहां कूड़ा नहीं फेंकना है। आप लोगों के सहयोग के बिना इस क्षेत्र को साफ और सुंदर नहीं रखा जा सकता है। हम पूरे बुद्धनगर में इसको लेकर जागरुकता फैलाने का काम करेंगे।

When expressing your views in the comments, please use clean and dignified language, even when you are expressing disagreement. Also, we encourage you to Flag any abusive or highly irrelevant comments. Thank you.

socialmedia